scriptचार दिन बाद थमा पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कटौती का सिलसिला, आज दाम स्थिर | petrol diesel price today in delhi mumbai kolkata chennai on 17 june | Patrika News

चार दिन बाद थमा पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कटौती का सिलसिला, आज दाम स्थिर

locationनई दिल्लीPublished: Jun 17, 2019 08:22:52 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

पिछले चार दिनों में लगातार पेट्रोल और डीजल के दाम में हो रही कटौती
नई दिल्ली में 70 रुपए से नीचे आ चुके हैं पेट्रोल के दाम
29 मई के बाद से अब तक डीजल 3 रुपए हो चुका है सस्ता

petrol

Today Petrol Diesel Price in Noida: पेट्रोल व डीजल की कीमतों में लोगोंं को मिली बड़ी राहत, जानिए आज का भाव

नई दिल्ली। देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में राहत का सिलसिला सोमवार को थम गया। राहत की बात ये है कि पेट्रोल और डीजल के दाम में बढ़ोतरी नहीं की गई है। कीमतों को स्थिर रखा गया है। यानि जो दाम आपने रविवार को चुकाए हैं, वहीं दाम प्रति लीटर के हिसाब से सोमवार को भी चुकाने होंगे। आपको बता दें कि रविवार को देश चारों महानगरों में पेट्रोल की कीमत में 6 पैसे प्रति लीटर और डीजल के दाम 9 पैसे प्रति लीटर कम हुए थे। वहीं 29 मई के बाद से देश में पेट्रोल और डीजल के दाम में इजाफा नहीं हुआ है। तब से अब तक देश की राजधानी नई दिल्ली में पेट्रोल के दाम में करीब 2 रुपए और डीजल की कीमत में करीब 3 रुपए प्रति लीटर कम हो चुके हैं।

यह भी पढ़ेंः- विजय माल्या, अनिल अंबानी राह पर गए यश बिड़ला, बैंकों के नही चुकाए 68 करोड़ रुपए

पेट्रोल की कीमत में नहीं हुआ बदलाव
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में पेट्रोल की कीमत में सोमवार को कोई बदलाव नहीं हुआ है। सोमवार को वहीं दसम लागू रहेंगे, जो रविवार को थे। रविवार को देश के चारों महानगरों में पेट्रोल के दाम में 6 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली थी। जिसके बाद नई दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम 69.93, 72.19, 75.63 और 72.64 रुपए प्रति लीटर हो गए थे।

यह भी पढ़ेंः- नकदी की संकट से बढ़ी परेशानी, घर खरीदने के लिए लोन लेने से बच रहे आम लोग

डीजल के दाम भी रहेंगे स्थिर
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में डीजल के दाम सोमवार को स्थिर रहेंगे। यानी आज रविवार वाले दाम ही लागू रहेंगे। आपको बता दें कि रविवार को डीजल के दाम में 9 पैसे प्रति लीटर कम हुए थे। जिसके बाद नई दिल्ली और कोलकाता में डीजल दाम क्रमश: 63.84 और 65.76 रुपए प्रति लीटर हो गए थे। वहीं मुंबई और चेन्नई में डीजल के दाम में 10 पैसे प्रति लीटर की कटौती हुई थी। जिसके बाद दोनों महानगरों में डीजल के दाम क्रमश: 66.93 और 67.52 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।

यह भी पढ़ेंः- Toyota Glanza खरीदने के लिए करना पड़ेगा महीने भर का इंतजार, तेजी से बढ़ रही है डिमांड

29 मई से 3 रुपए प्रति लीटर सस्ता हुआ डीजल
29 मई से 16 जून तक पेट्रोल और डीजल के दाम में लगातार कटौती देखने को मिल रही है। राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली में तब से अब तक पेट्रोल के दाम में 1.93 रुपए और डीजल में 2.85 रुपए प्रति लीटर सस्ता हुआ है। कोलकाता में पेट्रोल 1.73और डीजल 2.69 रुपए प्रति लीटर सस्ता हुआ है। मुंबई में पेट्रोल के दाम 1.84और डीजल 2.94 रुपए प्रति लीटर कम हुआ है। चेन्नई में डीजल के दाम में सबसे अधिक कीमत 2.96 रुपए प्रति लीटर और पेट्रोल 1.95 रुपए प्रति लीटर सस्ता हुआ है।

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार, फाइनेंस, इंडस्‍ट्री, अर्थव्‍यवस्‍था, कॉर्पोरेट, म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो