फार्मा कंपनी बायोकाॅन को चौथी तिमाही में 106 फीसदी का मुनाफा, रेवेन्यू में भी देखने को मिली तेजी

आंकड़ों के अनुसार बायोकाॅन को चौथाी तिमाही में कंपनी को 254 करोड़ रुपए का प्रोफिट हुआ है, जो पिछले साल समान अवधि में 123 करोड़ रुपए थे। वहीं कंपनी के रेवेन्यू में भी 26 फीसदी की बढ़ोतरी देखने को मिली है।

By: Saurabh Sharma

Updated: 29 Apr 2021, 12:41 PM IST

नई दिल्ली। ग्लोबल बायोफार्मा कंपनी बायोकॉन लिमिटेड ने वित्त वर्ष 2020-21 की चौथी तिमाही के नतीजे जारी कर दिए हैं। जिसके तहत कंपनी को समेकित आधार पर 106.50 फीसदी का प्रोफिट हुआ है। आंकड़ों के अनुसार चौथाी तिमाही में कंपनी को 254 करोड़ रुपए का प्रोफिट हुआ है, जो पिछले साल समान अवधि में 123 करोड़ रुपए थे। वहीं कंपनी के रेवेन्यू में भी 26 फीसदी की बढ़ोतरी देखने को मिली है।

इस वर्ष की चौथी तिमाही में कंपनी का रेवेन्यू 2,044 करोड़ रुपए देखने को मिला है जो पिछले साल समान अवधि में 1,621 करोड़ था। कंपनी ने कहा है कि कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर और आरएंडडी और कैपेक्स में जारी निवेश की अनिश्चितता के कारण, निदेशक मंडल वित्त वर्ष 2021 के लिए डिविडेंड घोषित करने से मना कर दिया है।

यह भी पढ़ेंः- Zomato IPO: ऑनलाइन फूड ऑर्डर लेने वाली कंपनी कराएगी कमाई, यहां है पूरी जानकारी

रेवेन्यू में इजाफा
कंपनी के नतीजों पर टिप्पणी करते हुए बायोकॉन की कार्यकारी अध्यक्ष किरण मजूमदार शॉ ने कहा कि वित्त वर्ष 2021 की चौथी तिमाही में कंपनी के रेवेन्यू में 26 फीसदी का इजाफा हुआ है। उन्होंने बताया कि पूरे साल के आधार पर कंपनी ने बायोसिमिलर के नेतृत्व में 14 फीसदी तक रेवेन्यू में इजाफा किया है। अनुसंधान सेवाओं में 9 प्रतिशत और जेनेरिक में 6 प्रतिशत का इजाफा हुआ है। वित्त वर्ष 2021 के लिए एबिटडा 1,907 करोड़ और कोर एबिटडा मार्जिन 33 प्रतिशत पर था।

यह भी पढ़ेंः- Covid-19 के रिकॉर्ड केसों के बीच झूमा Share Market, निवेशकों को 8 लाख करोड़ से ज्यादा फायदा

कंपनी में नए सीएफओ नियुक्त
बोर्ड ने अनुपम जिंदल के स्थान पर इंद्रनील सेन को सीएफओ नियुक्त किया है, जिन्होंने व्यक्तिगत कारणों से बायोकॉन लिमिटेड के मुख्य वित्तीय अधिकारी के रूप में इस्तीफा दे दिया था। इंद्रनील पहले बायोकॉन लिमिटेड में वित्त के उपाध्यक्ष थे और 2014 में बायोकॉन में शामिल होने के बाद से वित्त समारोह में विभिन्न प्रमुख नेतृत्व भूमिकाएं निभा चुके हैं।

यह भी पढ़ेंः- Petrol Diesel Price Today : इंटरनेशनल मार्केट में कच्चे तेल की कीमत में आग, भारत में 14वें दिन कोई बदलाव नहीं

कंपनी के शेयरों में 2 फीसदी का इजाफा
कंपनी के तिमाही नतीजों के बाद कंपनी के शेयरों में 2 फीसदी की तेजी देखने को मिल रही है। मौजूदा समय में कंपनी का शेयर 2 फीसदी की तेजी के साथ 397 रुपए पर कारोबार कर रहा है। जबकि आज कंपनी का शेयर 387.20 रुपए पर खुला था। 402.10 रुपए के साथ कंपनी का शेयर दिन के उच्चतम स्तर पर भी पहुंचा। बुधवार को कंपनी का शेयर 390.97 रुपए पर बंद हुआ था।

Saurabh Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned