आज आत्‍मनिर्भर बनीं महिलाओं के खातों में ट्रांसफर होंगे 15 हजार रुपये, मुजफ्फरनगर में मकान की छत गिरने से तीन की मौत

यूपी की अब तक की बड़ी खबरें।

लखनऊ. पत्रिका उत्तर प्रदेश का सभी पाठकों को सुबह सुबह का नमस्कार। आप सभी स्वस्थ्य रहें। खुश रहें। आपका दिन शुभ हो। दिन की शुरुआत से पहले आइए जान लेते हैं यूपी की आज की प्रमुख खबरें।

- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज आत्‍मनिर्भर बनीं महिलाओं से करेंगे बात, महिलाओं के खातों में ट्रांसफर होगा 15 हजार रुपये

यूपी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज ऑनलाइन फंड ट्रांसफर के साथ ही से स्वरोजगार से जुड़ीं महिलाओं से वर्चुअल संवाद करेंगे। राज्य के विभिन्न जिलों में बैंकिंग सखी, पीडीएस दुकानों का संचालन, बिजली बिल वसूली और सामुदायिक शौचालय के संचालन में लगी महिलाओं से मुख्यमंत्री का यह संवाद करेंगे। बताया जा रहा है कि 40 हजार समूहों के खाते में रिवाल्विंग फंड के रूप में प्रत्येक के खाते में 15 हजार रुपये भेजे जाएंगे।

- मुजफ्फरनगर में बारिश के चलते गिरी कच्चे मकान की छत, घर में सो रहे तीन लोगों की मौत

मुजफ्फरनगर जिले में लगातार हो रही बारिश के चलते, देर रात बेगराजपुर गांव में कच्चे मकान की छत गिरने से एक बड़ा हादसा हो गया। इस हादसे में घर में सो रहे परिवार के 7 लोग मलबे में दब गए। जिसमें तीन व्यक्तियों की दर्दनाक मौत हो गई जबकि 4 व्यक्ति गंभीर हालत में हॉस्पिटल में भर्ती है।

- BJP सांसदों को गांव-गांव जाकर बतानी होगी योगी सरकार की उपलब्धियां, नड्‌डा ने कहा- पार्टी के रोडमैप के हिसाब से तैयारियों में जुटें

दो दिन की बैठकों में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्‌डा और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ शामिल हुए। बैठक में यूपी की तैयारियों पर ही फोकस किया गया और सांसदों को नया टास्क भी दिया गया। बैठक में सांसदों से कहा गया है कि वह गांव- गांव जाकर योगी सरकार की अच्छे कामों के बारे में जनता को बताएंगे और उन्हें योगी सरकार की उपलब्धियों से जुड़ी पुस्तक भी भेंट करेंगे।

- यूपी में अब पीओएस मशीनों से ही बिकेगी शराब, साल के आखिर तक व्यवस्था लागू करने की तैयारी

यूपी में जहरीली शराब कांड के बाद आबकारी विभाग शराब बिक्री की व्यवस्था में बदलाव की तैयारी कर रहा है। दिल्ली की तर्ज पर पूरे प्रदेश में आबकारी की दुकानों पर पीओएस मशीनों के जरिये शराब की बिक्री होगी। वहीं अगर कोई ग्राहक एक बोतल शराब लेता है तो उक्त बोतल पर बार कोड स्कैनर होगा, जिसे दुकानदार पीओएस मशीन से स्कैन करेगा।

- वृंदावन में 130 हेक्टेयर में विकसित किया जाएगा सौभरि वन, भगवान कृष्ण की पंसदीदा प्रजातियों के पौधों का किया जाएगा वृक्षारोपण

मथुरा में वृन्दावन के गांव सुनरख के पास 130 हेक्टेयर भूमि पर वन विभाग द्वारा भगवान श्रीकृष्ण की प्रिय प्रजातियों के 76,875 पौधों का वृक्षारोपण किया जाएगा। पौधों के रखरखाव के लिए चयनित स्थल पर प्रजाति वार ब्लॉकों की कांटेदार तारों से बाड़बंदी की जाएगी। इसके अलावा चयनित स्थल पर खम्भों पर कांटेदार तार से घेराबंदी करके 4 वाच टावर भी बनाए जाएंगे। जिनका काम मथुरा-वृन्दावन विकास प्राधिकरण कराएगा।

यह भी पढ़ें: यूपी के सरकारी कर्मचारियों और पेंशनर्स के लिए बड़ी खुशखबरी, 2 हजार से 24 हजार तक बढ़ेगी सैलरी

नितिन श्रीवास्तव
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned