script

सितंबर के महीने में 3 रुपए तक सस्ता हुआ डीजल, जानिए आज कितने हो गए हैं दाम

locationनई दिल्लीPublished: Sep 30, 2020 07:03:21 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

महीने के आखिरी देश के चारों महानगरों में पेट्रोल और डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं
सबसे ज्यादा मुंबई में 3 रुपए प्रति लीटर से ज्यादा सस्ता हुआ डीजल, पेट्रोल करीब एक रुपया

Petrol Diesel Price Today

Petrol Diesel Price Today Delhi Kolkata Mumbai Chennai 20th July 2020

नई दिल्ली। भले महीने के आखिर दिन देश के चारों महानगरों में पेट्रोल और डीजल की कीमत में कोई बदलाव नहीं हुआ, लेकिन सितंबर के महीने में डीजल के दाम 3 रुपए प्रति लीटर तक कम हो गए हैं। वहीं बात पेट्रोल की करें तो बीते एक हफ्ते से स्थिरता देखने को मिल रही है। उसके बाद भी सितंबर महीने में पेट्रोल करीब एक रुपया सस्ता हुआ है। आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार विदेशी बाजारों में क्रूड ऑयल की कीमत में भारी गिरावट आ जाने से पेट्रोल और डीजल के दाम में गिरावट देखने को मिली है। आने वाले दिनों में पेट्रोल और डीजल दोनों के दाम में और गिरावट देखने को मिल सकती है।

यह भी पढ़ेंः- 24 घंटे में Gold हो गया एक हजार रुपए महंगा, जानिए Silver के कितने हो गए हैं दाम

डीजल के दाम में गिरावट पर ब्रेक
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में डीजल की कीमत में लगातार पांच दिन गिरावट के बाद स्थिरता का ब्रेक लग गया। देश की राजधानी दिल्ली समेत कोलकाता, मुंबई और चेन्नई के लोगों को मंगलवार वाले दाम ही चुकाने होंगे। मंगलवार को डीजल के दाम में 8 पैसे प्रति लीटर की गिरावट देखने को मिली थी। जिसके बाद चारों महानगरों में डीजल के दाम क्रमश: 70.63 रुपए, 74.15 रुपए, 77.04 रुपए और 76.10 रुपए प्रति लीटर हो गए थे। आपको बता दें कि इस दौरान डीजल की कीमत में 60 पैसे प्रति लीटर से ज्यादा की गिरावट देखने को मिल चुकी है। आने वाले दिनों में डीजल और सस्ता हो सकता है।

पेट्रोल की कीमत में नहीं हुआ कोई बदलाव
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में बुधवार को पेट्रोल की कीमत में लगातार 8वें दिन भी स्थिरता देखने को मिली है। आखिरी बार पेट्रोल की कीमत में गिरावट 22 सितंबर को देखने को मिली थी। उस दिन देश की राजधानी दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में पेट्रोल 8 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ था। जिसके बाद तीनों महानगरों में पेट्रोल 81.06, 82.59 और 87.74 रुपए प्रति लीटर हो गए थे। वहीं चेन्नई में पेट्रोल की कीमत में 7 पैसे प्रति लीटर की गिरावट देखने को मिली थी। जहां दाम 84.14 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। आज भी आपको वहीं दाम चुकाने होंगे।

यह भी पढ़ेंः- आपका बच्चा भी बच्चा भी बन सकता है भविष्य का Warren Buffett, स्मार्ट इंवेस्टर बनाने के लिए ऐसे करें ट्रेंड

सितंबर में कितना सस्ता हुआ फ्यूल
देश की राजधानी दिल्ली और बाकी महानगरों में पेट्रोल और डीजल की कीमत में सितंबर के महीने में गिरावट देखने को मिली है। पहले बात डीजल की कीमत करें तो दिल्ली में 2.93 रुपए, कोलकाता में 2.91 रुपए, मुंबई में 3.07 रुपए और चेन्नई में 2.86 रुपए प्रति लीटर तक सस्ता हो चुका है। वहीं बात पेट्रोल की कीमत की करें तो दिल्ली में 0.97 रुपए, कोलकाता में 0.93 रुपए, मुंबई में 0.94 रुपए और चेन्नई में 0.86 रुपए दाम कम हो चुके हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो