scriptपहले दिन खुले स्कूल, 430 में से पहुंचे मात्र 30 बच्चे, नहीं कोई व्यवस्था | Schools open 30 Students reached out of 430 and No arrangements | Patrika News
महोबा

पहले दिन खुले स्कूल, 430 में से पहुंचे मात्र 30 बच्चे, नहीं कोई व्यवस्था

School Update: उत्तर प्रदेश में परिषदीय स्कूलों के बाद माध्यमिक स्कूल भी एक जुलाई से खुल गए हैं। पहले दिन स्कूलों में न तो छात्र पहुंचे और न व्यवस्थाएं रही।

महोबाJul 01, 2022 / 05:17 pm

Snigdha Singh

Schools open 30 Students reached out of 430 and No arrangements

Schools open 30 Students reached out of 430 and No arrangements

परिषदीय विद्यालयों के बाद माध्यमिक विद्यालय अव्यवस्थाओं के बीच खोले गए। पहले दिन विद्यालयों में छात्रों की संख्या कम रही। ग्रामीण क्षेत्रों में खस्ताहाल रास्ता से छात्र विद्यालय तक पहुंचे। गर्मियों के अवकाश के बाद माध्यमिक विद्यालयों को खोला गया। पहले दिन विद्यालयों में अव्यवस्था देखने को मिली।
पहले दिन विद्यालय में कम पहुंची छात्राएं

राजकीय बालिका इंटर कॉलेज में पंजीकृत 430 छात्राओं में पहले दिन मात्र 30 छात्राएं विद्यालय पहुंच सकी। विद्यालय की प्रधानाचार्य शशि देवी का कहना है कि पहले दिन छात्राओं की संख्या कम रहीं। धीरे-धीरे छात्राओं की संख्या बढ़ेगी। विद्यालय में शिक्षिका संध्या द्विवेदी सहित अन्य शिक्षिकाएं मौजूद रही। विद्यालय खुलते ही प्रवेश को लेकर अभिभावक विद्यालय पहुंच रहे है।
यह भी पढ़े – दावत-ए- इस्लामी संगठन को लेकर गोपनीय जांच शुरू, बताया मुख्यालय

छात्रों ने पॉलिथीन का प्रयोग न करने की ली शपथ

मुख्यालय के मकुंद लाल इंटर कॉलेज में पहले दिन छात्रों ने पॉलीथिन के प्रयोग न करने की शपथ ली। प्रधानाचार्य देवेन्द्र कुमार ने कहा कि देश में सिंगल यूज प्लास्टिक के उत्पादन और ब्रिकी पर प्रतिबंध लगाया गया है। पॉलिथीन का प्रयोग पर्यावरण के लिए खतरनाक है। पॉलिथीन का प्रयोग कई प्रकार की बीमारियों का कारण बन सकता है। इसलिए छात्र लोगों को पॉलिथीन के दुष्प्रभाव के बारे में लोगों को जानकारी दें। इस मौके पर पी सी अनुरागी, दिलीप कुमार, ऋतु गुप्ता सहित अन्य शिक्षकों के द्वारा जानकारी दी गई।
विद्यालय को जाने वाला मार्ग खस्ताहाल

ग्रामीण क्षेत्र में मॉडल स्कूल का रास्ता खराब होने से छात्रों को विद्यालय पहुंचने में खासी परेशानियों का सामना करना पड़ा। रास्ता खराब होने से पहले दिन कम संख्या में छात्र विद्यालय पहुंच सके। छात्रों की संख्या कम होने से शिक्षक सारा दिन छात्रों का इंतजार करते रहे। ऊबड खाबड रास्ता से इक्का दुक्का छात्र ही विद्यालय पहुंच सके। अभिभावक लंबे समय से विद्यालय के मार्ग के निर्माण की मांग उठा रहे है।

Home / Mahoba / पहले दिन खुले स्कूल, 430 में से पहुंचे मात्र 30 बच्चे, नहीं कोई व्यवस्था

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो