scriptPetrol Diesel Price Today Delhi Kolkata Mumbai Chennai 1st Oct 2020 | Today Petrol-Diesel Price : महीने के पहले दिन Diesel में राहत, कितने चुकाने होंगे Petrol के दाम | Patrika News

Today Petrol-Diesel Price : महीने के पहले दिन Diesel में राहत, कितने चुकाने होंगे Petrol के दाम

  • डीजल की कीमत में एक दिन की स्थिरता के बाद 10 पैसे प्रति लीटर दाम घटे
  • 22 सितंबर के बाद से पेट्रोल की कीमत में लगातार देखने को मिल रही है स्थिरता

नई दिल्ली

Updated: October 01, 2020 07:03:05 am

नई दिल्ली। डीजल की कीमत में एक दिन की स्थिरता के बाद डीजल की कीमत में एक बार फिर से सस्ता हो गया है। देश के चारों महानगरों में डीजल की कीमत में 9 से 11 पैसे प्रति लीटर की गिरावट देखने को मिली है। अब देश की राजधानी दिल्ली में डीजल 3 रुपए से ज्यादा सस्ता हो गया है। सितंबर के महीने से डीजल की कीमत में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है। वहीं दूसरी ओर पेट्रोल की कीमत में स्थिरता का दौर जारी है। 22 सितंबर के बाद पेट्रोल के दाम में किसी तरह का बदलाव देखने को नहीं मिला है। जानकारों की मानें तो क्रूड ऑयल की कीमत में गिरावट आने से डीजल के दाम कम हो रहे हैं। आने वाले दिनों में पेट्रोनल और डीजल दोनों के दाम में कमी देखने को मिल सकती है।

Petrol Diesel Price Today
Petrol Diesel Price Today Delhi Kolkata Mumbai Chennai 1st Oct 2020

यह भी पढ़ेंः- सितंबर के महीने में 3 रुपए तक सस्ता हुआ डीजल, जानिए आज कितने हो गए हैं दाम

डीजल की कीमत में गिरावट
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार आज महीने के पहले दिन और अनलॉक 5 की शुरुआत में डीजल की कीमत में गिरावट देखने को मिली है। देश की राजधानी दिल्ली और कोलकाता में 10 पैसे प्रति लीटर की गिरावट देखने को मिली हैै। जिसके बाद दोनों महानगरों में डीजल के दाम क्रमश: 70.53 रुपए और 74.05 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। मुंबई में डीजल 11 पैसे प्रति लीटर सस्ता होने के बाद 76.93 रुपए प्रति लीटर का हो गया है। जबकि चेन्नई में डीजल 9 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ है, जिसके बाद यहां पर दाम 76.01 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।

पेट्रोल की कीमत में नहीं हुआ कोई बदलाव
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में गुरुवार को पेट्रोल की कीमत में लगातार 9वें दिन भी स्थिरता देखने को मिली है। आखिरी बार पेट्रोल की कीमत में गिरावट 22 सितंबर को देखने को मिली थी। उस दिन देश की राजधानी दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में पेट्रोल 8 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ था। जिसके बाद तीनों महानगरों में पेट्रोल 81.06, 82.59 और 87.74 रुपए प्रति लीटर हो गए थे। वहीं चेन्नई में पेट्रोल की कीमत में 7 पैसे प्रति लीटर की गिरावट देखने को मिली थी। जहां दाम 84.14 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। आज भी आपको वहीं दाम चुकाने होंगे।

यह भी पढ़ेंः- Reliance Retail में आबूधाबी की Mubadala कर सकती है करीब 7400 करोड़ रुपए निवेश

सितंबर में कितना सस्ता हुआ फ्यूल
देश की राजधानी दिल्ली और बाकी महानगरों में पेट्रोल और डीजल की कीमत में सितंबर के महीने में गिरावट देखने को मिली है। पहले बात डीजल की कीमत करें तो दिल्ली में 3.03 रुपए, कोलकाता में 3.01 रुपए, मुंबई में 3.18 रुपए और चेन्नई में 2.95 रुपए प्रति लीटर तक सस्ता हो चुका है। वहीं बात पेट्रोल की कीमत की करें तो दिल्ली में 0.97 रुपए, कोलकाता में 0.93 रुपए, मुंबई में 0.94 रुपए और चेन्नई में 0.86 रुपए दाम कम हो चुके हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

हैदराबाद में आज से शुरू हो रही BJP की कार्यकारिणी बैठक, प्रधानमंत्री मोदी कल होगें शामिल, जानिए क्या है बैठक का मुख्य एजेंडाDelhi News Live Updates: दिल्ली में आज भी मेहरबान रहेगा मानसून, आईएमडी ने जारी किया बारिश का अलर्टLPG Price 1 July: एलपीजी सिलेंडर हुआ सस्ता, आज से 198 रुपए कम हो गए दामJagannath Rath Yatra 2022: देशभर में भगवान जगन्नाथ रथयात्रा की धूम, अमित शाह ने अहमदाबाद में की 'मंगल आरती'Kerala: सीपीआई एम के मुख्यालय पर बम से हमला, सीसीटीवी में कैद हुआ आरोपीRBI गवर्नर शक्तिकान्त दास बोले- खतरनाक है CryptocurrencyIND vs ENG Test Live Streaming: दोपहर 3 बजे से शुरू होगा टेस्ट, जानें कब, कहां और कैसे देख सकते हैं मैचइंग्लैंड के खिलाफ T-20 और वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का हुआ ऐलान, शिखर धवन सहित दिग्गजों की वापसी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.