पेट्रोल आैर डीजल की कीमतों में कोर्इ राहत नहीं, दिल्ली में 80 रुपए प्रति लीटर के पार पहुंचा पेट्रोल

पेट्रोल आैर डीजल की कीमतों में कोर्इ राहत नहीं, दिल्ली में 80 रुपए प्रति लीटर के पार पहुंचा पेट्रोल

Saurabh Sharma | Updated: 08 Sep 2018, 07:20:03 AM (IST) बाजार

पेट्रोल आैर डीजल के दाम में कोर्इ राहत नहीं, शनिवार को पेट्रोल पर अधिकतम 41 पैसे आैर डीजल में 47 पैसे प्रति लीटर तक दाम बढ़ाए गए।

नर्इ दिल्ली। आज देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल के दाम पहली बार 80 रुपए प्रति लीटर के पार हो गए हैं। अब देश के लोग यही चाह रहे हैं कि जल्द से जल्द से किसी राज्य में चुनाव का माहौल तैयार हो आैर केंद्र सरकार पेट्रोल आैर डीजल के दामों को कम करना शुरू करें। जिस तरह से उन्होंने कर्नाटक चुनाव के दौरान शुरू किया था। ताज्जुब की बात तो ये है कि अभी सरकार की आेर से इस पर कोर्इ कदम नहीं उठाए जा रहे हैं। अगर हालात यूं ही रहे तो रविवार को पेट्रोल के दाम 88 रुपए के आसपास जा सकते हैं। आज भी पेट्रोल पर अधिकतम 41 आैर डीजल पर 47 पैसे प्रति लीटर तक बढ़ा दिया है। आइए आपको भी बताते हैं कि आज आर्इआेसीएल की आेर से पेट्रोल अौर डीजल के कितने दाम कर दिए हैं।

डीजल की कीमत 47 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी
आज देश में डीजल की कीमत में अधिकतम 47 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गर्इ। जिसकी वजह से देश में डीजल 77 रुपए प्रति लीटर के स्तर के पास पहुंच गया है। आर्इआेसीएल से मिली जानकारी के अनुसार आज नर्इ दिल्ली आैर कोलकाता में 44 प्रति लीटर का इजाफा हुआ है। जिसकी वजह से नर्इ दिल्ली में डीजल के दाम 72.51 आैर कोलकाता में 75.36 रुपए प्रति लीटर तक दाम आ गए हैं। वहीं मुंबर्इ आैर चेन्नर्इ में डीजल के दाम में 47 पैसे की बढ़ोतरी हु्र्इ है। जिसके बाद दोनों शहरों में डीजल के दाम क्रमशः 76.98 आैर 76.64 रुपए प्रति लीटर पर आ गए हैं।

पेट्रोल में 41 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी
वहीं दूसरी आेर पेट्रोल की कीमतों का भी यही हाल है। आज पेट्रोल में अधिकतम 41 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गर्इ। आज नर्इ दिल्ली में पेट्रोल के दाम 80 रुपए के स्तर को पार कर गया। आर्इआेसीएल के आंकड़ों पर नजर डालें तो नर्इ दिल्ली आैर कोलकाता में पेट्रोल के दाम में 39 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुर्इ। जिसके बाद दोनों महानगरों में पेट्रोल के दाम क्रमशः 80.38 रुपए आैर 83.27 रुपए प्रति लीटर पहुंच गया। वहीं मुंबर्इ में पेट्रोल के दाम में 38 पैसे प्रति लीटर बढ़कर 87.77 रुपए पहुंच गए हैं। वहीं दूसरी आेर चेन्नर्इ में पेट्रोल की कीमत में 41 पैसा प्रति लीटर के इजाफे के साथ 83.54 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।

39 दिनों में बढ़ गए इतने दाम
अगर पिछले 39 दिनों के आंकड़ों पर गौर किया जाए तो आर्इआेसीएल वेबसाइट से प्राप्त आंकड़ों के अनुसार देश में डीजल के दामों में अधिकतम 5.03 रुपए प्रति लीटर तक बढ़ चुके हैं। महानगरों की बात की जाए तो नर्इ दिल्ली में डीजल में अब तक 4.69 रुपए प्रति लीटर आैर पेट्रोल में 4.07 रुपए प्रति लीटर तक दाम बढ़ चुके हैं। वहीं कोलकाता में डीजल में 4.78 आैर पेट्रोल में 4.07 रुपए प्रति लीटर तक दाम बढ़े हैं। वहीं बात मुंबर्इ की करें तो डीजल में 4.90 आैर पेट्रोल में 4.01 रुपए प्रति लीटर तक दाम बढ़ाए जा चुके हैं। चेन्नर्इ में सबसे अधिक डीजल में 5.03 आैर पेट्रोल पर 4.28 रुपए प्रति लीटर तक दाम बढ़ चुके हैं।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned