सरकारी अफसर ऐसे कर रहे थे बिजली चोरी, 20 सरकारी कर्मचारियों के काटे गए कनेक्शन, देखें वीडियों

अवैध तरीके से बिजली चोरी कर रहे लोगों पर विद्युत विभाग नकेल कसने में लगा है।

By: Mahendra Pratap

Updated: 24 Jul 2018, 05:23 PM IST

महोबा. जनपद में अवैध तरीके से बिजली चोरी कर रहे लोगों पर विद्युत विभाग नकेल कसने में लगा है। अब सरकारी महकमों में काम कर रहे लोगों को भी बिजली चोरी करने पर सख्ती बरती जा रही है। मुफ्त की बिजली उपयोग करना सरकारी अस्पताल के डॉक्टरों को उस वक्त महंगा पड़ गया। जब महोबा में बिजली विभाग ने लाखों के बकाया विद्युत बिल वसूली के लिए सीएमओ कैम्पस में छापा मारा। बिजली विभाग की ताबड़तोड़ छापेमारी से वहां रहने वाले डॉक्टरों और कमचारियों में हड़कंप मच गया।

जेई बिजली विभाग सहित एक दर्जन बिजली कर्मचारी शामिल

सीएमओ और सीएमएस के यहां भी छापेमारी की गई। छापेमारी में एसडीओ महोबा, जेई बिजली विभाग सहित एक दर्जन बिजली कर्मचारी शामिल रहे। इस दौरान बिजली विभाग को कई आवासों में डॉक्टर बिना मीटर के बिजली का उपयोग करते मिले। विद्युत विभाग के एसडीओ ने बकाया वसूली के लिए कार्रवाई किए जाने की बात कही है। विद्युत विभाग बिजली चोरी करने वालो पर सख्त हो चूका है। अब आम ही नहीं बल्कि सरकारी कालोनियों में भी बिजली चोरी के मामले देखने को मिल रहे हैं।

एक ही कनेक्शन का उपयोग दो आवासों में

दरअसल महोबा मुख्यालय के जिला अस्पताल के पीछे बनी सीएमओ कालोनी में रहने वाले डॉक्टरों और कर्मचारियों के आवासों में चोरी से बिजली का इस्तेमाल करने और बकाया बिल न भरने की शिकायत पर एसडीओ सहित एक दर्जन विद्युत कर्मचारियों ने सीएमओ कालोनी में छापेमारी की। सीएमओ कैम्पस में विद्युत विभाग की छापेमारी के दौरान कई डॉक्टरों के आवासों में मीटर नहीं मिले। कई जगह एक ही कनेक्शन का उपयोग दो आवासों में हो रहा था। यही नही सीएमओ के आवास में भी भी जांच की गई जहां बकाये बिल की बात सामने आई। सीएमओ आवास का मीटर भी नहीं मिला जबकि जांच के बाद कनेक्शन होने और मीटर बाहर लगे होने की जानकारी दी गई।

विद्युत कनेक्शन और बकाये को लेकर लिस्ट बनाई जा रही

अचानक सीएमओ कालोनी में छापेमारी से डॉकटरों और कर्मचारियों में हड़कंप सा मच गया। इस पुरे मामले को लेकर एसडीओ अनूप सिंह बताते है कि बिना विद्युत कनेक्शन और बकाये को लेकर लिस्ट बनाई जा रही है। सभी आवासों के कनेक्शन चैक किए जा रहे हैं कि कितनों में विद्युत कनेक्शन है और कितने फर्जी कनेक्शन चल रहे हैं। विद्युत विभाग ने फर्जी कनेक्शन पर कार्रवाई करते हुए 20 आवासों के विद्युत कनेक्शन को काटकर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। जिन आवासों से विद्युत कनेक्शन थे और बिल नहीं जमा हो रहे थे उसको वसूली के निर्देश दे दिए हैं।

Show More
Mahendra Pratap Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned