Gold Price Today : फिर देखने को मिल सकती है सोने के दाम में भारी गिरावट

  • गुरुवार को Future Market में Gold Price में देखने को मिली थी भारी गिरावट
  • Gold करीब 700 रुपए और Silver करीब 1700 रुपए प्रति किलोग्राम हुई सस्ती
  • International Market में देखने को मिल रही है हल्की सी तेजी, देखी गई थी गिरावट

By: Saurabh Sharma

Updated: 22 May 2020, 11:49 AM IST

नई दिल्ली। नेशनल और इंटरनेशनल लेवल पर कीमती धातुओं की कीमतों में बड़ा एक्शन देखने को मिल रहा है। गुरुवार को स्थानीय और इंटरनेशनल मार्केट में सोने के दाम ( Gold Price Today ) में बड़ी गिरावट देखने को मिली थी। आज भी कुछ ऐसे ही आसार देखने को मिल रहे हैं। वैसे इंटरनेशनल मार्केट में कीमती धातुओं की कीमत ( Precious Metals Price in International Market ) में तेजी देखने को मिल रही है, लेकिन दिन में किस तरह के वैश्विक संकेत सोने की कीमत ( Gold Rate Today ) को धड़ाम कर दें कुछ भी नहीं कहा जा सकता है। जानकारों की मानें तो पूरी दुनिया में लॉकडाउन की स्थितियों में ढील दी गई है। जिसकी वजह से इकोनॉमी के सुधरने के संकेत देखने को मिले हैं। ऐसे में निवेशकों का रुझान इक्विटी मार्केट मार्केट की ओर जा रहा है। जिसकी वजह से सोने और चांदी की कीमत ( Gold And Silver Price ) में दबाव देखने को मिल रहा है।

यह भी पढ़ेंः- RBI ने Digital Payments पर चलाया अभियान, कहा इन तरीकों से करें Transactions

Gold And Silver Price में बड़ा एक्शन
पहले बात भारतीय वायदा बाजार की करें तो सोने और चांदी की कीमत में गुरुवार को बड़ा एक्शन देखने को मिला था। गुरुवार रात बाजार बंद होने तक सोने के दाम 683 रुपए प्रति दस ग्राम की गिरावट के साथ 46448 रुपए प्रति दस ग्राम पर बंद हुआ है। जबकि गुरुवार को सोने के दाम 47050 रुपए प्रति दस ग्राम पर खुले थे। वहीं बात चांदी की करें तो गुरुवार को चांदी की कीमत में 1678 रुपए की गिरावट देखने को मिली। जिसके बाद रात बाजार बंद होने तक दाम 47380 रुपए प्रति किलोग्राम पर बंद हुए। गुरुवार सुबह को चांदी की कीमत 48202 रुपए प्रति किलोग्राम पर खुले थे। आपको बता दें कि बुधवार को चांदी के दाम 49 हजार रुपए के स्तर पर पहुंच गए थे।

यह भी पढ़ेंः- Senior Citizens के लिए HDFC और SBI ने शुरू की खास Fixed Deposit Scheme, मिलेगा ज्यादा Interest

International Market में बढ़ रहे हैं Gold Price
मौजूदा समय में सोने और चांदी के दाम में हल्की तेजी देखने को मिल रही है। न्यूयॉर्क में सोने के दाम 5.40 डॉलर प्रति ओंस की तेजी के साथ 1727 डॉलर प्रति ओंस पर कारोबार कर रहा है। वहीं यूरोपीय बाजारों में सोना करीब 3 यूरो की तेजी के साथ 1580 यूरो पर कारोबार कर रहा है। इसके अलावा लंदन के बाजार में सोना 1414 पाउंड प्रति ओंस पर कारोबार कर रहा है। वहीं चांदी अमरीकी बाजार में 17 डॉलर प्रति ओंस, यूरोपीय मार्केट में 15.47 यूरो प्रति ओंस और लंदन के बाजार में चांदी 14 पाउंड प्रति ओंस पर कारोबार कर रहा है।

Show More
Saurabh Sharma Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned