Quick Read: शिक्षिका की डांट से नाराज छात्रा ने पोस्ट की फर्जी आईडी बानकर पोस्ट की अश्लील टिप्पणी

राजधानी लखनऊ के गुडम्बा इलाके में रहने वाली एक टीचर को फेसबुक और इंस्टाग्राम जैसी सोशल साइट्स पर बदनाम करने का प्रयास किया

By: Karishma Lalwani

Published: 12 Feb 2021, 04:53 PM IST

शिक्षिका की डांट से नाराज छात्रा ने पोस्ट की अश्लील टिप्पणी

लखनऊ. राजधानी लखनऊ के गुडम्बा इलाके में रहने वाली एक टीचर को फेसबुक और इंस्टाग्राम जैसी सोशल साइट्स पर बदनाम करने का प्रयास किया। छात्रा मेरठ की एक डीम्ड यूनिवर्सिटी से बीकॉम कर रही है। यूनिवर्सिटी में पढ़ाने वाली टीचर गुडंबा में रहती है। ऑनलाइन क्लासेस में टीचर अक्सर छात्राओं को उनकी गलती के लिए डांट देती थीं। इस आदत से बीकॉम की छात्रा इतना चिढ़ गई कि उसने टीचर को बदनाम करने की साजिश रच डाली। साइबर क्राइम सेल के प्रभारी एसीपी विवेक रंजन राय ने बताया कि छात्रा ने अपने मोबाइल फोन पर टीचर और उसके परिवार के सदस्यों के 20 से 25 फर्जी एकाउंट बनाए थे। टीचर के अलावा उसके भाई, भाभी, रिश्तेदार का भी फर्जी एकाउंट बनाकर उसमें अश्लील, अभद्र और अमर्यादित टिप्पणी पोस्ट करने लगी। टीचर के भाई ने पुलिस में तहरीर दी तो इस भेद का खुलासा हुआ। पुलिस ने छात्रा को गिरफ्तार न करते हुए गुडंबा पुलिस ने उसे नोटिस दिया है। अब छात्रा को कोर्ट में अपनी सफाई देनी होगी।

काशी विश्वनाथ मंदिर के गर्भग्रह में महिला दर्शनार्थियों से हाथापाई

वाराणसी. काशी विश्वनाथ मंदिर के गर्भगृह में महिला दर्शनार्थियों के साथ सुरक्षाकर्मियों ने हाथापाई की। नियमित महिला दर्शनार्थियों का आरोप है कि पुरुष सुरक्षाकर्मियों ने उनके साथ अभद्र व्यवहार भी किया। दर्शनार्थियों ने कहा कि जब वह गर्भगृह में दर्शन के लिए पहुंचे तो सुरक्षाकर्मियों ने उनका हाथ पकड़कर जबरन बाहर निकालना शुरू कर दिया। महिलाओं के साथ अभद्रता की। दुर्व्यवहार से आहत सभी नेमी और दर्शनार्थी गेट नंबर चार पर धरना देने लगे। पूजा-पाठ व कीर्तन के जरिए उन्होंने विरोध जताया। जानकारी होने पर ज्ञानवापी सीओ पहुंचे और समझाबुझाकर मामले को शांत कराया। मुख्य कार्यपालक अधिकारी सुनील वर्मा ने कहा कि मामले की जानकारी प्राप्त होने पर जांच कराई जा रही है। दोबारा इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति नहीं होने दी जाएगी।

श्रद्धालुओं से भरी बस रेलिंग तोड़कर पुल पर लटकी

वाराणसी. लहरतारा से कैंट पुल पर शुक्रवार की सुबह एक सवारी बस गाड़ी रेलिंग तोड़कर पुल पर एक किनारे लटक गई। बस के पुल से लटकने की वजह से बस के अंदर काफी देर तक दहशत का माहौल बना रहा। यात्रियों की चीख पुकार सुनकर आसपास लोगों में भी यात्रियों की सुरक्षा को लेकर सक्रियता दिखी और एक एक कर यात्रियों को बस से नीचे उतारा गया। बस के पुल की रेलिंग से जोरदार टक्‍कर की वजह से कुछ यात्री मामूली तौर पर चोटिल भी हो गए। हालांकि बस के रुक जाने की वजह से यात्रियों और चालक दल ने राहत की सांस ली। दूसरे रास्‍ते से एक - एक कर सभी यात्रियों को उतारने के बाद हादसे की सूचना से रोडवेज अधिकारियों को भी अवगत करा दिया गया। बस के पुल की रेलिंग तोड़कर लटक जाने की घटना के बाद मौके पर काफी देर तक अफरातफरी का माहौल रहा।

दुकान में सोने गए किसान की हत्या

कन्नौज. थाना तालग्राम के गांव बमरौली निवासी 55 वर्षीय घनश्याम पाठक की छिबरामऊ में जमीन है। जहां वे खेती करते थे। खेत के पास दुकान बनी हुई है। घनश्याम पाठक गुरुवार रात को खाना खाने के बाद दुकान पर लेटने चले गए। सुबह घर नहीं आए। इस पर पुत्र रोशन उन्हें बुलाने के लिए पहुंचा। उस समय चारपाई पर खून से लथपथ शव पड़ा हुआ था। शोर मचाने पर लोगों की भीड़ लग गई। मौके पर थानाध्यक्ष कृष्ण लाल पटेल पहुंचे। उच्चाधिकारियों को अवगत कराया। पुलिस अधीक्षक प्रशांत वर्मा ने मौके पर पहुंचकर परिवार वालों से जानकारी की। इसके अलावा उन्होंने शीघ्र राजफाश करने के निर्देश दिए। इस बीच डाॅग स्क्वायड भी मौके पर बुलाया गया। परिजनों ने बताया कि घनश्याम के दो पुत्र सोनू व रोशन और दो पुत्रियां हैं। एसपी प्रशांत वर्मा ने कहा कि परिवार वालों से जानकारी जुटायी गई है। इसके अलावा अन्य बिंदुओं पर भी पड़ताल की जा रही है।

थानोदार आवास के सामने ट्रांसपोर्टर की चाकू घोंपकर हत्या

गोरखपुर. शुक्रवार की सुबह बदमाशों ने कैंट थाना प्रभारी के आवास के सामने ट्रांसपोर्टर इंद्रपाल सिंह को चाकू घोंप सनसनी फैला दी। वारदात के बाद बाइक सवार बदमाश दाउदपुर चौराहा की तरफ फरार हो गए। इंद्रपाल सुबह छह बजे जिम के लिए निकले थे। घर से 500 मीटर दूर कैंट थाने के पीछे पहुंचे बाइक सवार दो बदमाशों ने थानेदार आवास के सामने चाकू से गर्दन और कान के नीचे हमला कर दिया। वारदात के बाद बदमाश दाउदपुर चौराहा की तरफ भाग गए। हमले में घायल हुए इंद्रपाल सड़क पर गिर गए। उनकी चीख- पुकार सुनकर जुटे आसपास के लोगों ने कैंट थाने जाकर घटना की जानकारी दी। थाने पर मौजूद पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे। खबर मिलते ही प्रभारी निरीक्षक अनिल उपाध्‍याय, पैडलेगंज चौकी प्रभारी कमलेश यादव और ट्रांसपोर्टर के बड़े भाई यशपाल सिंह भी मौके पर पहुंच गए। सीओ कैंट सुमित शुक्‍ल ने कहा कि घटना से जुड़े सभी पहलुओं की जांच की जा रही है। जल्‍द ही गुत्‍थी सुलझा ली जाएगी।

शादी न करने पर महिला अधिकारी को तेजाब से जलाने की धमकी

गोरखपुर. बिजली विभाग में तैनात एक महिला अधिकारी पर शादी करने का दबाव बनाते हुए एक सिरफिरे ने तेजाब फेंकने की धमकी दी और महिला अधिकारी के आवास पर पहुंच कर हंगामा किया। कुशीनगर जिले की रहने वाली महिला अधिकारी गोरखपुर में तैनात हैं। कैंट क्षेत्र के सरकारी आवास में वह रहती हैं। महराजगंज के पनियरा का रहने वाला राजेंद्र सिंह ने उनका पूर्व परिचति है। वह शहर में कैंटीन चलाता है। नौकरी मिलने से पहले ही वह महिला अधिकारी के घर आता- जाता था। फोन पर बातचीत भी करता था। पिछले कुछ दिनों से महिला अधिकारी के पास फोन कर शादी करने का दबाव बना रहा था। बात न मानने पर तेजाब से जलाने की धमकी देने लगा।पुलिस कंट्रोल रूम में सूचना देने पर पहुंची कैंट पुलिस ने बाइक समेत आरोपित को दबोच लिया। थाने पहुंची महिला अधिकारी ने राजेंद्र के खिलाफ तहरीर दी। डीआईजी जोगेंद्र कुमार के अनुसार, तहरीर के आधार पर आईटी एक्‍ट, धमकी और दलित उत्‍पीड़न का केस दर्ज कर आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है। बयान व साक्ष्‍य के आधार पर आगे की कार्रवाई होगी।

ये भी पढ़ें: छह बच्चों के पिता ने पत्नी की दिया तीन तलाक, मायके छोड़ने के बाद की दूसरी शादी

ये भी पढ़ें: ऑक्सीजन की पाइप लाइन में लीकेज से अफरा तफरी, वार्ड छोड़ भागे मरीज

Karishma Lalwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned