scriptYogi in Mathura: सीएम योगी आदित्यनाथ पहुंचे श्रीकृष्ण जन्मभूमि, ठाकुरजी के किए दर्शन | CM Yogi Adityanath visited sri Krishna janambhoomi in mathura today | Patrika News

Yogi in Mathura: सीएम योगी आदित्यनाथ पहुंचे श्रीकृष्ण जन्मभूमि, ठाकुरजी के किए दर्शन

locationमथुराPublished: Jun 07, 2022 10:16:48 am

Submitted by:

Jyoti Singh

CM Yogi in Mathura: सीएम योगी प्रदेश ब्रज तीर्थ विकास परिषद की बैठक में बतौर अध्यक्ष शामिल होने के लिए रसखान की समाधि स्थल रवाना हो गए हैं। यहां उनके सामने करीब चार हजार करोड़ के विकास कार्यों का प्रस्ताव रखा जाएगा।

Yogi in Mathura: सीएम योगी आदित्यनाथ पहुंचे श्रीकृष्ण जन्मभूमि, ठाकुरजी के किए दर्शन
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मथुरा में अपने दो दिवसीय दौरे पर हैं। आज मंगलवार को दूसरे दिन वह सुबह श्री कृष्ण जन्मस्थान पहुंचे। यहां उन्होंने ठाकुर जी के दर्शन किए। इसके अलावा उन्होंने मंदिर प्रांगण में स्थित गर्भगृह, ठाकुर केशव देव मंदिर, योगमाया मंदिर में दर्शन किए। इसके बाद उन्होंने जन्मस्थान परिसर स्थित भागवत भवन में राधा-कृष्ण के दर्शन किए। फिर यहां से भागवत भवन में पहुंचे। यहां सेवायतों ने मुख्यमंत्री को विधि-विधान से पूजन अर्चन कराया। दर्शन करने के बाद मुख्यमंत्री को सेवायत ने उनको भगवान का प्रसादी अंगवस्त्र और प्रसाद भेंट किया। श्रीकृष्ण जन्मस्थान सेवा संस्थान के सचिव कपिल शर्मा ने उनको भगवान राधाकृष्ण की प्रतिमा भेंट की।
बता दें कि सीएम जन्मस्थान पर करीब 15 मिनट तक रहे। जिसके बाद सीएम का काफिला कार से गोकुल स्थित रसखान समाधि स्थल के लिए रवाना हुआ। रसखान समाधि स्थल का जीर्णोद्धार किया गया है। वहीं सीएम योगी प्रदेश ब्रज तीर्थ विकास परिषद की बैठक में बतौर अध्यक्ष शामिल होने के लिए रसखान की समाधि स्थल रवाना हो गए हैं। यहां उनके सामने करीब चार हजार करोड़ के विकास कार्यों का प्रस्ताव रखा जाएगा। साथ ही बैठक में ब्रज क्षेत्र की कई महत्वाकांक्षी योजनाओं पर चर्चा होगी। यहां से सीएम बरसाना पहुंचेंगे। वहां राधारानी के दर्शन के साथ ही संत विनोद बाबा से मिलने उनके आश्रम जाएंगे।
यह भी पढ़े – भीषण गर्मी से बचने के लिए नोएडा स्टेडियम में शुरू हुई ये खास सुविधा, अब लोगों को मिलेगी बड़ी राहत

दोपहर एक बजे करीब आगरा पहुंचेंगे योगी

मुखयमंत्री योगी दोपहर एक बजे करीब आगरा के खेरिया एयरपोर्ट पर हेलीकॉप्टर से पहुंचेंगे। यहां कुछ देर ठहरने के बाद राजकीय विमान से राजधानी के लिए रवाना होंगे। आगरा में भाजपा नेता उनसे मुलाकात की प्रतीक्षा में हैं। गौरतलब है कि दूसरी बार मुख्यमंत्री बनने के बाद योगी आदित्यनाथ पहली बार सोमवार को ठाकुर श्रीबांकेबिहारी की नगरी वृंदावन पहुंचे। यहां उन्होंने विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के बाद श्रीबांकेबिहारी के दर्शन किए। उन्होंने रामकृष्ण मिशन सेवा संस्थान द्वारा संचालित कैथलैब का उद्घाटन किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो