scriptGold Price Today: right time to buy gold, big prices fall in 4 days | Gold Price Today: यही सोना खरीदने का सही समय, 12 हजार रुपए तक सस्ता हुआ सोना | Patrika News

Gold Price Today: यही सोना खरीदने का सही समय, 12 हजार रुपए तक सस्ता हुआ सोना

Gold Price Today: सोने के दाम में बीते चार दिनों में भारी गिरावट देखने को मिली है। वायदा बाजार में सोना अपने ऑलटाइम हाई से 11,500 रुपए प्रति दस ग्राम सस्ता हो चुका है।

नई दिल्ली

Updated: March 26, 2021 09:21:40 am

Gold Price Today। अगर आपने अभी तक सोना नहीं खरीदा है तो आपके लिए यह सही समय है। सोने के दाम ( Gold Price Today ) में भारी गिरावट आ चुकी है। इस सप्ताह सोना काफी सस्ता हो चुका है। अगर इसकी ऑलटाइम हाई से तुलना करें तो सोना 12000 रुपए तक सस्ता हो चुका है। जानकारों की मानें तो सोना आने वाले दिनों में और भी सस्ता हो सकता है। वहीं आज यानी शुक्रवार को भी सोने की कीमत गिरावट का दौर जारी है।

Gold Price Today: right time to buy gold, big prices fall in 4 days
Gold Price Today: right time to buy gold, big prices fall in 4 days

सोना हुआ सस्ता
सोने के दाम ( Gold Price Today ) शुक्रवार यानी आज वायदा बाजार मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज में 100 रुपए से ज्यादा की गिरावट के साथ कारोबार कर रहा है। जिसके बाद दाम 44,590 रुपए प्रति दस ग्राम पर आ गए हैं। कारोबारी स्तर के दौरान सोने की कीमत 44,550 रुपए के साथ दिन के निम्न स्तर पर पहुंचीै। जबकि गुरुवार को सोने के दाम 44695 रुपए प्रति दस ग्राम के साथ बंद हुए थे।

बीते दस दिनों में सोने के दाम

तारीख सोने के दाम ( रुपए प्रति दस ग्राम )
25 मार्च 44695
24 मार्च 44860
23 मार्च 44646
22 मार्च 44905
19 मार्च 45021
18 मार्च 44951
17 मार्च 44840
16 मार्च 44813
15 मार्च 44900
12 मार्च 44750

चार दिन में सोने में भारी गिरावट
वहीं बात बीते चार दिनों की करें तो सोने की कीमत में भारी गिरावट देखने को मिल चुकी है। बीते सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन सोना 45,021 रुपए प्रति दस ग्राम पर बंद हुआ था। जबकि गुरुवार को सोना 44,695 रुपए प्रति दस ग्राम पर क्लोज हुआ। अगर कीमत में अंतर देखें तो सोना 326 रुपए प्रति दस ग्राम सस्ता हो चुका है। जबकि अगस्त 2020 में सोना 56191 रुपए प्रति दस ग्राम के साथ अपने ऑलटाइम पर पहुंच गया था। वहां से सोना 12000 रुपए प्रति दस ग्राम तक सस्ता हो चुका है।

यह भी पढ़ेंः- Petrol Diesel Price Today : दो दिन की राहत के बाद महानगरों में आई स्थिरता, जानिए अपने शहर के दाम

विदेशी बाजार में सोने के दाम सपाट
वहीं विदेशी बाजारों की बात करें तो सोना सपाट स्तर पर कारोबार करता हुआ दिखाई दे रहा है। आंकड़ों के न्यूयॉर्क के कॉमेक्स मार्केट में सोने की कीमत मात्र 1.10 डॉलर प्रति ओंस के साथ 1728.40 डॉलर प्रति ओंस पर कारोबार कर रहा है। जबकि गोल्ड स्पॉट के दाम 0.45 डॉलर प्रति ओंस की मामूली बढ़त के साथ 1727.38 डॉलर प्रति ओंस पर कारोबार कर रहे हैं।

क्या कहते हैं जानकार?
केडिया एडवाइजरी के डायरेक्टर अजय केडिया का कहना है कि सोने के दाम में गिरावट का मुख्य कारण डॉलर में गिरावट है। वहीं दूसरी ओर यूरोप में कोविड केस आने के कारण इकोनॉमिक रिकवरी की रफ्तार धीमी पड़ सकती है। जिसकी वजह से निवेशक एक बार फिर से सोने की ओर मूव कर सकते हैं। जिसकी वजह से सोने की कीमत में तेजी आ सकती है। उन्होंने इस ओर भी इशारा किया कि भारत में अप्रैल के महीने से शादियों का सीजन शुरू होने जा रहा है। जिसकी वजह से मांग बढ़ी हुई है। इसकी वजह से भी सोने की कीमत में तेजी देखने को मिल सकती है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

पीएम मोदी आज जाएंगे आंध्र प्रदेश, अल्लुरी सीताराम राजू की प्रतिमा का करेंगे अनावरणMaharashtra Floor Test: महाराष्ट्र विधानसभा में शिंदे सरकार का शक्ति परीक्षण आज, स्पीकर ने उद्धव खेमे को दिया झटकाहिमाचल प्रदेश के कुल्लू में बड़ा हादसा, सैंज घाटी में गिरी बस, बच्चों समेत 16 लोगों की मौतDelhi News Live Updates: दिल्ली विधानसभा के मॉनसून सत्र में शामिल नहीं होंगे केजरीवालCoronavirus News Live Updates in India : एक्टिव केस 1,13,864भारतीय रेलवे ने आज कैंसल की 131 ट्रेनें, जानें क्योंलालू यादव ICU में भर्ती, बेहोशी की हालत में लाए गए थे अस्पताल, कल सीढ़ी से गिरने पर टूटी थी हड्डीDelhi ITI Admission 2022: दिल्ली आईटीआई में आवेदन शुरू, जानिए योग्यता और चयन प्रक्रिया
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.