scriptअलीगढ़ में जहरीली शराब का कहर, अब तक 28 की मौत, आबकारी अधिकारी समेत तीन निलंबित, दोषियों पर लगेगा रासुका | Up top five news today 29 may 2021 | Patrika News
लखनऊ

अलीगढ़ में जहरीली शराब का कहर, अब तक 28 की मौत, आबकारी अधिकारी समेत तीन निलंबित, दोषियों पर लगेगा रासुका

यूपी की अब तक की बड़ी खबरें।

लखनऊMay 29, 2021 / 09:54 am

रफतउद्दीन फरीद

good morning patrika

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

लखनऊ. यूपी के अलीगढ़ में जहरीली शराब से मरने वालों की संख्या बढ़कर 28 तक पहुंच गई है। रात में भी मौतें हुई। कई लोगों को आंखों से कम या न दिखने की शिकायत की बात भी सामने आई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जहरीली शराब कांड पर कड़ा रुख अपनाते हुए जिला आबकारी अधिकारी धीरज शर्मा, आबकारी निरीक्षक राजेश यादव प्रधान सिपाही अशेक कुमार, चंद्रप्रकाश यादव और सिपाही रामराज राना को निलंबित कर दिया गया है। इस मामले में पुलिस की ओर से तीन मुकदमे दर्ज किये गए हैं। पुलिस ने अभी तक शराब तस्करी रैकेट के आरोपी अनिल चौधरी सहित पांच लेागों को गिरफ्तार किया है। हालांकि दो मुख्य आरोपी अब भी फरार बताए जा रहे हैं। दोनों फरार आरोपियों पर 50-50 हजार रुपये का ईनाम भी घोषित कर दिया गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दोषियों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) के तहत कार्रवाई करने का आदेश दिया है। दोषियों की सम्पत्ति जब्त कर उससे पीड़ितों को मुआवजा दिया जाएगा।

 

बिजली उपभोक्ताओं को योगी सरकार ने बड़ी राहत दी है। मुख्यमंत्री योगी अदित्यनाथ ने निर्देश दिया है कि कोरोना महामारी के संकट काल में बिजली कम्पनियां बिजली की दरें न बढ़ाने का निर्देश दिया है।

 

सीतापुर में तूफान यास के असर से मौसम का कहर, तेज आंधी से शादी का पंडाल उड़ा, तीन बारातियों समेत 4 की मौत। तेज हवा के चलते लोहे की पाइप के हाइटेंशन तार से छू जाने के चलते हुआ हादसा। चार अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

 

योगी सरकार उत्तर प्रदेश में सबसे बड़ा टीकाकर अभियान चलाने जा रही है। अगले महीने उत्तर प्रदेश में एक करोड़ टीके लगाए जाएंगे, इसके लिये सभी तैयारियां कर ली गई हैं। अब तक यूपी में एक करोड़ 73 लाख वैक्सीन की डोज लगाई जा चुकी है।

 

उत्तर प्रदेश के गांवों को महंगी दवाओं से मुक्ति मिलेगी। यूपी में जल्द ही सहकारी समितियों में मेडिकल स्टोर खोले जाएंगे, जिनपर जेनेरिक दवाएं मिलेंगी। सहकारी विभाग जनऔषधि केंद्र की तरह पैक्सों से जेनेरिक दवाएं बेचने की योजना का संचालन आयुष्मान सहकार योजना के तहत करेगा।

Home / Lucknow / अलीगढ़ में जहरीली शराब का कहर, अब तक 28 की मौत, आबकारी अधिकारी समेत तीन निलंबित, दोषियों पर लगेगा रासुका

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो