scriptuttar pradesh top news | Quick Read: चोरी करने कुशीनगर से गोरखपुर आता था युवक, पुलिस ने पकड़ा | Patrika News

Quick Read: चोरी करने कुशीनगर से गोरखपुर आता था युवक, पुलिस ने पकड़ा

कुशीनगर जिले का रहने वाला शातिर चोर रेलवे स्टेशन पर चोरी करने बुलेट से आता था। सर्विलांस की मदद से जीआरपी थाना प्रभारी ने 18 नवंबर की सुबह उसे सर्कुलेटिंग एरिया में दबोच लिया। जीआरपी थाना प्रभारी उपेंद्र श्रीवास्तव ने कहा कि बलिया जिले के रेवती थानाक्षेत्र स्थित मनीराय गांव निवासी विकास सिंह सात नवंबर को पत्नी व बच्चों के साथ छपरा-गोमती एक्सप्रेस से सफर कर रहे थे।

लखनऊ

Published: November 19, 2021 05:12:00 pm

चोरी करने कुशीनगर से गोरखपुर आता था युवक, पुलिस ने पकड़ा

गोरखपुर. कुशीनगर जिले का रहने वाला शातिर चोर रेलवे स्टेशन पर चोरी करने बुलेट से आता था। सर्विलांस की मदद से जीआरपी थाना प्रभारी ने 18 नवंबर की सुबह उसे सर्कुलेटिंग एरिया में दबोच लिया। जीआरपी थाना प्रभारी उपेंद्र श्रीवास्तव ने कहा कि बलिया जिले के रेवती थानाक्षेत्र स्थित मनीराय गांव निवासी विकास सिंह सात नवंबर को पत्नी व बच्चों के साथ छपरा-गोमती एक्सप्रेस से सफर कर रहे थे। गोरखपुर रेलवे स्टेशन पर उनकी पत्नी प्रीति का पर्स चोरी हो गया जिसमें गहने व दो मोबाइल फोन थे। चोरी का मुकदमा दर्ज कर छानबीन की गई तो पता चला कि कुशीनगर, तरयासुजान के टडवा गांव के रहने वाले बदमाश सुशील ठकुराई ने वारदात को अंजाम दिया। तलाशी में उसके पास से चोरी के दो मोबाइल फोन 1.40 लाख रुपये नकद बरामद हुए। पूछताछ में पता चला कि चोरी के गहने व सामान बेचकर बदमाश ने बुलेट खरीदा था।
चोरी करने कुशीनगर से गोरखपुर आता था युवक, पुलिस ने पकड़ा
चोरी करने कुशीनगर से गोरखपुर आता था युवक, पुलिस ने पकड़ा
फंदे पर लटका मिला विवाहिता का शव

बांदा. मुख्यमंत्री सामूहिक योजना से शादी करने वाली विवाहिता का शव फंदे पर लटका मिला। बांदा निवासी रमेश की शादी जनवरी 2019 में भुरानेपुरवा गांव की 20 वर्षीय खुशबू के साथ हुई थी। शुक्रवार सुबह विवाहिता का शव स्वजन को प्लास्टिक की रस्सी से कमरे के अंदर फांसी पर लटका मिला। पति के अनुसार, घर के सभी लोग अपने काम में लगे थे। वह खुद पल्लेदारी करने मंडी चला गया था। पत्नी ने खुदकुशी की है। उधर, मृतका के भुराने पुरवा निवासी पिता रामविशाल ने आरोप लगाया कि शादी के बाद से दहेज में कुछ न लाने को लेकर ससुरालीजन प्रताड़ित करते रहे हैं। सुबह घटना के पहले पांच बजे उनके पास बेटी का फोन आया था। जिसमें वह रो-रोकर यह बता रही थी। उसका कहना था कि ससुरालीजन ठीक से खाना नहीं देते थे। पीटकर वह प्रताड़ित करते हैं।
शादी में नहीं बुलाने से नाराज, गोली मारकर हत्या

इटावा. इटावा के जसवंतनगर के ग्राम नगला खुशहाली में शादी के तिलक कार्यक्रम में 45 वर्षीय युवक कमलेश की पड़ोस में ही रहने वाले व्यक्ति बृजेश ने गोली मारकर हत्या कर दी। दूल्हे के पिता और ग्रामीणों के अनुसार, आरोपी युवक तिलक कार्यक्रम में न बुलाए जाने से नाराज़ था, जिसके बाद शराब के नशे में आरोपी ने घर से ले जाकर दूल्हे के चचेरे भाई कमलेश के पेट में गोली मार दी। मृतक कमलेश की बेटी रिंकी ने कहा कि पड़ोस में रहने वाले बृजेश घर पर आकर पिता को बुलाकर ले गया। उनकी उसके साथ किसी तरह की रंजिश नहीं थी।
कानपुर में पकड़ी गई गांजे की खेप

कानपुर. कानपुर में भोपाल से कन्नौज जा रही गांजे की खेप पकड़ी गई है। दरअसल, जिले की पुलिस को भोपाल से कन्नौज भारी मात्रा में गांजा भेजे जाने की खबर मिली। चेकिंग के दौरान पुलिस ने भोपाल से आ रही एक कार रोकी तो कार का गैस सिलेंडर चेक करने पर उसमें गांजा भरा हुआ मिला। कार के अंदर लगा यह सिलिंडर कार की गैस किट थी, उसमें तस्करों ने गैस की जगह गांजा भर रखा था। पुलिस ने इस बारे में कहा है कि यह बरामदगी क्राइम ब्रांच की टीम ने कही है। कार्रवाई के दौरान पांच गांजा तस्करों को गिरफ्तार किया गया है। जो गांजा बरामद किया गया है वह 65 किलो है। उसकी बाजार में कीमत 13 लाख से ज्यादा की है। यह गांजा कन्नौज ले जाया जा रहा था।
कानपुर में बना डिस्ट्रिक्ट एनवायरमेंट प्लान

कानपुर. शहर में वायु प्रदूषण पिछले कई दिनों से मानक से औसत पांच से छह गुना ज्यादा बना है। शहर में प्रदूषण को रोकने के लिए डीएम ने डिस्ट्रिक्ट इन्वायरमेंट प्लान बनाया गया है। इस प्लान के तहत लोक निर्माण विभाग, नगर निगम, आरटीओ, केडीए, आवास विकास समेत अन्य विभागों के अफसरों से कहा गया है, कि वह अपनी कार्ययोजना तैयार कर दें। जैसे ही सभी विभागों की कार्ययोजना आ जाएगी, उसके बाद वन विभाग व प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अफसर उसे क्रियान्वित कराएंगे। डीएफओ अरविंद यादव ने इस पर कहा कि अगर किसी विभाग की ओर से जमीन की उपलब्धता कराकर, पौधारोपण की बात सामने आएगी तो वह पौधारोपण भी करा देंगे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Republic Day 2022 LIVE updates: नेशनल वॉर मेमोरियल पहुंचे पीएम मोदी, शहीद जवानों को करेंगे नमनRepublic Day 2022: गणतंत्र दिवस पर दिल्ली की किलेबंदी, जमीन से आसमान तक करीब 50 हजार सुरक्षाबल मुस्तैदRepulic Day 2022: जानिए क्या है इस बार गणतंत्र दिवस की थीमस्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना हालातों पर राज्यों के साथ की बैठक, बोले- समय पर भेजें जांच और वैक्सीनेशन डाटाBudget 2022: कोरोना काल में दूसरी बार बजट पेश करेंगी निर्मला सीतारमण, जानिए तारीख और समयLucknow Super Giants : यूपी की पहली आईपीएल टीम का नाम है लखनऊ सुपर जाइंट्सअप्राकृतिक संबंध बनाने से इंकार करने पर मासूम की हत्या, 20 साल के दरिंदे ने मुरुम में दबा दिया था शवRepublic Day 2022: गणतंत्र दिवस पर इस बार परंपराओं में बदलाव, जानिए परेड में आपको पहली बार कौन सी चीजें दिखेंगी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.