Coronavirus Cases और US-Sino Tension ने बढ़ाए Gold Price, जानिए कितनी हो गई है कीमत

  • Indian Future Market में Gold Price में 143 रुपए प्रति दस ग्राम की तेजी
  • European Markets को छोड़ दुनिया के सभी बाजारों में Gold हुआ महंगा

By: Saurabh Sharma

Updated: 29 May 2020, 04:41 PM IST

नई दिल्ली। कोरोना वायरस ( coronavirus cases ) के लगातार बढ़ते केसों और अमरीका और चीन के बीच हांगकांग लेकर चल रही टेंशन ( US-Sino Tension ) की वजह से सोने और चांदी के दाम ( Gold And Silver Price ) में तेजी देखने को मिल रही है। न्यूयॉर्क ( New York ) से लेकर लंदन ( London ) और नई दिल्ली ( New Delhi ) तक सोने का बाजार काफी गर्म देखने को मिल रहा है। भारतीय वायदा बाजार की बात करें तो सोना 159 रुपए प्रति दस ग्राम महंगा देखने को मिल रही है। वहीं दूसरी ओर चांदी में भी अच्छी तेजी देखने को मिल रही है। इसके अलावा विदेशी बाजारों में भी सोना और चांदी के दाम में अच्छा एक्शन देखने को मिल रहा है। आइए आपको भी बताते हैं कि आज सोने और चांदी की कीमत क्या हो गए हैं।

Coronavirus Lockdown 5 में 5 रुपए तक महंगा हो सकता है Petrol And Diesel, जानिए बड़ी वजह

New York और London में सोना हुआ महंगा
आज लंदन और न्यूयॉर्क में सोने के दाम में तेजी देखने को मिल रही है। कोरोना वायरस के केसों की संख्या में इजाफा और हांगकांग की संप्रभ्भुता को लेकर चीन और अमरीका के बीच टेंशन चल रही है उसमें आज बढ़ोतरी हुई है। जिसकी वजह से निवेशकों ने सोने की ओर अपना निवेश बढ़ा दिया। जिसका असर कीमतों में देखने को मिल रहा है। अमरीकी बाजार कॉमेक्स पर आज सोना करीब 11 डॉलर प्रति ओंस की तेजी के साथ 1,738.80 डॉलर प्रति ओंस पर कारोबार कर रहा है। लंदन में सोना करीब 7 पाउंड की तेजी के साथ करीब 1488 पाउंड प्रति ओंस की तेजी साथ कारोबार कर रहा है। यूरोपीय बाजार में सोने दाम हल्की गिरावट पर हैं।

RIL Investment Deal: विदेशी निवेश की लगी लाइन, अब Abu Dhabi का सरकारी फंड खरीद सकता है Jio Platforms में हिस्सेदारी

भारतीय वायदा बाजार में सोना और चांदी में तेजी
बात भारतीय वायदा बाजार की करें तो यहां भी तेजी देखने को मिल रही है। भारत में कोरोना वायरस केसों की संख्ख्या 1ण्65 लाख्ख पहुंच गई है। जिसकी वजह निवेशकों ने सोने की ओर रुख किया है। दोपहर 3 बजकर 38 मिनट पर सोने के दाम १४३ रुपए प्रति दस ग्राम की तेजी के साथ 46548 रुपए प्रति दस ग्राम पर कारोबार कर रहा है। जबकि आज सोना करीब 100 रुपए प्रति दस ग्राम की तेजी के साथ 46523 रुपए प्रति दस ग्राम पर खुला था। जबकि गुरुवार को सोने के दाम 46405 रुपए प्रति दस ग्राम पर बंद हुआ था।

वहीं बात चांदी की करें तो दोपहर 3 बजकर 38 मिनट पर कीमत 242 रुपए प्रति किलोग्राम की तेजी साथ 48800 रुपए प्रति किलोग्राम पर कारोबार कर रहा है। वैसे आज सुबह चांदी करीब 150 रुपए की तेजी के साथ 48710 रुपए प्रति किलोग्राम के साथ खुली थी। जबकि गुरुवार को चांदी 48558 रुपए प्रति किलोग्राम पर बंद हुई थी।

coronavirus cases Coronavirus Cases in India
Show More
Saurabh Sharma Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned