scriptज्यादा पैसा कमाना चाहते हैं तो इन शेयरों पर लगाएं दांव, मिलेगा जबरदस्त रिटर्न | invest in stock market 5 shares can yield maximum returns | Patrika News

ज्यादा पैसा कमाना चाहते हैं तो इन शेयरों पर लगाएं दांव, मिलेगा जबरदस्त रिटर्न

locationनई दिल्लीPublished: Aug 03, 2021 05:29:51 pm

Submitted by:

Dhirendra

 
कोरोना महामारी के दौर में भी शेयर बाजार निवेशकों को अच्छा रिनर्ट दे रहा है। अगर आप भी शेयर बाजार में पैसा लगाना चाहते हैं तो टेक महिंद्रा, लार्सन एंड टुब्रो, अल्ट्राटेक सीमेंट, वीआईपी इंडस्ट्रीज और कोरोमंडल इंटरनेशनल के शेयरों में निवेश करना सबसे ज्यादा मुफीद साबित हो सकता है।

share market
नई दिल्ली। कोरोना महामारी के दौर में शेयर बाजार ( Stock Market ) पैसा कमाने का सबसे बेहतर और प्रभावी जरिया के रूप में सामने आया है। पिछले कुछ दिनों की तरह आज भी शेयर बाजार में सेंसेक्स (Sensex ) और निफ्टी ( Nifty ) ने रिकॉर्ड हाई को छू लिया। इतना ही नहीं, शेयर बाजार में अभी स्थायी रूप से तेजी की संभावना बरकरार है। पिछले कुछ महीनों में कई आईपीओ ( IPO ) ने निवेशकों ( Investors ) को तगड़ा रिटर्न दिया है। कई जबरदस्त रिटर्न देने वाले हैं। अगर आप भी कम समय में ज्यादा पैसा कमाना चाहते हैं तो शेयर बाजार के इन पांच शेयरों में निवेश करना रिटर्न के लिहाज से चौंकाने वाला साबित हो सकता है।
यह भी पढ़ें
टाटा की ट्रेंट लिमिटेड ने 1 लाख के बना दिए 87 लाख रुपए, ये रहा तरीका

टेक महिंद्रा : टेक महिंद्रा एक टेक कंपनी है। विगत सवा साल में कंपनी का रिकॉर्ड सबसे अच्छा रहा है। जून तिमाही के लिए कंपनी का लाभी 1,353 करोड़ रुपए रहा है। यह तिमाही-दर-तिमाही के लिहाज से 25 फीसदी और साल-दर-साल के हिसाब से 39 प्रतिशत अधिक रहा। टेक महिंद्रा का शेयर का भाव वर्तमान में 1227.5 रुपए पर है। जबकि का लक्ष्य इस शेयर के लिए 1400 रुपए का है। यानी इसमें निवेश करने पर आपको 14 फीसदी से अधिक का तत्काल रिटर्न मिल सकता है। यानि सालाना ग्रोथ 42 फीसदी तक का हो सकता है।
लार्सन एंड टुब्रो : इंफ्रा सेक्टर की नामी कंपनी लार्सन एंड टुब्रो को जून में समाप्त तिमाही में सालाना 287 प्रतिशत की वृद्धि के साथ 1,174 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ। इसकी इनकम 38 प्रतिशत बढ़कर 29,335 करोड़ रु हो गई है। इस समय कंपनी के शेयर का भाव 1623 रुपए है। कंपनी का लक्ष्य 1800 रुपए का भाव हासिल करने की है। साफ है कि लार्सन एंड टुब्रो शेयर में निवेश कर आप 11 फीसदी तक रिटर्न हासिल कर सकते हैं।
यह भी पढ़ें

सैलरी क्लास के लोग ऐसे बचाएं टैक्स, ये हैं 5 तरीके

अल्ट्राटेक सीमेंट : अल्ट्राटेक सीमेंट के शेयर का भाव इस समय 7804 रुपए है। कंपनी का लक्ष्य इस भाव को 8900 रुपए तक पहुंचाने की है। इसमें भी निवेशकों के लिए 14 फीसदी से अधिक रिटर्न का तय है। वर्तमान में कंपनी की मार्केट वैल्यू लगभग 2,25,304.58 करोड़ रुपए है। अल्ट्राटेक सीमेंट ने जून में समाप्त तिमाही के लिए सालाना आधार पर 108.6 प्रतिशत की वृद्धि के साथ 1,681 करोड़ रुपए का शुद्ध लाभ दर्ज किया जो उम्मीदों से अधिक था।
वीआईपी इंडस्ट्रीज : वीआईपी इंडस्ट्रीज का शेयर इस समय 413 रुपए के करीब है। कंपनी ने 550 रुपए का भाव हासिल करने का लक्ष्य रखा है। ये टार्गेट 1 महीनों के लिहाज से रखा गया है। यानी 12 महीनों के अंदर यह शेयर करीब 33 फीसदी रिटर्न दे सकता है।
यह भी पढ़ें
केंद्र सरकार ट्रैक्टर खरीदने पर किसानों को दे रही है 50% की छूट, ऐसे उठाएं योजना का लाभ

कोरोमंडल इंटरनेशनल : इस कंपनी का शेयर भाव इस समय लगभग 892 रुपए है। शेयर का भाव 6 से 9 महीनों में 1000 रुपए तक जाने की संभावना है। निवेशकों को इस शेयर से 11 फीसदी तक रिटर्न मिल सकता है। अप्रैल-जून तिमाही में कोरोमंडल इंटरनेशनल का मुनाफा पिछली साल की समान तिमाही के मुकाबले 34.80 फीसदी अधिक रहा।
रिकॉर्ड हाई पर रहा शेयर बाजार

बता दें घरेलू बाजार में मंगलवार को शेयर मार्केट में जबरदस्त उछाल देखने को मिला। सेंसेक्स (Sensex ) व निफ्टी ( Nifty ) रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गए। सेंसेक्स 53,800 और निफ्टी 16,100 के पार चढ़कर बंद हुआ है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो