UP Top Ten News: दोस्त की बहन को शराब पिलाकर किया गैंगरेप

उत्तर प्रदेश के कानपुर में 13 वर्षीय लड़की के साथ गैंगरेप किया गया। काजीखेड़ा की रहने वाली 13 वर्षीय दलित लड़की ने बताया कि भाई के दोस्त साहिल ने उसे फोन करके कॉफी शॉप पर बुलाया। यहां से साहिल लड़की को अपने फ्लैट पर लेकर पहुंचा।

By: Karishma Lalwani

Published: 30 Nov 2020, 05:34 PM IST

दोस्त की बहन को शराब पिलाकर किया गैंगरेप

कानपुर. उत्तर प्रदेश के कानपुर में 13 वर्षीय लड़की के साथ गैंगरेप किया गया। काजीखेड़ा की रहने वाली 13 वर्षीय दलित लड़की ने बताया कि भाई के दोस्त साहिल ने उसे फोन करके कॉफी शॉप पर बुलाया। यहां से साहिल लड़की को अपने फ्लैट पर लेकर पहुंचा। लड़की को उसने धोखे से शराब पिला दी। शराब पीने के बाद लड़की को होश नहीं रहा। इस दौरान आरोपी युवक ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर गैंगरेप किया। अगले दिन लड़की बदहवास हालत में अपने घर पहुंची। लड़की ने घरवालों को अपने साथ हुई घटना की जानकारी दी। उसने बताया कि भाई के दोस्त साहिल ने अपने तीन दोस्त राहुल सोनकर, वीके राजपूत और मिथुन के साथ मिलकर गैंगरेप किया और फरार हो गए। पीड़ित परिवार ने थाने में आरोपियों के खिलाफ तहरीर दी। पुलिस ने तीन में से दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

प्रसव के दौरान शिशु की मौत, परिजनों ने किया हंगामा

गोरखपुर. उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले के भटहट स्थित दीप राज हॉस्पिटल में रविवार की देर रात समदारखुर्द गांव की एक महिला का प्रसव के दौरान उसके शिशु की मौत हो गई। परिजनों ने सोमवार की सुबह अस्पताल कर्मियों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया। गुस्साए परिजनों ने मामले की जानकारी जिला मुख्य चिकित्सा अधिकारी व एसडीएम को फोन के माध्यम दी। वहीं चौकी पर तहरीर देकर शिकायत किया है। अस्पताल में हंगामे की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने समझा-बुझाकर परिजनों को शांत कराया। वहीं प्रसूता को एंबुलेंस के द्वारा इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज भेजा गया।

किसानों से जमीन खरीदकर बनाया मकान, मिला धवस्तीकरण का नोटिस

गोरखपुर. गोरखपुर विकास प्राधिकरण (जीडीए) ने अधिग्रहीत जमीन पर निर्माण कराने के आरोप में छह लोगों के खिलाफ ध्वस्तीकरण का नोटिस दिया है। सबको 15 दिन का समय दिया गया है, फिर एंटी भू-माफिया कानून के तहत कार्रवाई होगी। जीडीए ने वर्ष 1988 से 1990 के दौरान गोरखनाथ रोड पर शास्त्रीनगर आवासीय योजना के लिए लगभग 49 एकड़ जमीन अधिग्रहीत की थी। अधिकांश हिस्से पर जीडीए द्वारा आवासीय योजना विकसित की जा चुकी है। कुछ किसानों ने मुआवजा लिया लेकिन कब्जा नहीं छोड़ा था। जमीन का दाखिल खारिज भी जीडीए के पक्ष में नहीं हुआ था। लिहाजा, दूसरे व्यक्तियों को जमीन बेच दी गई। इन किसानों ने पहले मुआवजा लिया, फिर जमीन बेचकर लाभ कमाया। अब जमीन खरीदने वाले परेशान हैं। इस बीच ध्वस्तीकरण का नोटिस थमा दिया। इस जमीन को जीडीए ने तीस साल पहले अधिग्रहीत किया था।

कार और जीप में टक्कर, दो की मौत

बहराइच. बहराइच में राष्ट्रीय राजमार्ग-927 पर प्रहलादा गांव के पास एक कार और जीप की टक्कर होने से दो लोगों की मौत हो गई और चार अन्य लोग घायल हो गए। अपर पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) अशोक कुमार ने सोमवार को बताया कि रविवार देर रात बहराइच से नानपारा की तरफ जा रही कार एक ट्रैक्टर ट्राली से आगे निकल रही थी, तभी मटेरा थानांतर्गत प्रहलादा गांव के पास सामने से आ रही जीप से उसकी टक्कर हो गई। उन्होंने बताया कि टक्कर लगने से कार में सवार बहराइच शहर के नाजिरपुरा मोहल्ले के छह निवासी घायल हो गए, जिन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया। अस्पताल में हिना शेख (25) व रहीम (23) को मृत घोषित कर दिया गया।

बिना इलाज मरीज को लौटाया घर, मौत के बाद जांच शुरू

गोरखपुर. बाबा राघव दास (बीआरडी) मेडिकल कालेज में लापरवाही का एक बड़ा मामला सामने आया है। सदर तहसील के शेरपुर चमराह (सिंहोरवा) निवासी राजेंद्र प्रसाद जायसवाल की पत्नी 60 वर्षीय शकुंतला देवी को चार सितंबर को कमजोरी महसूस हुई। स्वजन उन्हें निजी चिकित्सक के पास ले गए। उन्होंने मेडिकल कालेज रेफर कर दिया। उसी दिन शाम को 6.45 बजे वे मेडिकल कालेज के ट्रामा सेंटर पहुंचे। राजेंद्र के मुताबिक बताया गया कि कल आपको फोन से जिस समय बुलाया जाएगा, उसी समय आना होगा। वापसी में स्वजन ने बेतियाहाता की निजी पैथोलाजी में कोरोना जांच के लिए मरीज का नमूना दिया। दूसरे दिन मेडिकल कालेज जाते समय शकुंतला रास्ते में बेहोश हो गईं। मेडिकल कालेज पहुंचने पर डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। तब तक कोरोना जांच रिपोर्ट आ चुकी थी। वह पाजिटिव थीं, इसलिए कालेज प्रशासन ने शव रोक लिया। दूसरे दिन कोविड प्रोटोकाल के तहत राजघाट पर उनका अंतिम संस्कार कराया गया।

डीसीएम में भिड़ी अल्टो कार, दंपत्ति की मौत

बाराबंकी. लखनऊ-सुलतानपुर हाईवे पर सोमवार की सुबह लगभग सात बजे खड़ी डीसीएम (भार वाहन) की पीछे से तेज गति से आ रही अल्टो कार जा टकराई। भिड़ंत इतनी तेज थी कि अल्टो कार के परखचे उड़ गए। दरअसल, कानपुर शहर निवासी इंद्रजीत शुक्ला (55) व उनकी पत्नी, बेटा शिवम शुक्ला और बेटी खुशी (20) के साथ अल्टो कार से वैवाहिक समारोह में जिला सुलतानपुर स्थित सुलियाना गांव में जा रहे थे। हैदरगढ़ के खरसतिया गांव के निकट कार सड़क के किनारे खड़ी डीसीएम में जा टकराई। मौके पर ही दंपती की दर्दनाक मौत हो गई, जबकि बेटा व बेटी गंभीररूप से घायल हो गए। हैदरगढ़ कोतवाली पुलिस ने कार में फंसी मृतक की पुत्र व पुत्री को बमुश्किल निकाला गया। हैदरगढ़ सीएचसी पर लाकर भर्ती कराया, जहां से चिकित्सक ने हालत गंभीर होने पर घायलों को ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया। उधर, पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

अटल यूनिवर्सिटी से जुड़ेंगे नौ मेडिकल कालेज

लखनऊ. अटल यूनिवर्सिटी से नौ मेडिकल कालेज जुड़ेंगे। पहली बार में सरकारी-निजी नौ कॉलेजों काे संबद्धता दी जाएगी। इनमें पढ़ाई अगले शैक्षिक सत्र से होगी। राज्य में अभी 31 निजी मेडिकल कॉलेज हैं। वहीं 22 सरकारी मेडिकल कॉलेज संचालित हैं। यह सभी अलग-अलग यूनीवर्सिटी से संबद्ध हैं। इनके छात्रों को अलग-अगल डिग्री मिलती है। वहीं भविष्य में सभी को एक ही यूनीवर्सिटी की डिग्री मिलेगी। पहले प्रदेश में नए खुलने वाले मेडिकल कॉलेजों को संबद्धता देने का फैसला किया गया है। ऐसे में कुलपति प्रो. एके सिंह ने आठ सरकारी व एक प्राइवेट काॅलेज को लेटर ऑफ कंसेंट (स्वीकृत पत्र) जारी किया है। कॉलेज यह पत्र एमबीबीएस की मान्यता के लिए राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग में लगाएंगे। इसके बाद अटल यूनीवर्सिटी के अफसर मानकों का स्थलीय निरीक्षण कर संबद्धता प्रदान करेंगे।

मणिलाल पाटीदार पर इनाम, भगोड़ा घोषित

महोबा. उत्तर प्रदेश के निलंबित आईपीएस मणिलाल पाटीदार और बर्खास्त सिपाही अरुण यादव पर 25-25 हजार रुपए का इनाम घोषित किया गया है। एडीजी प्रयागराज प्रेमप्रकाश ने बताया कि विस्फोटक व्यापारी इंद्रकांत त्रिपाठी की खुदकुशी के मामले में नामजद महोबा के पूर्व एसपी मणिलाल पाटीदार और बर्खास्त सिपाही अरुण यादव पर केस दर्ज होने के बाद से फरार हैं। दो दिन पहले ही इसी मामले में बर्खास्त किए गए कबरई थाने के पूर्व एसओ देवेंद्र शुक्ला से गिरफ्तार किया जा चुका है। इस मामले में दो अन्य नामजद व्यापारी ब्रह्मदत्त और सुरेश सोनी को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है।

नहीं आई बारात को दुल्हन ने उठाया आत्मघाती कदम

कानपुर. कानपुर देहात में डेरापुर थाना क्षेत्र के गांव में रहने वाली युवती का विवाह अकबरपुर कोतवाली के बनारअली पुर निवासी युवक से तय हुआ था। 29 नवंबर को उसे बारात लेकर दुल्हन के घर पहुंचना था। रविवार सुबह से ही गांव में वधू पक्ष के घर में बारात के स्वागत की तैयारियां चल रही थीं। शाम को पंडाल में रिश्तेदार और मेहमान आ चुके थे। शाम होने तक बारात नहीं आई तो दुल्हन के परिवार के लोगों ने लड़के वालों को फोन किया लेकिन किसी से बात न हो सकी। पुलिस के मुताबिक देर रात बारात न आने की जानकारी मिली तो दुल्हन ने क्षुब्ध होकर जहरीला पदार्थ निगल लिया। हालत बिगड़ने पर स्वजन को जानकारी हुई तो उसे सीएचसी में भर्ती कराया। प्राथमिक उपचार के बाद हालत में कुछ सुधार होने पर युवती को घर भेज दिया गया।

प्रेम त्रिकोण में हुई थी अमिता की हत्या, पुलिस ने किया खुलासा

बाराबंकी. जिले में तीन दिन पहले बोरे में बन्द एक लड़की लाश खेत में मिली थी। पुलिस ने स्थानीय लोगों और मृतका के पिता की मदद से उसकी लाश की शिनाख्त मीरपुर गाँव की निवासी अमिता के रूप में की थी। पुलिस इसे दुष्कर्म के बाद हत्या मानकर चल रही थी मगर उसकी जांच में जो खुलासा हुआ उससे पुलिस के भी होश उड़ गए क्योंकि इस लड़की की हत्या में एक लड़की का भी हाथ था और यह हत्या प्रेम त्रिकोण में हुई थी। पुलिस ने आरोपी लड़की समेत दो अन्य आरोपियों को गिरफ्तार कर घटना का आलाकत्ल भी आरोपियों की निशानदेही पर बरामद कर लिया है। साथ आरोपियों के खून से सने कपड़े और साक्ष्य छिपाने के लिए जिस साइकिल का इस्तेमाल किया गया उसे भी बरामद कर लिया है।

Karishma Lalwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned