दिल्लीवासी मांग रहे हैं दुआ, यहां पर ना लगे कभी भी सेंचूरी, वर्ना बढ़ जाएगी परेशानी

  • राजस्थान और मध्यप्रदेश में पेट्रोल की कीमत का शतक लगने के बाद दिल्ली की बढ़ी परेशानी
  • आज फिर से पेट्रोल और डीजल की कीमत में देखने को मिली है स्थिरता, कल बढ़े थे दाम

By: Saurabh Sharma

Published: 24 Feb 2021, 08:51 AM IST

नई दिल्ली। आज यह बिल्कुल भी नहीं सोचिएगा कि दिल्लीवासी मोटेरा क्रिकेट ग्राउंड में होने वाले तीसरे पिंक बॉल टेस्ट मैच की बात कर रहे हैं। यहां तो बात सिर्फ पेट्रोल और डीजल की कीमत हो रही है। मध्यप्रदेश और राजस्थान में पेट्रोल की कीमत की सेंचूरी लग चुकी है। अब दिल्ली वाले यही दुआ मांग रहे हैं कि यहां ऐसी कोई सेंचूरी ना लगे। वैसे दिल्ली से पहले महाराष्ट्र के मुंबई में इस सेंचूरी की उम्मीद है। क्योंकि वहां पेट्रोल के दाम दिल्ली के मुकाबले करीब 7 रुपए ज्यादा है। आइए आपको भी बताते हैं कि फरवरी के महीने में दिल्ली के लोगों को पेट्रोल और डीजल के दाम में कितना इजाफा देखना पड़ा है।

पेट्रोल की कीमत में कोई बदलाव नहीं
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में पेट्रोल की कीमत में कोई बदलाव देखने को नहीं मिला है। देश के चारों महानगरों के लोगों को मंगलवार वाले दाम चुकाने होंगे। मंगलवार को दिल्ली, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल की कीमत में इजाफा और कोलकाता में गिरावट देखने को मिली थी। जिसके बाद चारों महानगरों में दाम क्रमश: 90.93 रुपए, 91.12 रुपए, 97.34 रुपए और 92.90 रुपए प्रति लीटर हो गए थे।

डीजल की कीमत में भी स्थिरता
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में डीजल की कीमत में स्थिरता देखने को मिल रही है। मंगलवार को चारों महानगरों में डीजल के जो दाम थे, आज भी वहीं चुकाने होंगे। वैसे एक दिन पहले दिल्ली, मुंबई और चेन्नई में डीजल की कीमत में इजाफा और कोलकाता में गिरावट देखने को मिली थी। जिसके बाद चारों महानगरों में दाम क्रमश: 81.32 रुपए, 84.20 रुपए, 88.44 रुपए और 86.31 रुपए प्रति लीटर हो गए थे।

दिल्ली में पेट्रोल और डीजल की कीमत में इजाफा
वैसे देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल और डीजल की कीमत में फरवरी माह में 4.50 रुपए प्रति लीटर से ज्यादा का इजाफा हो चुका है। जानकारों की माने तो आने वाले महीनों में इसमें और तेजी होने की संभावना है। केडिया एडवाइजरी के डायरेक्टर अजय केडिया की मानें तो जुलाई के महीने में क्रूड ऑयल के दाम 75 डॉलर तक पहुंचने की संभावना है। ऐसे में दिल्ली में पेट्रोल के दाम 100 रुपए तक पहुंचने की पूरी संभावना है।

Show More
Saurabh Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned