scriptThree km route between two villages incomplete | दो ग्रामों के बीच तीन किमी का मार्ग अधूरा | Patrika News

दो ग्रामों के बीच तीन किमी का मार्ग अधूरा

शिकवा, शिकायतों के बाद भी मार्ग निर्माण अधूरा, जनपद घेराव करने की तैयारी

मंडला

Updated: December 05, 2021 09:11:06 am

दो ग्रामों के बीच तीन किमी का मार्ग अधूरा
मंडला। विकासखंड नारायणगंज के ग्राम खैरी से पदमी तक का करीब तीन किमी मार्ग जर्जर हालत में है। दोनों ग्रामों के बीच दो क्षेत्रों में मार्ग बना हुआ है, और कुछ क्षेत्र में गिट्टी बिछी हुई है। वहीं कुछ मार्ग कच्चा है। जिसके कारण ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। आधे अधूरे मार्ग निर्माण के कारण बारिश के सीजन में लोगों का यहां से निकलना भी मुश्किल हो जाता है। जिम्मेदार इस ओर ध्यान नहीं दे रहे है। बता दे कि खैरी ग्राम नेशनल हाईवे से लगा हुआ है और पदमी की दूरी करीब 5 किमी की है। ग्रामीणों ने मार्ग निर्माण और ग्राम में नलजल योजना संचालित करने के लिए कई बार प्रदर्शन कर चुके है। लेकिन कोई स्थाई समाधान नहीं हो पाया है। अब ग्राम के लोग और भारतीय आम नागरिक देश संघर्ष युवा संगठन अब जनपद का घेराव करने की तैयारी कर रहे है।
जानकारी अनुसार नारायणगंज के ग्राम खैरी से पदमी तक मार्ग की हालत खराब है। साथ ही ग्राम पदमी में आज दिनांक तक नलजल योजना शुरू नहीं की गई। करीब पांच हजार की आबादी पांच हैंडपंप के भरोसे है। चाहे पीने का पानी हो या निस्तार का पानी या फिर निर्माण कार्य के लिए पानी हो, सब इन्हें हैंडपंप के भरोसे ही रहना पड़ता है। ग्राम पदमी में कुछ हितग्राहियों के प्रधानमंत्री आवास का निर्माण कार्य भी शुरू हुआ है, जिससे हितग्राहियों को पानी के लिए भी परेशान होना पड़ रहा है। ग्रामीणोंं में पंचायत और प्रशासन पर नाराजगी दिखाते हुए कहां कि यदि ग्राम में सड़क और पानी की जल्द व्यवस्था नहीं की गई तो आंदोलन करने मजबूर हो जाएगे।
ग्राम में नहीं है नलजल योजना :
ग्रामीणों का कहना है कि पेयजल समस्या को लेकर ग्राम पंचायत की तरफ से किसी का ध्यान नहीं है, लापरवाही बरत रहे है। पेयजल समस्या के निराकरण के लिए अभी तक सर्वे भी नहीं किया गया है। वहीं ग्राम में पेयजल के लिए हैंडपंप ही एक वैकल्पिक साधन है। जिससे ग्रामीण खासे परेशान है। वही शासन द्वारा नल जल योजना का लाभ देने गांव-गांव जल जीवन योजना के अंतर्गत हर घर में पेयजल उपलब्ध कराने का लक्ष्य रखा गया है। लेकिन ग्राम पदमी के लोगों को इस योजना का भी लाभ अभी तक नहीं मिल पाया है।

समस्या निराकरण के वजाय देते है अश्वासन :
ग्राम पदमी में सड़क और पानी की समस्या के लिये ग्रामीणों ने कई बार प्रशासन और जनप्रतिनिधियों को अवगत कराया है। इस समस्या के लिये ग्रामीणों ने धरना, विरोध प्रदर्शन तक कर चुके है, बावजूद इसके समस्या का निराकरण नहीं हो पा रहा है। प्रतिवर्ष बारिश के सीजन में खैरी से पदमी के बीच का मार्ग दलदल बन जाता है। जिससे ग्राम के लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। विरोध करने के बाद भी प्रशासन और जनप्रतिनिधि नहीं जागते है। प्रशासन द्वारा सिर्फ ग्रामीणों को आश्वासन देकर तसल्ली दी जाती है, लेकिन समस्या के निराकरण का प्रयास नहीं किया जाता है। जिसके कारण ग्रामीणों में रोष है।
जनपद का घेराव करने की तैयारी :
भारतीय आम नागरिक देश संघर्ष युवा संगठन के कार्यकर्ताओं का कहना है कि यदि ग्राम की मुख्य समस्या सड़क और पानी की समस्या का निदान जल्द नहीं किया गया तो ग्राम व संगठन के लोग एकत्र होकर जनपद का घेराव करेंगे। ग्रामीणों की मांग है कि जल्द ही ग्राम के मार्ग को बनाया जाए और ग्राम के हर घर में नलजल योजना के तहत कनेक्शन दिया जाए। जिससे ग्रामीणों को इस परेशानी से छुटकारा मिल सके।
दो ग्रामों के बीच तीन किमी का मार्ग अधूरा
दो ग्रामों के बीच तीन किमी का मार्ग अधूरा

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

Coronavirus: स्वास्थ्य मंत्रालय इन 6 राज्यों में कोविड स्थिति पर चिंतित, यहां तेजी से फैल रहा संक्रमणकेरल में तेजी से बढ़ रहा ओमिक्रॉन, 24 घंटे में 20% बढ़ी ऑक्‍सीजन बेड की मांग50 साल से जल रही ‘अमर जवान ज्योति’ आज से इंडिया गेट पर नहीं, राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर जलेगीबीजेपी सांसद ने कहा 'शराब औषधि समान, कम पीने से करती है औषधि का काम'अखिलेश यादव के कई राज सिद्धार्थनाथ सिंह ने खोले, सुन कर चौंक जाएंगेयूपी विधानसभा चुनाव 2022 के दूसरे चरण की 55 विधानसभा सीटों के लिए आज से होगा नामांकनWeather Forecast News Today Live Updates: दिल्ली सहित कई राज्यों में 3 दिन बारिश का अलर्ट, उत्तर भारत में पड़ेगी कड़ाके की ठंडलोकसभा अध्यक्ष बनने के बाद क्या बदला जीवन, जानिए स्पीकर ओम बिरला का रोचक जवाब
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.