scriptचुनावी नतीजों के दौरान SEBI ने उठाया बड़ा कदम, बाजार में धोखाधड़ी को रोकने के लिए बढ़ाई निगरानी | sebi increase surveillance during election counting | Patrika News

चुनावी नतीजों के दौरान SEBI ने उठाया बड़ा कदम, बाजार में धोखाधड़ी को रोकने के लिए बढ़ाई निगरानी

Published: May 23, 2019 08:09:28 am

Submitted by:

Shivani Sharma

SEBI ने चुनाव परिणाम के दिन किसी तरह की हेराफेरी को रोकने के लिए कड़े निर्देश दिए हैं
इसके साथ ही निगरानी उपायों को मजबूत किया है
निगरानी बढ़ाने से संभावित गड़बड़ी करने वालों को रोका जा सकेगा

SEBI

SEBI on Loan default

नई दिल्ली। भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड ( SEBI ) तथा शेयर बाजारों ने आम चुनाव के नतीजों के दिन किसी तरह की हेराफेरी तथा अत्यधिक उठा-पटक को रोकने के लिए निगरानी उपायों को मजबूत किया है। एक्जिट पोल में बीजेपी की अगुवाई वाले एनडीए के सत्ता में दोबारा आने का अनुमान लगाया जा रहा है।


सेबी ने बढा़ई बाजार की निगरानी

एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि गुरुवार को कारोबारी सत्र के लिए सेबी और शेयर बाजारों ने बाजार की निगरानी बढ़ाई है। अधिकारी ने कहा कि निगरानी बढ़ाने से संभावित गड़बड़ी करने वालों को रोका जा सकेगा। आमतौर पर गड़बड़ी करने वाले लोग शेयर बाजारों में उतार-चढ़ाव की स्थिति का फायदा उठाने का प्रयास करते हैं।


ये भी पढ़ें: आपके पेंशन को सुरक्षित करने के लिए कदम, एनबीएफसी पर सख्त होगा RBI

उतार-चढ़ाव पर रखी जाएगी नजर

अधिकारी ने कहा कि सिंगापुर एक्सचेंज में निफ्टी वायदा एवं विकल्प में उतार-चढ़ाव पर निगाह रखी जाएगी। सिंगापुर एक्सचेंजों में कारोबार भारतीय बाजारों की तुलना में जल्दी शुरू होता है और उसके रुख का असर घरेलू बाजारों पर पड़ता है।

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार,फाइनेंस,इंडस्‍ट्री,अर्थव्‍यवस्‍था,कॉर्पोरेट,म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.

ट्रेंडिंग वीडियो