scriptहाथरसः पीएफआई के सदस्यों से पूछताछ के लिए पहुंची ईडी को कोर्ट से मिली इजाजत | ED gets court permission to question PFI members | Patrika News
मथुरा

हाथरसः पीएफआई के सदस्यों से पूछताछ के लिए पहुंची ईडी को कोर्ट से मिली इजाजत

ईडी (ED) को पकड़े गए चारों आरोपियों से पूछताछ करने की कोर्ट से इजाजत मिल गई है।

मथुराOct 13, 2020 / 08:38 pm

Abhishek Gupta

Enforcement Directorate

Enforcement Directorate

मथुरा. हाथरस घटना (Hathras Case) की आड़ में हिंसा भड़काने की साजिश के आरोप में मथुरा में पकड़े गए 4 संदिग्धों का पीएफआई (PFI) से कनेक्शन मिलने के बाद उनसे पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) की एक टीम मथुरा में डेरा डाले हुए है। मंगलवार को ईडी को पकड़े गए चारों आरोपियों से पूछताछ करने की कोर्ट से इजाजत मिल गई है। हालांकि ईडी की टीम सोमवार को ही मथुरा पहुंच गई थी, लेकिन पूरे दिन इंतजार के बाद भी उन्हें कोर्ट से अनुमति नहीं मिल सकी थी।
ये भी पढ़ें- हाथरस मामलाः हाईकोर्ट में सुनवाई के लिए परिवार ने रात में जाने से किया इंकार

आपको बता दें कि 5 अक्टूबर को थाना मांट पुलिस ने यमुना एक्सप्रेस-वे पर चैकिंग के दौरान 4 संदिग्धों को अरेस्ट किया था जिनके पास से मोबाइल, लैपटॉप के अलावा भड़काऊ साहित्य बरामद हुए थे। पकड़े गए चारों युवकों का कनेक्शन प्रतिबंधित संगठन पीएफआई और उसके सहयोगी सीएफआई से होने के तथ्य सामने आने के बाद पुलिस ने इनके खिलाफ देशद्रोह, गैर कानूनी गतिविधि अधिनियम और आईटी एक्ट की गंभीर धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर चारों को कोर्ट में पेश किया। यहां से मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की कोर्ट ने चारों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया।
ये भी पढ़ें- हाथरस मामले में हुई सीबीआई की एंट्री, करेगी जांच, सीएम योगी ने की थी सिफारिश

मामले में विदेशों से फंडिंग की जानकारी मिलने के बाद ईडी भी सक्रिय हो गई और सोमवार को छह सदस्यीय टीम ने मथुरा में देर डाल दिया। ईडी के अधिकारियों ने आरोपियों से पूछताछ करने के लिए मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की कोर्ट से अनुमति मांगी, लेकिन पूरे दिन के इंतजार के बाद उन्हें अनुमति नहीं मिल सकी और ईडी अधिकारियों के एप्लीकेशन पर सुनवाई के लिए मंगलवार की तारीख दी थीई। मंगलवार को सुबह एक बार फिर ईडी के अधिकारी कोर्ट पहुंचे जहां से ने उन्हें अस्थाई जेल में बंद चारों आरोपियों से पूछताछ करने की परमीशन दे दी है।

Home / Mathura / हाथरसः पीएफआई के सदस्यों से पूछताछ के लिए पहुंची ईडी को कोर्ट से मिली इजाजत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो