scriptPetrol Diesel Price Today : फटाफट जानिए आपके शहर में कितने हो गए हैं पेट्रोल और डीजल के दाम | Petrol Diesel Price Today Delhi Kolkata Mumbai Chennai 28th March 2021 | Patrika News

Petrol Diesel Price Today : फटाफट जानिए आपके शहर में कितने हो गए हैं पेट्रोल और डीजल के दाम

Published: Mar 28, 2021 08:09:45 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

Petrol Diesel Price Today : देश की राजधानी दिल्ली समेत चार महानगरों में पेट्रोल और डीजल की कीमत में कोई बदलाव नहीं हुआ है। वहीं एनसीआर के शहरों नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद और गुरुगाम में स्थिरता देखने को मिली है।

नई दिल्ली। पेट्रोल और डीजल की कीमत ( Petrol Diesel Price Today ) में लगातार तीसरे दिन देश के चारों महानगरों में कोई बदलाव देखने को नहीं हुआ है। सभी महानगरों में गुरुवार वाले दाम ही लागू होंगे। वहीं दिल्ली एनसीआर के बाकी शहरों नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम और फरीाबाद में भी पेट्रोल और डीजल की कीमत में किसी तरह का कोई फेरबदल देखने को नहीं मिला है। आपको बता दें कि गुरुवार से पहले लगातार दो दिनों तक पेट्रोल और डीजल की कीमत में गिरावट देखने को मिली थी। देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल और डीजल की कीमत में 35 पैसे प्रति लीटर से ज्यादा गिरावट आ गई थी। वहीं इंटरनेशनल मार्केट में कच्चे तेल की कीमत में फिर से तेजी देखने को मिली है।

महानगरों में पेट्रोल की कीमत
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में पेट्रोल की कीमत में लगातार तीसरे दिन कोई बदलाव नहीं हुआ है। देश की राजधानी दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई के लोगों को गुरुवार वाले दाम ही चुकाने होंगे। आपको बता दें कि गुरुवार को पेट्रोल के दाम कम होने के बाद क्रमश: 90.78 रुपए, 90.98 रुपए, 97.19 रुपए और 92.77 रुपए प्रति लीटर हो गए थे।

महानगरों में डीजल के दाम
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में डीजल की कीमत में लगातार तीसरे दिन स्थिरता देखने को मिली है। अब चारों महानगरों में गुरुवार वाले दाम ही चुकाने होंगे। गुरुवार को जब डीजल की कीमत में गिरावट आई थी तो दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में डीजल की कीमत क्रमश: : 81.10 रुपए, 83.98 रुपए, 88.20 रुपए और 86.10 रुपए प्रति लीटर हो गए थे।

एनसीआर के बाकी शहरों में भी दाम स्थिर
वहीं दूसरी ओर एनसीआर के बाकी चारों शहरों में भी पेट्रोल और डीजल की कीमत में स्थिरता देखने को मिली है। नोएडा में पेट्रोल और डीजल के दाम क्रमश: 89.08 रुपए और 81.56 रुपए प्रति लीटर चुकाने होंगे। वहीं गाजियाबाद में पेट्रोल 88.93 रुपए और डीजल 81.39 रुपए प्रति लीटर है। गुरुग्राम में पेट्रोल और डीजल की कीमत क्रमश: 88.73 रुपए और 81.68 रुपए प्रति लीटर चुकाने पड़ेंगे। फरीदाबाद में पेट्रोल और डीजल के दाम में भी स्थिरता है। यहां पर पेट्रोल के दाम 89 रुपए और डीजल की कीमत 81.92 रुपए प्रति लीटर थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो