scriptमंदिर में नमाज अदा करने वाले फैजल खान को मिली जमानत, बोले- कैदियों से सीखें मोहब्बत करना | faisal khan who read namaz in mandir get bail | Patrika News

मंदिर में नमाज अदा करने वाले फैजल खान को मिली जमानत, बोले- कैदियों से सीखें मोहब्बत करना

locationमथुराPublished: Dec 24, 2020 04:11:43 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

Highlights:
-गत 30 अक्टूबर को नंदगांव के मंदिर में अदा की थी नमाज
-हाईकोर्ट से जमानत मिलने पर बाहर आए फैजल खान

_1608788575.jpg
पत्रिका न्यूज नेटवर्क

मथुरा। मथुरा के नंदगांव मंदिर परिसर में नमाज पढ़ने के मामले के आरोपी फैजल खान को गुरुवार सुबह रिहा कर दिया गया। पिछले दिनों ही हाईकोर्ट ने उन्हें जमानत दे दी थी। जिसके बाद उन्हें कारागार से रिहा कर दिया गया। जेल से बाहर आने पर फैजल खान ने कहा कि हमें जेल में बंद कैदियों से सीखना चाहिए कि मोहब्बत का कोई धर्म नहीं होता। दरअसल, गत 30 अक्टूबर को मथुरा घूमने आए फैजल खान और चांद मोहम्मद ने मंदिर परिसर में नामज अदा की थी। वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने पर काफी बवाल मचा था। जिस पर पुलिस ने तहरीर के आधार पर फैजल को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।
यह भी पढ़ें

सांसद आजम खान और बेटे अब्दुल्लाह को बड़ा झटका, कोर्ट ने खारिज किया प्रार्थना पत्र

जेल से छूटने पर फैजल ने कहा कि आज 24 दिसंबर है, जो कि बहुत अच्छा दिन है। कल यानि 25 दिसंबर के दिन क्रिसमस है और इस दिन ईसा मसीह का जन्मदिन भी है। ये दिन बताता है इंसानियत और मोहब्बत के लिए खुद को कुर्बान कर देना। जेल में हर शाम एक तरफ आरती होती थी तो दूसरी तरफ नमाज पढ़ी जाती थी। जेल में रहकर मुझे यह पता लगा है कि जिन्हें हम अपराधी कहते हैं, उनसे ही हमें आकर ये चीज सीखने कि जरूरत है कि मोहब्बत का कोई धर्म नहीं होता।
यह भी देखें: विश्वप्रसिद्ध चर्च की खासियत जान हो जाएंगे हैरान, देखें वीडियो

हिंदुओं की आस्था को अपमानित करने का लगा आरोप

उल्लेखनीय है कि इस मामले में 1 नवंबर को बरसाना थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई थी। जिसमें याची के अलावा सह अभियुक्त चांद मोहम्मद पर भी बिना पुजारी की सहमति के जबरन नमाज पढ़ने और वीडियो सोशल मीडिया में वायरल करने के आरोप लगाए गए थे। एफआईआर में आरोप लगाया गया था कि ऐसा हिन्दुओं की आस्था को अपमानित करने और सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की नीयत से किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो