scriptसप्ताहभर के बाद पेट्रोल और डीजल के दाम में कटौती, 5 पैसे प्रति लीटर कम हुए दाम | Petrol Diesel Price Today Delhi Mumbai Kolkata Chennai 05th Sept 2019 | Patrika News
कारोबार

सप्ताहभर के बाद पेट्रोल और डीजल के दाम में कटौती, 5 पैसे प्रति लीटर कम हुए दाम

पेट्रोल के दाम में करीब सप्ताहभर बाद कम हुए दाम
डीजल की कीमत में 6 दिन के बाद देखने को मिली कटौती
राजधानी दिल्ली में 72 रुपए से नीचे आए पेट्रोल के दाम

Sep 05, 2019 / 07:05 am

Saurabh Sharma

Petrol Price

पेट्रोलियम कम्पनियों का तेल निकाल रहा चुनाव, पांच महीने के उच्चतम स्तर पर पहुंचा क्रूड ऑयल

नई दिल्ली। इंटरनेशनल मार्केट में क्रूड ऑयल के दाम में कटौती होने का असर अब भारतीय ऑयल कंपनियों के दामों में देखने को मिल रहा है। गुरुवार को देश में पेट्रोल और डीजल के दाम में कटौती देखने को मिली है। यह कटौती करीब सप्ताहभर तक दाम स्थिर रहने के बाद देखने को मिली है। आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में पेट्रोल और डीजल की कीमत में पांच पैसे प्रति लीटर दाम कम हुए हैं। जिसके बाद देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल के दाम एक बार फिर से 72 रुपए प्रति लीटर से नीचे आ गए हैं। आइए आपको भी बताते हैं कि आपको इस कटौती के बाद अपने महानगर में कितने दाम चुकाने होंगे।

यह भी पढ़ेंः- रियल एस्टेट में सुस्ती दूर करने को राहत की घोषणा कर सकती है सरकार

पेट्रोल की कीमत
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में पेट्रोल के दाम में दिल्ली को छोड़ कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में 5 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली है। वहीं दिल्ली में दाम 6 पैसे प्रति लीटर कम हुए हैं। जिसके बाद चारों महानगरों में पेट्रोल के दाम क्रमश: 71.95, 74.66, 77.62 और 74.75 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। जानकारों की मानें तो क्रूड ऑयल के दाम में कटौती देखने को मिल रही है। आने वाले दिनों में पेट्रोल के दाम में और भी कटौती देखने को मिल सकती है।

यह भी पढ़ेंः- अगस्त में सर्विस सेक्टर की रफ्तार पड़ी धीमी, 52.4 पर आया PMI

डीजल के दाम
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में डीजल के दाम में 5 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली है। जिसके बाद नई दिल्ली, मुंबई और चेन्नई में डीजल के दाम क्रमश: 65.20, 68.36 और 68.89 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं कोलकाता में यह कटौती महज 4 पैसे प्रति लीटर की हुई है। जिसके बाद यहां पर 67.59 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। आपको बता दें कि डीजल के दाम पिछले पांच दिनों से स्थिर थे।

Home / Business / सप्ताहभर के बाद पेट्रोल और डीजल के दाम में कटौती, 5 पैसे प्रति लीटर कम हुए दाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो