scriptजब सीएम शिवराज के सामने आ गया टाइगर, मच गई हलचल, देखें वीडियो | when tiger came infront of CM shivraj watch video | Patrika News

जब सीएम शिवराज के सामने आ गया टाइगर, मच गई हलचल, देखें वीडियो

locationमंडलाPublished: Jun 11, 2022 05:50:27 pm

Submitted by:

Faiz

-परिवार के साथ कान्हा नेशनल पार्क पहुंचे शिवराज-सारंगपुर तालाब के सामने सीएम को दिका बाघ-बाघ को देखकर उत्साहित हुआ मामा का परिवार-सीएम ने लगाए पौधे दिया पर्यावरण संरक्षण का संदेश

News

जब सीएम शिवराज के सामने आ गया टाइगर, मच गई हलचल, देखें वीडियो

मंडला. परिवार के साथ कान्हा नेशनल पार्क पहुंचे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह को दूसरे दिन बाघ के दीदार हुए। यहां पार्क में प्रवेश करते ही मुक्की गेट पर सीएम ने विभिन्न प्रजातियों के पौधे लगाकर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया। लोगों से चर्चा कर उनकी समस्याएं सुनी। साथ ही, कान्हा में फैले वामपंथी आंदोलन के शीघ्रता से प्रभावी कदम उठाने के संकेत दिए।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सपरिवार दो दिवसीय प्रवास पर कान्हा नेशनल पार्क के मुक्की जोन पहुंचे है। मुख्यमंत्री ने शुक्रवार सायंकालीन सफारी में कान्हा टायगर रिजर्व का भ्रमण किया था। बारासिंघा एवं अन्य वन्यप्राणियों के रहवास प्रबंधन का अवलोकन करते हुए प्रबंधन के मुख्य बिंदुओं पर चर्चा की गई। बारासिंघा संरक्षण के प्रयास की सराहना भी की। शनिवार को सुबह की पाली से सफारी के दौरान मुक्की जोन के सारंगपुर तालाब क्षेत्र में बाघ के दीदार का मौका मिला। बताया जा रहा है कि, लंबे समय से बाघ के दीदार में सफारी कर रहे सीएम और उनके परिवार के सामने जैसे ही बाघ आया तो वो सभी एक दूसरे से इसकी खुशी जाहिर करते दिखे।

 

यह भी पढ़ें- Family Sucide : पहले बच्चों का गला घोंटा, फिर माता पिता ने लगाई फांसी


स्थानीय लोगों का बढ़ेगा पर्यटन में रोजगार

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8blb7x

बता दें कि, दो दिवसीय प्रवास के समय मुख्यमंत्री द्वारा कर्मचारियों एवं अधिकारियों से प्रबंधन एवं उनकी सेवा संबंधी जरूरत पर चर्चा की। केटीआर के क्षेत्र संचालक एसके सिंह ने कान्हा से पर्यटन क्षेत्र में रोजगार की उपलब्धता के साथ प्रबंधन के माध्यम से स्थानीय जनता को रोजगार उपलब्ध कराने की जानकारी दी। प्रबंधन की कठिनाइयों और कर्मचारियों के विशेष वेतन के प्रावधान का अनुरोध किया।

 

यह भी पढ़ें- बदहाल बिजली व्यवस्था से परेशान लोग, मतदान का बहिष्कार करने का किया ऐलान


वामपंथी आंदोलन पर कार्रवाई के संकेत

वामपंथी आंदोलन के कान्हा क्षेत्र में फैलाव पर मुख्यमंत्री ने शीघ्रता से प्रभावी कदम उठाने के संकेत दिए। कान्हा भ्रमण के अंतिम चरण में मुक्की प्रवेश द्वार टिकट काऊंटर परिसर में आम, जामुन, आंवला एवं अमरूद के पौधों का रोपण किया गया। उनकी पत्नी साधना सिंह और बेटे ने भी पौधरोपण किया। इस दौरान कान्हा टाइगर रिजर्व के क्षेत्र संचालक, उप संचालक कोर, उप संचालक बफर, पुलिस अधीक्षक बालाघाट, कमांडेंट हागफोर्स एवं अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो