scriptRIL Share Price: Jio Platforms में निवेश का मिल रहा है Reliance Industries को फायदा | RIL shares surge with another investment in Jio Platforms | Patrika News

RIL Share Price: Jio Platforms में निवेश का मिल रहा है Reliance Industries को फायदा

Published: Jun 08, 2020 09:24:47 pm

Submitted by:

Saurabh Sharma

रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर्स 44 रुपए की तेजी के साथ 1624 रुपए पर खुला थारिलायंस जियो में हालिया निवेश के कारण रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों में आई तेजी

Reliance Industries Share Price

RIL shares surge with another investment in Jio Platforms

नई दिल्ली। जियो प्लेटफॉर्म ( JIO Platforms ) में लगातार निवेश का फायदा सिर्फ जियो को ही नहीं मिल रहा है, बल्कि रिलायंस इंडस्ट्रीज ( Reliance Industries ) को भी हो रहा है। शेयर बाजार में रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों ( RIL Share Price ) में लगातार तेजी देखने को मिल रही है। अगर बात आज की करें तो रिलायंस के शेयर ( Reliance Share Price ) ऑल टाइम हाइक पर पहुंचे हैं। आइए आपको भी बताते हैं कि आज रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों ( Reliance Industries Share Price ) में कितनी तेजी देखने को मिली और कितने रुपए पर बंद हुआ।

ऑल टाइम हाइक पर पहुंचा RIL Share
जियो प्लेटफॉम्र्स में एक और बड़े निवेश की घोषणा करने के एक दिन बाद रिलायंस इंडस्ट्रीज (आरआईएल) के शेयर नए उच्च स्तर पर पहुंच गए। जियो में हालिया निवेश की घोषणा के बाद कंपनी के शेयर 1,624 रुपये के एक नए सर्वकालिक उच्च स्तर पर पहुंच गए। आरआईएल ने रविवार शाम अबू धाबी निवेश प्राधिकरण (एडीआईए) की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी द्वारा 5,683.50 करोड़ रुपये के निवेश की घोषणा की थी। दिन में आरआईएल के शेयर 1,624 रुपए प्रति शेयर की नई ऊंचाई पर पहुंच गए।
मामूली गिरावट के साथ बंद हुआ शेयर
ऑल टाइम हाइक पर ख्खुलने के बाद रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर में मामूली मुनाफावसूली भी देखने को मिली। जिसकी वजह से कंपनी का शेयर 1565 रुपए के लो पर भी पहुंचा। बाजार बंद होने तक कंपनी का शेयर 1570.06 रुपए पर पहुंच चुका था। जबकि शुक्रवार को कंपनी का शेयर 1580.60 रुपए पर बंद हुआ था।

निवेश से जुटाए 97,885.65 करोड़
हाल ही में कई बड़ी वैश्विक कंपनियों ने जियो प्लेटफॉर्म में बड़े स्तर पर निवेश किए हैं। जियो प्लेटफॉर्म के जरिए कंपनी ने फेसबुक, सिल्वर लेक, विस्टा इक्विटी पार्टनर्स, जनरल अटलांटिक, केकेआर, मुबाडाला और एडीआईए सहित प्रमुख वैश्विक निवेशकों से सात सप्ताह से भी कम समय में 97,885.65 करोड़ रुपए जुटा लिए हैं।

वैल्यू 4.91 लाख करोड़ रुपए हुई इक्विटी वैल्यू
इस निवेश के लिए जियो की इक्विटी वैल्यू 4.91 लाख करोड़ रुपए और एंटरप्राइस वैल्यू 5.16 लाख करोड़ रुपये आंकी गई है। हाल में 5,683.50 करोड़ रुपये के निवेश से भारतीय कंपनी की 1.16 फीसदी हिस्सेदारी खरीदी गई है। यह बीते सात सप्ताह में रिलायंस इंडस्ट्रीज द्वारा जियो प्लेटफॉर्म का आठवां सौदा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो