scriptलगातार दूसरे दिन भी बढ़े पेट्रोल-डीजल के भाव, जानिए आज आपके शहर में क्या है नया रेट | Petrol Diesel Price New Delhi kolkata Mumbai chennai 25th august 2019 | Patrika News

लगातार दूसरे दिन भी बढ़े पेट्रोल-डीजल के भाव, जानिए आज आपके शहर में क्या है नया रेट

locationनई दिल्लीPublished: Aug 25, 2019 07:58:18 am

Submitted by:

Ashutosh Verma

पेट्रोल की दरों में 7-8 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी।
डीजल की दरों में 9-10 पैसे प्रति लीटर का इजाफा।
अंतर्राष्ट्रीय बाजार में घटा कच्चे तेल का भाव।

petrol

नई दिल्ली। पेट्रोल डीजल की दरों में स्थिरता का दौर खत्म होने के बाद आज लगातार दूसरे दिन भी बढ़ोतरी की गई है। सरकारी तेल कंपनियों ने आज यानी रविवार को देश के विभिन्न शहरों में पेट्रोल की दरों में 7 से 8 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी करने का फैसला लिया है। वहीं, डीजल की दरों में यह इजाफा 9 पैसे प्रति लीटर से लेकर 10 पैसे प्रति लीटर तक की है। ऐसे में आइये जानते हैं कि लगातार दो दिनों की बढ़ोतरी के बाद आज पेट्रोल-डीजल का क्या भाव है।


आज की बढ़ोतरी के बाद राजधानी दिल्ली में आज एक लीटर डीजल का भाव 65.16 रुपये प्रति लीटर से 10 पैसे बढ़कर 65.26 रुपये प्रति लीटर हो गया है। राजधानी में आज पेट्रोल की दरों में भी 7 पैसे प्रति लीटर का इजाफा किया गया। इस इजाफे के बाद आज पेट्रोल का भाव 71.92 रुपये प्रति लीटर से बढ़कर 71.99 रुपये प्रति लीटर के स्तर पर आ गया है।

यह भी पढ़ें – GST, नोटबंदी ही नही इन अहम फैसलों के लिए भी अरुण जेटली को देश रखेगा याद, निभाई थी महत्वपूर्ण भूमिका

कोलकाता में भी आज डीजल के भाव में 10 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ है। इसके बाद आज यहां एक लीटर डीजल का भाव 67.54 रुपये से बढ़कर 67.64 रुपये के स्तर पर पहुंच गया है। कोलकाता में आज पेट्रोल की बात करें तो आज यहां 7 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। इसके बाद आज यहां पेट्रोल का नया भाव 74.62 रुपये प्रति लीटर से बढ़कर 74.69 रुपये प्रति लीटर हो गया है।


आर्थिक राजधानी मुंबई में आज डीजल की दरों में 9 पैसे प्रति लीटर और पेट्रोल की दरों में 7 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है। इसके बाद आज यहां डीजल का भाव 68.31 रुपये से बढ़कर 68.42 रुपये के स्तर पर आ गया है। वहीं, पेट्रोल का भाव भी आज 77.58 रुपये प्रति लीटर से बढ़कर 77.65 रुपये प्रति लीटर के स्तर पर आ गया है।

यह भी पढ़ें – जन्माष्टमी विशेष: मंदी की चपेट में आया श्रीकृष्ण का जन्मदिन, 90 फीसदी कारोबार ठप

चेन्नई की बात करें तो आज यहां एक लीटर डीजल के भाव में 9 पैसे और पेट्रोल के भाव में 8 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ है। इसके बाद आज चेन्नईवासियों को एक लीटर डीजल खरीदने के लिए 68.84 रुपये प्रति लीटर की जगह 68.95 रुपये प्रति लीटर खर्च करने होंगे। वहीं, पेट्रोल के लिए आज 74.70 रुपये प्रति लीटर की जगह 74.78 रुपये प्रति लीटर खर्च करने होंगे।

क्या है कच्चे तेल का भाव

बता दें कि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में पिछले दिन कारोबारी दिन कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट देखने को मिली है। इसके बाद अब डब्ल्यूटीआई क्रुड ऑयल का भाव 54.17 डॉलर प्रति बैरल के स्तर पर आ गया है। वहीं, ब्रेंट क्रुड ऑयल का भाव 58.80 डॉलर प्रति बैरल के स्तर पर आ गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो