scriptuttar pradesh top news | Quick Read: धरने पर बैठीं पूर्व सांसद सावित्रीबाई फूले, पुलिस की कार्यप्रणाली पर उठाए सवाल | Patrika News

Quick Read: धरने पर बैठीं पूर्व सांसद सावित्रीबाई फूले, पुलिस की कार्यप्रणाली पर उठाए सवाल

बुधवार को बहराइच की पूर्व सांसद व कांशीराम बहुजन मूल निवासी पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सावित्रीबाई फूले बहराइच में धरना प्रदर्शन पर बैठ गईं। वह एसपी कार्यालय के बगल शहीद स्मारक पर धरने पर बैठ गई। सावित्रीबाई फूले ने प्रदेश सरकार व पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाते कहा कि जब से भाजपा सत्ता में आई है, तब से जघन्य अपराध बढ़ गए हैं।

लखनऊ

Published: August 04, 2021 04:49:49 pm

धरने पर बैठीं पूर्व सांसद सावित्रीबाई फूले

बहराइच. बुधवार को बहराइच की पूर्व सांसद व कांशीराम बहुजन मूल निवासी पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सावित्रीबाई फूले बहराइच में धरना प्रदर्शन पर बैठ गईं। वह एसपी कार्यालय के बगल शहीद स्मारक पर धरने पर बैठ गई। सावित्रीबाई फूले ने प्रदेश सरकार व पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाते कहा कि जब से भाजपा सत्ता में आई है, तब से जघन्य अपराध बढ़ गए हैं। उन्होंने कहा कि 17 जून, 2021 को थाना जरवलरोड के ग्राम करनई के नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान द्वारका प्रसाद राव को अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर घायल कर दिया था। इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। प्रदेश में बढ़ रहे क्राइम को लेकर सावित्रीबाई फूले ने यह धरना दिया। सावित्रीबाई फूले ने आरोप लगाया है कि इस मामले में पुलिस कोई कार्रवाई न कर स्वजन को ही धमका रही है। उन्होंने पयागपुर के धर्मेश चौधरी हत्याकांड में भी निष्पक्ष जांच की मांग की।
Quick Read: धरने पर बैठीं पूर्व सांसद सावित्रीबाई फूले, पुलिस की कार्यप्रणाली पर उठाए सवाल
Quick Read: धरने पर बैठीं पूर्व सांसद सावित्रीबाई फूले, पुलिस की कार्यप्रणाली पर उठाए सवाल
ट्रेनों में बढ़ेगी 15 हजार सीटें

गोरखपुर. पूर्वोत्तर रेलवे के विभिन्न स्टेशनों से बनकर चलने वाली ट्रेनों में लगभग 15 हजार सीट/बर्थ बढ़ाई जाएंगी। ट्रेनों की स्पीड भी बढ़ाई जाएगी। ट्रेनें 130 से 160 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलाई जाएंगी। इसके लिए एक्सप्रेस ट्रेनों की रेक संरचना में बदलाव कर स्लीपर (शयनयान) और साधारण श्रेणी (जनरल सिट‍िंग कोच) की जगह इकोनामी एसी की बोगियां लगाई जाएंगी। रेलवे बोर्ड की नई व्यवस्था के मुताबिक ट्रेनों में पांच से अधिक स्लीपर कोच नहीं लगाए जाएंगे। साधारण कोच भी हटेंगे। स्लीपर की जगह इकोनॉमी एसी थर्ड और साधारण की जगह इकोनॉमी एसी थर्ड चेयरकार लगाए जाएंगे। पूर्वोत्तर रेलवे में ही सामान्य दिनों में 136 एक्सप्रेस ट्रेनें चलती थीं। वर्तमान में 126 जोड़ी चल रही हैं। एसी बोगियों की खिड़कियां बंद रहती हैं।
दीवार गिरने से वृद्धा की मौत

वाराणसी. बड़ागांव थाना क्षेत्र के अमवार गांव में बुधवार की सुबह एक दीवार गिरने से उसमें दबकर वृद्धा की मौत हो गई, जबकि एक बच्ची गंभीर रूप से घायल हो गई। परिजनों के अनुसार अमावर गांव निवासी वृद्ध महिला सुदामा देवी (68) अपने पुराने घर से नए घर आ रहे थे। उनके साथ उनकी नतिनी तान्या (12) भी साथ में थी। वह अपने घर के समीप पहुंची थी। उसी समय घर के समीप ही सड़क के किनारे बने स्व. लालजी गुप्ता के मकान की दीवार उनके ऊपर गिर गई। नातिन तान्या उनके आगे चल रही थी, जो बच गयी। जबकि दीवार गिरने से वृद्धा की मौत हो गई। मृतका के बेटों ने किसी प्रकार की कार्रवाई और पोस्टमॉर्टम करवाने से इनकार कर दिया। शव का पंचनामा करवाकर मृतका का शव परिजनों को सौंप दिया गया।
रिश्वत लेते लेखा परीक्षा अधिकारी गिरफ्तार

अमेठी. अमेठी जिले का एक और अधिकारी विजिलेंस टीम द्वारा रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा गया। बुधवार को जिला लेखा परीक्षा अधिकारी प्रवीण कुमार सिंह को विजिलेंस टीम ने घूस लेते पकड़ लिया। अयोध्या की विजिलेंस टीम ने लेखा परीक्षा अधिकारी को 5000 रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। उनसे अमेठी की गौरीगंज कोतवाली में पूछताछ की गई। दो महीने के भीतर अमेठी जिले में विजिलेंस टीम की यह दूसरी बड़ी कार्रवाई है। इसके पहले 17 जून को डीपीआरओ श्रेया मिश्रा को भी विजिलेंस टीम ने 30 हजार रुपये की घूस लेते हुए गिरफ्तार किया था। दो माह में दूसरे अधिकारी के ट्रैप होने से हड़कंप मच गया। विजिलेंस की टीम दोपहर 12 बजे अमेठी पहुंची थी और अफसर को घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया।
प्रयागराज से भटककर वाराणसी पहुंची युवती

वाराणसी. प्रयागराज से भटक कर वाराणसी के कैंट स्टेशन पहुंची किशोरी को आरपीएफ ने उसके पिता को सकुशल सौंप दिया। बुधवार सुबह गाड़ी संख्या 05003 (कानपुर अनवरगंज-गोरखपुर एक्सप्रेस) से एक लड़की कैंट स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर उतरी थी। युवती को घबराया देख कर एक यात्री ने उससे कारण पूछा। कुछ नहीं बताने पर यात्री ने युवती को आरपीएफ की महिला कांस्टेबल को सौंप दिया। उसने बताया कि युवती प्रयागराज में ट्रेन पर सवार हुई थी जिसकी दिमागी हालत ठीक नहीं है। आरपीएफ द्वारा बालिका से पूछताछ करने पर उसने अपने पिता का नाम सुनील कुमार मिश्रा बताया। उक्त मोबाइल नंबर पर सूचना दी गई तो लड़की के पिता वाराणसी पहुंचे। कागजी कार्रवाई के बाद बाद युवती को सकुशल उसके पिता को सुपुर्द कर दिया गया। मंडल रेल प्रबंधक संजय त्रिपाठी ने कहा कि मंडल अपनी नियमित रेल कार्यप्रणाली के साथ ही अन्य सामाजिक गतिविधियों के प्रति भी उत्तरदायी रहते हुए सक्रियता से अपनी भूमिका का निर्वहन कर रहा है।
ये भी पढ़ें: Quick Read: थाने में नाबालिग का विवाह! पीड़ित परिजन का आरोप, पुलिस ने जबरदस्ती कराई शादी

पिंजड़े में कैद तेंदुआ

बहराइच. उत्तर प्रदेश के कतर्नियाघाट वन्यजीव में वन विभाग की टीम ने तेंदुए को पकड़ा है। पिछले हफ्ते दो मासूमों को तेंदुए ने पकड़ लिया था। पकड़े गए वन्यजीव मादा तेंदुआ को कतर्नियाघाट सैंक्चुअरी के ट्रांस गेरूआ जंगल में छोड़ा गया है। कतर्नियाघाट वन्यजीव प्रभाग के प्रभागीय वनाधिकारी आकाश दीप बधावन ने कहा कि दो दिन के अंतराल में एक ही इलाके के डेढ़ किलोमीटर क्षेत्र में लगातार दो घटनाएं घटित होने के कारण उच्चाधिकारियों से अनुमति लेकर तेंदुए को पकड़ने हेतु पिंजड़े लगाए गये थे। तेंदुए को लालच देने के मकसद से पिंजड़ों में मवेशी बांधकर रखे गये थे। हांका लगाते हुए तेंदुए को घेर कर पिंजड़े की परिधि में लाया गया। देर रात करीब एक बजे उक्त हमलावर तेंदुए को पिंजड़े में कैद कर लिया गया।
गोरखपुर से आगरा, गोवा के लिए उड़ान की तैयारी

गोरखपुर. गोरखपुर से जल्द ही आगरा, पुणे, गोवा, पटना और हिंडन के लिए भी उड़ानें शुरू हो सकती हैं। विमान कंपनियों ने इसके लिए एयरपोर्ट से स्लॉट उपलब्ध कराने की मांग की है। वर्तमान में गोरखपुर से दिल्ली-मुंबई समेत विभिन्न शहरों के लिए 13 उड़ानें हो रही हैं। दिल्ली के लिए पांच, मुंबई के लिए तीन और हैदराबाद, कोलकाता, बंगलुरु, लखनऊ, प्रयागराज के लिए एक-एक उड़ान हो रही है। पुणे में बड़ी संख्या में गोरखपुर के स्टूडेंट व प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले रहते हैं। यहां के लिए उड़ान शुरू करने की मांग लंबे समय से चल रही है। इसी तरह रोजाना आगरा, गोवा और पटना आने-जाने वाले लोगों की भी अच्छी संख्या है। इस संबंध में एयरपोर्ट निदेशक प्रभाकर बाजपेयी ने कहा कि विभिन्न शहरों के लिए उड़ान का प्रस्ताव है। मंजूरी मिलते ही सेवाएं शुरू हो जाएंगी।
पति-पत्नी समेत तीन पर धर्मांतरण का आरोप

वाराणसी. वाराणसी के फूलपुर थाना अंतर्गत करखियाव गांव में पति-पत्नी समेत तीन पर धर्मांतरण का आरोप है। वाराणसी के करखियांव गाँव में देर रात हिंदू जागरण मंच के नेताओं ने एक घर से तीन लोगों को पकड़ा जिसमें एक शादीशुदा दंपति थे। तीनों को पकड़कर पुलिस के हवाले किया और आरोप लगाया की गरीबी का फायदा उठाकर यह लोग हिंदू धर्म के लोगों का ईसाई धर्म में धर्मांतरण करते हैं। पकड़े गए तीनों आरोपियों के पास से जो साहित्य मिला उस साहित्य के लिए हिंदू जागरण मंच के प्रदेश मंत्री गौरी सिंह ने कहा कि इनके पास जो साहित्य बरामद हुआ है उसमें हिंदू धर्म के बारे में कई आपत्तिजनक बातें लिखी हुई है और यह दंपति प्रलोभन देकर गरीब हिंदू परिवारों का धर्मांतरण कराने का प्रयास करता है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ससुराल में इस अक्षर के नाम की लडकियां बरसाती हैं खूब धन-दौलत, किस्मत की धनी इन्हें मिलते हैं सारे सुखGod Power- इन तारीखों में जन्मे लोग पहचानें अपनी छिपी हुई ताकत“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेशSharp Brain- दिमाग से बहुत तेज होते हैं इन राशियों की लड़कियां और लड़के, जीवन भर रहता है इस चीज का प्रभावमौसम विभाग का बड़ा अलर्ट जारी, शीतलहर छुड़ाएगी कंपकंपी, पारा सामान्य से 5 डिग्री नीचेइन 4 नाम वाले लोगों को लाइफ में एक बार ही होता है सच्चा प्यार, अपने पार्टनर के दिल पर करते हैं राज

बड़ी खबरें

India-Central Asia Summit: सुरक्षा और स्थिरता के लिए सहयोग जरूरी, भारत-मध्य एशिया समिट में बोले पीएम मोदीAir India : 69 साल बाद फिर TATA के हाथ में एयर इंडिया की कमानयूपी चुनाव से रीवा का बम टाइमर कनेक्शननागालैंड में AFSPA कानून को खत्म करने पर विचार कर रही केंद्र सरकारजिनके नाम से ही कांपते थे आतंकी, जानिए कौन थे शहीद बाबू राम जिन्हें मिला अशोक चक्रUP Election 2022: भाजपा सरकार ने नौजवानों को सिर्फ लाठीचार्ज और बेरोजगारी का अभिशाप दिया है: अखिलेश यादवतमिलनाडु सरकार का बड़ा फैसला, खत्म होगा नाईट कर्फ्यू और 1 फरवरी से खुलेंगे सभी स्कूल और कॉलेजपीएम नरेंद्र मोदी कल करेंगे नेशनल कैडेट कॉर्प्स की रैली को संभोधित, दिल्ली के करियप्पा ग्राउंड में होगा कार्यक्रम
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.