scriptयूपी में नौ आईपीएस का तबादला, पांच जिलों के एसएसपी/एसपी बदले गए | Up top five news today 3 june 2021 | Patrika News
लखनऊ

यूपी में नौ आईपीएस का तबादला, पांच जिलों के एसएसपी/एसपी बदले गए

यूपी की अब तक की बड़ी खबरें

लखनऊJun 03, 2021 / 08:43 am

रफतउद्दीन फरीद

patrika good morning

पत्रिका गुड माॅॅर्निंग

लखनऊ. पत्रिका उत्तर प्रदेश का सभी पाठकों को सुबह सुबह का नमस्कार। आप सभी स्वस्थ्य रहें। खुश रहें। आपका दिन शुभ हो। दिन की शुरुआत से पहले आइए जान लेते हैं यूपी की आज की प्रमुख खबरें।


उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने बुधवार की रात पांच जिलों के एसएसपी/एसपी समेत नौ आईपीएस का तबादला कर दिया हे। फिरोजाबाद, मैनपुरी, महोबा, हरदोई और झांसी के एसएसपी/एसपी बदल दिये गए हैं। 2011 बैच की आईपीएस अधिकारी सुधा सिंह को महोबा का एसपी बनाया गया है, जबकि प्रतीक्षारत रहे एसपी शिवहरि मीणा को झांसी का एसएसपी बनाया गया है।


प्रयाजराज के एसआरएन अस्पताल में युवती के साथ डॉक्टरों व स्वास्थ्य कर्मियों पर इलाज कराने आई युवती से बलात्कार किये जाने का आरोप लगा है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। उधर सीएमओ और मेडिकल काॅलेज के प्रिंसिपल ने पूरे मामले की जांच के लिये 5 डाॅक्टरों का एक जांच पैनल बनाया है। रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।


प्रधानमंत्री द्वारा सीबीएसई की 12वीं की परीक्षाएं रद्द किये जाने के बाद यूपी बोर्ड की इंटरमीडिएट की परीक्षाएं भी हो सकती हैं रद्द। माध्यमिक शिक्षा विभाग में इसको लेकर मंथन चल रहा है। परीक्षा रद्द होने के के बाद रिजल्ट तैयार करने के विकल्प तलाश केिये जा रहे हैं। इस बार इंटरमीडिएट की परीक्षा में 26 लाख से अधिक परीक्षार्थियों ने रजिस्ट्रेशन कराया है।


उत्तर प्रदेश ने एक बार फिर कोरोना जांच का रिकाॅर्ड बनाया है। प्रदेश में अब तक पांच करोड़ लोगों की कोविड जांच की जा चुकी है, जो देश के किसी भी दूसरे राज्य से काफी ज्यादा है। इसके अलावा यहां कोरोना संक्रमण के मामले भी तेजी से घट रहे हैं। यहां सक्रिय मरीजों की संख्या 30,000 से भी कम हो गई है। रिकवरी रेट भी 97.1 प्रतिशत हो चुका है।


योगी सरकार ने गंगा एक्सप्रेसवे के लिये ग्राम सभा की जमीनें मुफ्त देने का फैसला किया है। एक्सप्रेसवे गुजरने वाले 12 जिलों में ग्राम सभा की जमीनें औद्योगिक विकास विभाग को दी जाएंगी। राजस्व विभाग की ओर से इन सभी जिलों के जिलाधिकारियों को निर्देश दे दिये गए हैं। बता दें कि मेरठ से प्रयागराज तक बनने वाला यूपी के सबसे बड़ा गंगा एक्सप्रेसवे योगी सरकार का ड्रीम प्रोजेक्ट है।

Home / Lucknow / यूपी में नौ आईपीएस का तबादला, पांच जिलों के एसएसपी/एसपी बदले गए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो