script

यूपी के इस शहर में हैंडपम्प पर ताला, है कोई देखने वाला, देखें वीडियो

locationमथुराPublished: Jun 12, 2019 08:30:53 pm

स्थिति यह है कि सुबह अपने ही परिवार के 8-10 घरों का पानी भरने के बाद इस हैंडपम्प को जंजीर से बांधकर ताला जड़ दिया जाता है।

water crisis

यूपी के इस शहर में हैंडपम्प पर ताला, है कोई देखने वाला, देखें वीडियो

मथुरा। भीषण गर्मी में लोगों को पानी पिलाना पुण्य का काम माना जाता है। वहीं इसके उलट कुछ ऐसी मानसिकता के लोग भी इस समाज मे मौजूद हैं, जो घर के समीप लगे मीठे पानी के सरकारी हैंडपम्प में इसलिए ताला डालकर रखते हैं कि कोई दूसरा पानी न भर ले। ऐसा ही एक मामला मथुरा में सामने आया है।

8-10 परिवार भरते हैं पानी
दरअसल जयगुरुदेव मंदिर से मुकुंदपुर गांव की ओर जाने वाले रोड के किनारे कई जगह सरकारी हैंडपम्प लगे हैं। इनमें से ज्यादातर खराब हैं तो कुछ का पानी खारा है। इसी रोड पर गांव सलेमपुर के समीप एक हैंडपम्प ठीक स्थिति में है और उसका पानी भी मीठा है। लिहाजा वहां रहने वाले एक परिवार ने इस हैंडपम्प पर ही कब्जा जमा लिया है। स्थिति यह है कि सुबह अपने ही परिवार के 8-10 घरों का पानी भरने के बाद इस हैंडपम्प को जंजीर से बांधकर ताला जड़ दिया जाता है। आसपास के लोगों को पीने के पानी के इंतजाम के लिए काफी दूर चलकर जाना पड़ता है। नजदीक होने के बावजूद इस सरकारी हैंडपम्प का पानी उन्हें पीने के लिए मयस्सर नहीं है।

यह भी पढ़ें

ट्रैफिक पुलिसकर्मी नो एंट्री में निकाल रहा था भारी वाहन, तभी सादा कपड़ों में निजी गाड़ी से पहुंच गये शहर के नये एसएसपी…, इसके बाद जो हुआ…, देखें वीडियो



कोई और पानी न भरे इसलिए डाल रखी जंजीर
स्थानीय ओमी सिंह ने बताया की एक ही परिवार के 8-10 घर हैं, जो इस नल को अपना प्राइवेट हैंडपम्प बताते हैं। केवल इन्ही घरों के लोग इससे पानी भरते हैं। क्योंकि इस हैंडपम्प का पानी मीठा है कोई और ना भर ले जाए और पानी खत्म न हो जाए, इसलिए वे ही लोग इसमें लोहे की जंजीर डालकर ताला लगा देते हैं।

यह भी पढ़ें

चोरी के मामले में फंसी खाकी, एक इंस्पेक्टर समेत चार सिपाहियों के विरुद्ध एफआईआर के निर्देश, देखें वीडियो

ट्रेंडिंग वीडियो