scriptफिर लगी पेट्रोल और डीजल की कीमत में आग, जानिए कितने बढ़ गए हैं दाम | Petrol Diesel Price Today Delhi Kolkata Mumbai Chennai 26th Nov 2020 | Patrika News

फिर लगी पेट्रोल और डीजल की कीमत में आग, जानिए कितने बढ़ गए हैं दाम

Published: Nov 26, 2020 09:06:05 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

पेट्रोल की कीमत में 11 पैसे प्रति लीटर का इजाफा, डीजल पर बढ़े 21 पैसे प्रति लीटर
ब्रेंट क्रूड ऑयल की कीमत 49 डॉलर प्रति बैरल और डब्ल्यूटीआई 46 डॉलर के पास

petrol Diesal price: फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, डीजल 80 पहुंचा

petrol Diesal price: फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, डीजल 80 पहुंचा

नई दिल्ली। पेट्रोल और डीजल की कीमत में एक दिन की राहत के बाद फिर से कीमत में इजाफा देखने को मिला है। आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में पेट्रोल की कीमत में 11 पैसे प्रति लीटर और डीजल की कीमत में 21 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी देखने को मिली है। पेट्रोल और डीजल की कीमत में इजाफे की मुख्य वजह क्रूड ऑयल की कीमत में इजाफा है। इंटरनेशनल मार्केट में ब्रेंट क्रूड ऑयल के दाम 49 डॉलर प्रति बैरल पर पहुंच गए हैं। जबकि अमरीकी ऑयल की कीमत 46 डॉलर प्रति बैरल के करीब हैं। नवंबर के महीने में क्रूड ऑयल के दाम में 15 डॉलर प्रति बैरल का इजाफा आ चुका है।

डीजल की कीमत में जोरदार तेजी
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में जोरदार तेजी देखने को मिली हैै। देश की राजधानी दिल्ली और कोलकाता में डीजल की कीमत में 21 पैसे प्रति लीटर का इजाफा देखने को मिला है। जिसके बाद दोनों महानगरों में डीजल की कीमत क्रमश: 71.62 और 75.19 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। जबकि मुंबई में 22 पैसे और चेन्नई में 20 पैसे प्रति लीटर का इजाफा देखने को मिला है। जिसकी वजह से दोनों महानगरों में दाम क्रमश: 78.12 और 77.08 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।

यह भी पढ़ेंः- पेट्रोल और डीजल की कीमत में महंगाई पर लगा ब्रेक, जानिए कितने चुकाने होंगे दाम

पेट्रोल की कीमत भी इजाफा
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में पेट्रोल की कीमत में 11 पैसे प्रति लीटर का इजाफा देखने को मिला है। जिसके बाद देश की राजधानी दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में पेट्रोल की कीमत क्रमश: 81.70, 83.26 और 88.40 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं दूसरी ओर चेन्नई में पेट्रोल की कीमत में 10 पैसे प्रति लीटर का इजाफा देखने को मिला है। जिसके बाद दाम 84.74 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।

नवंबर में इतनी बढ़ चुकी हैं पेट्रोल डीजल की कीमत मत
नवंबर के महीने में पेट्रोल और डीजल की कीमत में काफी इजाफा देखने को मिला है। अगर बात पेट्रोल के दाम की करें तो अब तक देश के चारों महानगरों में 60 पैसे प्रति लीटर से ज्यादा की बढ़ोतरी देखने को मिल चुकी है। देश की राजधानी दिल्ली में 64 पैसे, कोलकाता में 66 पैसे, मुंबई 66 पैसे और चेन्नई में 61 पैसे प्रति लीटर का इजाफा देखने को मिल चुका है। वहीं बात डीजल की करें तो देश की राजधानी दिल्ली में डीजल 1.17 रुपए प्रति लीटर तक महंगा हो चुका है। जबकि कोलकाता में 1.21 रुपए, मुंबई में 1.26 रुपए और चेन्नई में 1.12 रुपए प्रति लीटर महंगा हो चुका है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो