यूपी में अगले तीन दिनों तक कई जिलों में होगी गरज-चमक के साथ बारिश, अलर्ट जारी

Weather forecast - Heavy rain in three days in many UP districts. अब मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जारी किया है, जिसमें अगले दो से तीन दिनों में गरज चमक के साथ बारिश की संभावना जताई गई है।

By: Abhishek Gupta

Published: 11 May 2021, 02:55 PM IST

लखनऊ. Weather forecast - Heavy rain in three days in many UP districts. बीते दो से तीन दिनों से उत्तर प्रदेश के अधिकतर जिलों में गर्मी बढ़ी है, लेकिन अब मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जारी किया है, जिसमें अगले दो से तीन दिनों में गरज चमक के साथ बारिश की संभावना जताई गई है। इससे तापमान में कुछ गिरावट आएगी। लखनऊ की बात करें, तो मंगलवार को सुबह से ही आसमान साफ रहा। चटक धूप के चलते मौसम में गर्माहट देखने को मिली। अधिकतम तापमान 35 के ऊपर मतलब 36 डिग्री रिकॉर्ड किया गया, तो न्यूनतम तापमान 26 डिग्री दर्ज किया गया। कानपुर, वाराणसी जैसे जिलों में तो अधिकतम तापमान 37 डिग्री दर्ज किया गया।

ये भी पढ़ें- फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, जानें- 6 मई तक के लिए मौसम विभाग का पूर्वानुमान

आईएमडी, लखनऊ केंद्र के अनुसार, 12, 13 व 14 मई को पूर्वी व पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में गरज व चमक के साथ तेज बारिश होने की संभावना है। वहीं मौसम केंद्र लखनऊ के निदेशक जेपी गुप्ता का कहना है कि पाकिस्तान व जम्मू कश्मीर के पास पश्चिमी विक्षोभ बना हुआ है, जिसके प्रभाव के चलते अगले चार से पांच दिनों तक प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में बादलों की आवाजाही रहेगी। साथ ही कुछ स्थानों पर गरज एवं चमक के साथ तेज हवाओं चलेंगी व बौछारें भी पड़ की संभावना है।

ये भी पढ़ें-

Abhishek Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned