scriptसरकारी कार्यशैली से प्रभावित बिट्टन देवी ने पीएम मोदी के नाम की अपनी जमीन, फैसले के पीछे बताई भावुक वजह | impressed with development works 85 year old trasfer land to pm modi | Patrika News

सरकारी कार्यशैली से प्रभावित बिट्टन देवी ने पीएम मोदी के नाम की अपनी जमीन, फैसले के पीछे बताई भावुक वजह

locationमैनपुरीPublished: Dec 04, 2020 09:15:19 am

Submitted by:

Karishma Lalwani

मोदी सरकार की कार्यशैली से प्रभावित समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव के संसदीय क्षेत्र मैनपुरी की बिट्टन देवी ने अपनी 12 बीघा जमीन पीएम मोदी के नाम करने का फैसला किया है।

सरकारी कार्यशैली से प्रभावित बिट्टन देवी ने पीएम मोदी के नाम की अपनी जमीन, फैसले के पीछे बताई भावुक वजह

सरकारी कार्यशैली से प्रभावित बिट्टन देवी ने पीएम मोदी के नाम की अपनी जमीन, फैसले के पीछे बताई भावुक वजह

मैनपुरी. मोदी सरकार की कार्यशैली से प्रभावित समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव के संसदीय क्षेत्र मैनपुरी की बिट्टन देवी ने अपनी 12 बीघा जमीन पीएम मोदी के नाम करने का फैसला किया है। 85 वर्षाय बिट्टन देवी का कहना है कि बुढ़ापे में उनके बेटे और बहुएं उनका ख्याल नहीं रखते। लिहाजा सरकारी योजनाओं के भरोसे उन्हें अपना जीवन यापन करना पड़ता है। ऐसे में उन्होंने अपनी जमीन पीएम मोदी के नाम करना का मन बनाया है।
फैसले के पीछा बताई भावुक वजह

विकासखंड चितनी के गांव चितायन की रहने वाली बिट्टन देवी बुधवार व गुरुवार को कचहरी में जमीन को पीएम मोदी के नाम करने के लिए पहुंची थीं। प्रधानमंत्री के नाम पर खेत की रजिस्ट्री करने की उनकी योजना पर वकील भी हैरान रह गए। लोगों के समझाने के बाद भी महिला अपनी जिद पर अड़ी रही कि वह अपने सारे खेत प्रधानमंत्री मोदी के नाम पर ही करेगी। इसके पीछे की वजह भावुक करने वाली है। बिट्टन देवी ने बताया कि उनके पति नहीं हैं। उनके दो बेटे और बहुएं हैं मगर वे उनका ख्याल नहीं रखते। बुढ़ापे में उनके बच्चों ने उनसे पल्ला झाड़ लिया और दर-दर की ठोकरे खाने को छोड़ दिया। अब उन्हेंं सरकारी योजनाओं के सहारे ही अपना जीवन यापन करना पड़ रहा है।
वृद्धावस्था पेंशन से हो रहा गुजारा

बिट्टन देवी ने अपनी सारी जमीन देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम करने का फैसला लिया है। उनका कहना है कि सरकार की ओर से मिल रही वृद्धावस्था पेंशन से उनका गुजारा हो रहा है। ऐसे में वह अपने नाम दर्ज भूमि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम करना चाहती हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो