सहारनपुर की निर्मित अवैध शराब की 45 पेटी पुलिस ने की बरामद, एक आरोपी गिरफ्तार, दो फरार

सहारनपुर की निर्मित अवैध शराब की 45 पेटी पुलिस ने की बरामद, एक आरोपी गिरफ्तार, दो फरार

Neeraj Patel | Updated: 03 Jul 2019, 09:21:40 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

उत्तर प्रदेश सरकार के तमाम आदेशों के बाद भी अवैध शराब का कारोबार थमने का नाम नहीं ले रहा है।

महोबा. उत्तर प्रदेश सरकार के तमाम आदेशों के बाद भी अवैध शराब का कारोबार थमने का नाम नहीं ले रहा है। बीते दिनों प्रदेश के कई जनपदों में अवैध और जहरीली शराब ने कई लोगों की जान ले ली थी जिसको लेकर शासन ने शक्ति दिखाकर आबकारी आयुक्त को अवैध शराब के कारोबार पर लगाम लगाने के दिशा निर्देश जारी किए थे। मगर एक बार फिर महोबा जनपद में सहारनपुर निर्मित नकली शराब की 45 पेटियां मिलने से शासन और प्रशासन के अवैध शराब की बंदी के तमाम दावे फेल नजर आ रहे हैं।

जानिए क्या है पूरा मामला

मामला महोबा जनपद के पनवाङी थाना क्षेत्र के ग्राम शेरगढ़ का है। पनवाड़ी थाना प्रभारी घनश्याम पाण्डेय अपने हमराहियों के साथ शेरगढ़ पहाङ के किनारे यज्ञशाला के समीप गस्त कर रहे थे कि तभी उन्हें मुखबिर के द्वारा भारी मात्रा मे अवैध शराब की खेप होने की जानकारी मिली। मौके पर पहुंची पुलिस ने 45 पेटी शराब के साथ एक आरोपी को धर दबोचा तथा दो शराब तस्कर भागने में सफल हो गए। पुलिस की इस कामयाबी से अवैध शराब माफियाओं में हड़कम्प मच गया।

ये भी पढ़ें - योगी सरकार के फरमानों को पलीता लगा अफसर, ग्रामीणों को नहीं मिल रहीं सुविधाएं

आबकारी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज

पुलिस अधिकारियों की मानें तो पनवाड़ी थाना क्षेत्र में लम्बे समय से नकली शराब बनाने का अवैध कारोबार जमकर फल फूल रहा था। यहां तक कि कस्बे मे स्थापित ढाबों एवं चाय कि दुकान से अवैध शराब की बिक्री जोरों पर होने की मुखबिर से सूचना मिली थी। जिसके आधार पर पुलिस ने पनवाड़ी थाना के शेरगढ़ गांव के समीप जीतेँद राजपूत निवासी ग्राम बसेला थाना राठ जनपद हमीरपुर के कब्जे से 45 पेटी शील गक्ते मे देशी शराब सहित आरोपी को धर दबोचा जबकि दो भागने मे सफल रहे। मूरतध्वज राजपूत निवासी अण्डवारा थाना कुलपहाङ , राकेश दीक्षित उर्फ प्रधान निवासी उमरी थाना महोबकंठ भाग गये जिन पर पुलिस ने आबकारी एक्ट व 420/467 /468 के तहत मुकदमा दर्ज कर एक आरोपी को जेल भेज अन्य नकली शराब तस्करों की तलाश तेज कर दी है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned