Quick Read: गोरखपुर विवि में मिला छात्रा का शव, परिजनों की तहरीर पर धारा 302 के तहत एफआईआर दर्ज

दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय के गृह विज्ञान विभाग की छात्रा प्रियंका कुमारी (20) की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत के हो गई। जिलाधिकारी और एसएसपी के आश्‍वासन के बाद परिजनों ने छात्रा का अंतिम संस्‍कार कर दिया।

By: Karishma Lalwani

Published: 03 Aug 2021, 05:06 PM IST

गोरखपुर विवि में मिला छात्रा का शव

गोरखपुर. दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय के गृह विज्ञान विभाग की छात्रा प्रियंका कुमारी (20) की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत के हो गई। जिलाधिकारी और एसएसपी के आश्‍वासन के बाद परिजनों ने छात्रा का अंतिम संस्‍कार कर दिया। दरअसल, शनिवार 31 जुलाई को प्रियंका अपने भाई मनीष के साथ पहली पाली में सुबह 9 बजे से 10.30 बजे तक आयोजित वार्षिक परीक्षा देने के लिए बाइक से आई थी। एक बजे दोपहर के करीब उसकी लाश गृह विज्ञान विभाग के स्‍टोर रूम में ट्यूबलाइट के स्‍टैंड से काले रंग के दुपट्टे से लटकती मिली थी। एसएसपी दिनेश कुमार प्रभु ने कहा कि पीएम रिपोर्ट में ये बात साफ हो गई है कि मौत फंदे से लटके और गला कसने से हुई है। परिजनों की तहरीर पर धारा 302 के तहत एफआईआर दर्ज की है।

डॉक्टर की तलवार से गला काटकर हत्या

सीतापुर. सीतापुर जिले के थाना हरगांव इलाके में मंगलवार को एक डॉक्टर की बड़ी ही निर्मम तरीके से तलवार से गला काटकर हत्या कर दी गई। हत्यारे ने मृतक के एक हाथ को भी काट कर अलग कर दिया है। इसके अलावा शरीर के कई अन्य हिस्सों पर भी तलवार से ताबड़तोड़ वार किए।सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंच गई। वारदात को अंजाम देने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस का कहना है कि जांच कर कार्रवाई की जाएगी। हरगांव थाना क्षेत्र मुंद्रासन स्थित कमला चिकित्सालय के डाक्टर मुनेन्द्र वर्मा (45) निवासी मुंद्रासन के ऊपर गांव के ही अच्छे लाल ने मंगलवार को दोपहर लगभग एक बजे तलवार से वार कर मौत के घाट उतार दिया। हरगांव पुलिस मौके पर मौजूद है। सिपाहियों ने हत्यारे को मौके से ही गिरफ्तार कर लिया। मौके पर एडिशनल एसपी, सीओ और एसओ पहुंच गए। पुलिस ने कहा कि घटना की जांच की जाएगी।

घर में फंदे से लटका मिला किसान का शव

लखनऊ. मड़ियांव के अजीज नगर में रेडियो विभाग में तैनात सिपाही का शव घर में फंदे से लटकता मिला। संदिग्ध हालत में सिपाही की मौत होने पर पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा दिया। इंस्पेक्टर मनोज सिंह के मुताबिक अजीज नगर में अरविंद कुमार सिंह और पांच माह के बेटे के साथ रहते थे। कुछ दिनों से डॉली बच्चे को लेकर मायके गई हुई है। सोमवार शाम नौकरानी घर पहुंची थी। जहां उसे मालिक का शव फंदे से लटकता मिला। नौकरानी की सूचना पर अरविंद के भाई अमित सिंह घर पहुंचे साथ ही पुलिस को सूचना दी। अमित के मुताबिक घर के दरवाजे खुले हुए थे और अरविंद के पैर जमीन से छू रहे थे। इंस्पेक्टर मड़ियांव के मुताबिक पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर मौत का कारण स्पष्ट हो सकेगा।

पुलिस के हत्थे चढ़ा सेना का फर्जी लेफ्टिनेंट

अयोध्या. अयोध्या में सेना का फर्जी लेफ्टिनेंट पकड़ा गया है। ये हाई प्रोफाइल युवतियों को अपने जाल में फंसाता था। अयोध्या पुलिस ने कहा कि इस फर्जी लेफ्टिनेंट के पास से सेना की अलग-अलग वर्दियां, कैप, बेल्ट,लेफ्टिनेंट का फर्जी पहचान पत्र मिला है। साथ ही जंगलो में युद्ध लड़ते समय पहनी जाने वाली विशेष ड्रेस भी बरामद हुई है। यही नहीं, इसने फोटो एडिट के जरिये खुद को अलग-अलग हथियार के साथ दिखाया है और देश के कई बड़े नेताओं के साथ खड़ा भी दिखाया है। ये सेना में भर्ती के नाम धन उगाही करता था। सीओ पलाश बंसल ने कहा कि मिलिट्री इंटेलिजेंस की शाखा द्वारा यह सूचना मिली थी कि कैंट पुलिस का एक व्यक्ति है, जो अपने आप को सेना का फर्जी लेफ्टिनेंट बताकर इस तरह की धोखाधड़ी कर रहा है। इस सूचना पर थाना कैंट की पुलिस और एसओजी की टीम इसमें लगी हुई थी। उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

नाली के विवाद में चली गोलियां

अमेठी. मोहनगंज थाने के राजापुर गांव में नाली के विवाद को लेकर अवैध असलहों से लैस दर्जनों बाइक सवार हमलावरों ने फायरिंग कर मारपीट की घटना को अंजाम दिया। जिससे एक युवक गम्भीर रूप से घायल हो गया और हमलावारों ने दरवाजे पर खड़े वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया। पुलिस ने छह नामजद व एक दर्जन अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर धरपकड़ तेज कर दी है।दरअसल, गांव राजापुर निवासी नासिर व सोहराब के बीच नाली का विवाद चल रहा था जिसे लेकर दोनों पक्षों में रंजिश थी दो दिन पूर्व दोनों पक्षों में मारपीट हो चुकी है। मंगलवार की सुबह सोहराब अपने दर्जनों साथियों के साथ लाठी डण्डों व असलहों से लैस होकर आया और दूसरे पक्ष पर हमलावर हो गये। हमले में समीम अख्तर, फिरोज व सरवरी बेगम को चोटें आई। घटना का जायजा लेने पहुंचे अपर पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार पांडेय व क्षेत्राधिकारी अजय कुमार सिंह ने मातहतों को सख्त कार्यवाही किये जाने का निर्देश दिया और कहा कि हमलावरों की जल्द गिरफ्तारी की जाए।

ये भी पढ़ें: Quick Read: थाने में नाबालिग का विवाह! पीड़ित परिजन का आरोप, पुलिस ने जबरदस्ती कराई शादी

ये भी पढ़ें: Quick Read: बिजली विभाग का छापा, 32 लोग बिजली चोरी में पकड़े गए

Karishma Lalwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned