scriptUP Weather: मौसम विभाग का 6 फरवरी तक इन स्थानों पर भारी बारिश का पूर्वानुमान, बढ़ेगी ठंड | UP Weather alert rain till 6 February cold to increase | Patrika News

UP Weather: मौसम विभाग का 6 फरवरी तक इन स्थानों पर भारी बारिश का पूर्वानुमान, बढ़ेगी ठंड

locationलखनऊPublished: Feb 02, 2021 03:15:37 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

लखनऊ के मौसम विज्ञान विभाग केंद्र ने अगले 24 घंटों के लिए कहा है कि पूर्वी उत्तर प्रदेश में कुछ स्थानों पर तथा पश्चिमी उत्तर प्रदेश के एक या दो स्थानों पर घना या अत्यधिक घना कोहरा पड़ने व शीत दिवस से तीव्र शीत दिवस बने रहने की संभावना है।

Rain In UP

Rain In UP

लखनऊ. बीते दो सप्ताह से पड़ रही प्रचंड ठंड से सोमवार एक फरवरी को लोगों को राहत मिली। सुबह की शुरुआत घने कोहरे से ही हुई, लेकिन दोपहर में ऐसी धूप निकली कि लोगों का लगातार बाहर खड़ा हो पाना मुश्किल हो गया। मंगलवार को भी कुछ ऐसा ही मौसम रहा। इससे अधिकतम तापमान में वृद्धि भी देखने को मिली। हालांकि अगले तीन से चार दिनों में बारिश होगी, जिससे गलन भरी ठंड बढ़ेगी। मौसम विभाग के अनुसार, चार से छह फरवरी के बीच यूपी के कई स्थानों पर बारिश होगी।
ये भी पढ़ें- दो नाबालिग समेत छह लोगों ने किया गैंगरेप, 300 रुपए में बेच रहे थे वीडियो क्लिप

लखनऊ की बात करें, तो मंगलवार को बीते दिनों की तुलना में कोहरा बेहद कम व आसमान साफ रहा। हालांकि सर्द हवाएं चलती रहीं, जिससे लोगों को हल्की ठंडक महसूस होती रही। मंगलवार को अधिकतम तापमान 23 तो न्यूनतम 9 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। लखनऊ के मौसम विज्ञान विभाग केंद्र ने अगले 24 घंटों के लिए कहा है कि पूर्वी उत्तर प्रदेश में कुछ स्थानों पर तथा पश्चिमी उत्तर प्रदेश के एक या दो स्थानों पर घना या अत्यधिक घना कोहरा पड़ने व शीत दिवस से तीव्र शीत दिवस बने रहने की संभावना है। वहीं सुबह माध्यम से घना कोहरा पड़ेगा, लेकिन बाद में आसमान साफ रहेगा। अधिकतम तापमान 25 और न्यूनतम 07 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।
ये भी पढ़ें- जवानों की मनोदशा और व्यवहार का अध्ययन करेगा आईआईएम लखनऊ, CRPF संग हुआ करार

4-6 फरवरी को होगी बारिश-
मौसम विभाग का अगले कुछ दिनों के लिए बारिश का पूर्वानुमान जताया है। मौसम विभाग का कहना है कि 4 से 6 फरवरी को पश्चिम यूपी में कुछ स्थान पर, तो पूर्वी यूपी के एक यो दो स्थानों पर गरज एवं चमक के साथ बौछार पड़ने की संभावना है। कुछ इलाकों में बिजली गिरने का भी अनुमान है। बारिश से गलन भरी सर्दी और बढ़ेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो