Adani, Vedanta की फेहरिस्त में शामिल हुई Allcargo, Share में 20 फीसदी का उछाल

  • Allcargo Logistics Share Market से डीलिस्ट होने का लिया फैसला, अडानी, वेदांता भी ले चुकी हैं फैसला
  • कंपनी के इस फैसले से Share में 20 फीसदी का उछाल, 52 हफ्तों की उंचाई पर पहुंचे ऑल कार्गो के शेयर्स

By: Saurabh Sharma

Published: 25 Aug 2020, 11:04 AM IST

नई दिल्ली। ऑल कार्गो लॉजिस्टिक्स ( Allcargo Logistics ) ने कंपनी के इक्विटी शेयरों को डीलिस्ट ( Delist ) करने के लिए अपने प्रमोटरों की योजना के बारे में स्टॉक एक्सचेंज ( Stock Exchange ) को जानकारी दी है। इस फैसले के बाद कंपनी अडानी पाॅवर ( Adani Power Limited ), वेदांता ( Vedanta LTD ) और हेक्सावेयर ( Hexaware Technologies ) कंपनियों की फेहरिस्त में शामिल हो गई जिन्होंने हाल में शेयर बाजार ( Share Market ) से डीलिस्ट होने का फैसला लिया है। इस फैसले के बाद से कंपनी के शेयरों में 20 फीसदी का अपर सर्किट लग गया है। आइए आपको भी बताते हैं कि आखिर कंपनी ने स्टॉक एक्सचेंज को क्या जानकारी दी है।

यह भी पढ़ेंः- Driving Licence और बाकी डॉक्युमेंट्स को लेकर सरकार का बड़ा आदेश, दी बड़ी राहत

इसलिए कंपनी हो रही है डीलिस्ट
ऑल कार्गो कंपनी ने शेयर बाजार से डिलिस्ट होने का फैसला कर लिया है। कंपनी के इस कदम के अनुसार यह क्रेडिट मेट्रिक्स को बेहतर बनाने में मदद करेगा, ऋण दायित्वों के वित्तपोषण में सुधार करेगा, परिचालन में लचीलापन देगा, नई वित्तीय संरचनाओं की खोज करेगा और अनुपालन लागत में कटौती करेगा। कंपनी बोर्ड के सामने यह प्रस्ताव 27 अगस्त को रखा जाएगा। जानकारी के अनुसार प्रमोटर ग्रुप के सदस्यों के पास कंपनी के पेड-अप इक्विटी शेयर पूंजी के 70.01 फीसदी तक यानी कुल 17.2 करोड़ शेयर हैं। सार्वजनिक शेयरधारक 29.99 फीसदी है।

कंपनी के शेयरों में जबरदस्त इजाफा
वहीं कंपनी के इस फैसले से शेयरों में जबरदस्त उछाल देखने को मिला है। कंपनी के शेयरों में आज 20 फीसदी का अपर सर्किट लगा है। मौजूदा समय में बीएसई में कंपनी का शेयर 21.80 रुपए की तेजी के साथ 130.80 रुपए पर कारोबार कर रहा है। खास बात तो यह है कि कंपनी का यह शेयर 52 हफ्तों की उंचाई पर पहुंच गया है। अभी कंपनी के शेयर में कारोबार बंद है। अपर सर्किट लगने के बाद कंपनी के शेयरों में कारोबार बंद हो जाता हैै। जबकि सोमवार को कंपनी का शेयर 109 रुपए पर बंद हुआ था।

यह भी पढ़ेंः- Petrol Diesel Price Today : पेट्रोल के दाम में फिर से बढ़ी महंगाई, जानिए आज कितना हुआ महंगा

अडानी और वेदांता भी कर रहे हैं प्लानिंग
ऑल कार्गो अब प्राइवेट फर्म की ओर आगे बढ़ रही है। इसी के साथ वो दूसरी इंडियन कंपनियों की फेहरिस्त में आ गई है जो खुद बाजार से डिलिस्ट होने का प्लान बना रहे हैं। जानकारी के अनुसार वेदांता लिमिटेड, अडानी पॉवर लिमिटेड और हेक्सावेयर टेक्नोलॉजी के प्रमोटर्स का बाजारों से डिलिस्ट होने का प्रोसेस चल रहा है।

Show More
Saurabh Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned