scriptलगातार तीसरे महीने दिल्लीवासियों को घरेलू गैस सिलेंडर पर राहत, इतने चुकाने होंगे दाम | No change in Domestic Gas Cylinder in Delhi, Mumbai, Chennai Oct 2020 | Patrika News

लगातार तीसरे महीने दिल्लीवासियों को घरेलू गैस सिलेंडर पर राहत, इतने चुकाने होंगे दाम

locationनई दिल्लीPublished: Oct 01, 2020 07:33:08 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

जुलाई के बाद से दिल्ली में नहीं हुआ घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत में बदलाव
कमर्शियल गैस सिलेंडर में देखने को मिला इजाफा, 32.5 रुपए का इजाफा

 145 rupees on domestic gas cylinders for the first time

145 rupees on domestic gas cylinders for the first time

नई दिल्ली। लगातार तीसरा महीना है जब घरेलू गैस सिलेंडर पर आम लोगों की जेब पर राहत दिखाई दी है। वैसे एक पक्ष यह भी है कि गैस कंपनियों ने लगातार तीसरे महीने में घरेलू गैस सिलेंडर के दाम में कटौती ना करते हुए कीमतों को स्थिर रखा है। वहीं दूसरी ओर अनलॉक 5 में रेस्त्रा और होटल खुलने की परमीशन मिलते ही कमर्शियल गैस सिलेंडर में मामूली ही सही लेकिन कीमतों में तेजी देखने को मिली है। आइए आपको भी बताते हैं कि देश के चारों महानगरों में आपको घरेलू और कर्मशियल गैस सिलेंडर के कितने दाम चुकानें होंगे।

घरेलू गैस सिलेंडर पर नहीं बढ़ें दाम
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में घरेलू गैस सिलेंडर में देश की राजधानी दिल्ली और मुंबई में कोई बदलाव नहीं हुआ है। दोनों महानगरों में घरेलू गैस सिलेंडर के दाम क्रमश: 594 रुपए प्रति गैस सिलेंडर हैं। वहीं दूसरी ओर कोलकाता में पहली बार है जब दाम को स्थिर रखा गया है। इस महीने भी आपको सितंबर महीने वाले दाम 620.50 रुपए चुकाने होंगे। वहीं चेन्नई में भी आपको सितंबर वाले दाम 610 रुपए प्रति सिलेंडर के दाम चुकानें होंग। आपको बता दें कि बीते कुछ महीनों में कोलकाता और चेन्नई में मामूली ही सही लेकिन कटौती देखने को मिल रही थी।

यह भी पढ़ेंः- Today Petrol-Diesel Price : महीने के पहले दिन Diesel में राहत, कितने चुकाने होंगे Petrol के दाम

कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत में इजाफा
वहीं अनलॉक 5 की गाइडलाइंस के तहत अक्टूबर में होटल और रेस्त्रा को नियमों के तहत खोलने की इजाजत दी गई है। जिसके कारण कर्मशियल गैस सिलेंडर की कीमत में इजाफा देखने को मिला है। कमर्शियल गैस सिलेंडर में करीब 6 महीने के बाद इजाफा देखने को मिला है। देश की राजधानी दिल्ली में 32.50 रुपए के इजाफे के साथ दाम 1166 रुपए हो गए हैं। वहीं कोलकाता में 23.50 रुपए का इजाफा हुआ है, जिसके बाद दाम 1220 रुपए प्रति गैस सिलेंडर हो चुके हैं। वहीं कोलकाता में 24.50 रुपए का इजाफा देखने को मिला है, जिसके बाद दाम 1113.50 रुपए प्रति गैस सिलेंडर हो चुके हैं। वहीं चेन्नई में कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत में 26 रुपए की बढ़ोतरी देखने को मिली है। जिसके बाद दाम 1276 रुपए प्रति गैस सिलेंडर हो गए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो