scriptदो सप्ताह में 2 रुपए बढ़ गए पेट्रोल और डीजल के दाम, दिल्ली में 67 के करीब पहुंचा डीजल | Petrol Diesel Price Today Delhi Mumbai Kolkata Chennai 23rd Sept 2019 | Patrika News

दो सप्ताह में 2 रुपए बढ़ गए पेट्रोल और डीजल के दाम, दिल्ली में 67 के करीब पहुंचा डीजल

locationनई दिल्लीPublished: Sep 23, 2019 11:29:39 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

सोमवार को पेट्रोल के दाम में 28 और डीजल की कीमत में 19 पैसे प्रति लीटर का इजाफा
देश की राजधानी दिल्ली में 67 रुपए के आसपास पहुंचा डीजल, पेट्रोल 74 रुपए के करीब

Petrol Price

पेट्रोलियम कम्पनियों का तेल निकाल रहा चुनाव, पांच महीने के उच्चतम स्तर पर पहुंचा क्रूड ऑयल

नई दिल्ली। देश के चारों महानगरों में पेट्रोल और डीजल के दाम आसमान छू रहे हैं। राजधानी दिल्ली में पेट्रोल के दाम 74 रुपए प्रति लीटर के आसपास पहुंच गए हैं। वहीं दूसरी ओर डीजल के दाम 67 रुपए के आसपास आ गए हैं। बाकी महानगरों में डीजल की कीमत या तो 70 रुपए के आसपास है या फिर 70 पार चली गई है। अगर बात आज की करें तो देश के चारों महानगरों में पेट्रोल के दाम में 28 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है। वहीं दूसरी ओर डीजल की कीमत में 19 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ है। जानकारों की मानें तो आने वाले दिनों में पेट्रोल और डीजल के दाम में और इजाफा होने के आसार हैं। आपको बता दें कि 9 सितंबर के बाद से पेट्रोल के दाम में 2 रुपए से ज्यादा का इजाफा हो चुका है। वहीं दूसरी ओर डीजल की कीमत में करीब 2 रुपए की बढ़ोतरी देखने को मिली है।

यह भी पढ़ेंः- दीपावली से पहले कंपनियों ने आर्थिक मंदी से निपटने के लिए चलाया ‘ऑफरास्त्र’

पेट्रोल की कीमत में इजाफा
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में से देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल के दाम में 29 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ है। जिसके बाद यहां पर दाम 73.91 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं कोलकाता और मुंबई के दाम में 28 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई हैं। जिसके बाद दोनों महानगरों में पेट्रोल के दाम में क्रमश: 76.60 और 79.57 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। चेन्नई में पेट्रोल के दाम में 31 पैसे प्रति लीटर का इजाफा होने के बाद दाम 76.83 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।

यह भी पढ़ेंः- चार साल के ऊंचे स्तर पर प्याज के दाम, दिल्ली में 50 रुपए किलो

डीजल के दाम के दाम में इजाफा
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में डीजल के दाम में औसतन 19 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ है। जिसके बाद देश की राजधानी दिल्ली में दाम 66.93 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं कोलकाता और चेन्नई में डीजल के दाम में 20 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है। जिसके बाद दोनों महानगरों में डीजल के दाम क्रमश: 69.35 और 70.76 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं मुंबई में डीजल के दाम में 21 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है, जिसके बाद यहां पर 70.22 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।

यह भी पढ़ेंः- कैंब्रिज एनालिटिका की जांच के बाद फेसबुक ने इन एप्स किया बंद

दो सप्ताह में 2 रुपए प्रति लीटर का इजाफा
आईओसीएल की वेबसाइट के आंकड़ों को खंगाला तो पेट्रोल और डीजल के दाम में 9 सितंबर के बाद से दो रुपए प्रति लीटर का इजाफा हो चुका है। पहले बात पेट्रोल की करें तो देश के चारों महानगरों नई दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम में क्रमश: 2.20, 2.16, 2.17 और 2.32 रुपए प्रति लीटा का इजाफा हो चुका है। वहीं बात डीजल की करें तो समान अवधि में देश के चारों महानगरों नई दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में डीजल के दाम में क्रमश: 1.84, 1.85, 1.96 और 197 रुपए प्रति का इजाफा हुआ है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो