scriptMathura: नगर निगम कर्मचारी का कारनामा, खुद को नाग बताकर मारी फुंकार और फिर… | Municipal corporation employee in Mathura told himself a snake | Patrika News
मथुरा

Mathura: नगर निगम कर्मचारी का कारनामा, खुद को नाग बताकर मारी फुंकार और फिर…

वृंदावन के गांव राजपुर बांगर में एक प्राचीन स्थल है। जब नगर निगम की टीम ने वहां पहुंचकर कब्जा लेना शुरू किया वैसे ही नगर निगम का एक कर्मचारी वहां अजीब हरकतें करने लगा। जिसे देखकर अन्य अधिकारियों के होश उड़ गए।

मथुराSep 08, 2022 / 11:04 am

Jyoti Singh

municipal_corporation_employee_in_mathura_told_himself_a_snake.png
मथुरा के वृंदावन में एक अजीबोगरीब मामला चर्चा का विषय बन गया। यहां गांव राजपुर बांगर में एक प्राचीन स्थल है। जब नगर निगम की टीम ने वहां पहुंचकर कब्जा लेना शुरू किया वैसे ही नगर निगम का एक कर्मचारी वहां अजीब हरकतें करने लगा। जिसे देखकर अन्य अधिकारियों के होश उड़ गए। कर्मचारी ने खुद को नाग बताया और जमीन पर बैठकर हथेलियों से नाग के फन का आकार बनाकर झूमने और फुंकार मारने लगा। उसका कहना था कि अधिकारी प्राचीन स्थन के स्वरूप के साथ छेड़छाड़ न करें। उसने अधिकारियों से कहा कि आप बदलाव कर रहे हैं, अच्छी बात है। लेकिन यहां हजारों साल से नाग-नागिन के रूप में इसी स्थल में उसका वास है। विकास करिए लेकिन प्राचीनता को न बदलिए।
यह भी पढ़े – लेवाना सुइट्स होटल हादसाः शराब की बोतल फटने से फैली थी आग की लपटें, जांच में खुलासा

कर्मचारी के हाव-भाव देख टीम ने रोक दी कार्रवाई

उधर, कर्मचारी की बात को सुनकर अधिकारी भी हैरान रह गए। उन्होंने कर्मचारी से कहा कि यदि आप की इजाजत हो तो क्या हम काम शुरू करें? इसके बाद नाग बने कर्मचारी ने उन्हें इजाजत दी। फिर उसके बाद ही प्राचीन स्थल से अतिक्रमण हटाया गया। वहीं ये पूरा मामला गांव में चर्चा का विषय बन गया। हालांकि कर्मचारी काफी देर तक जमीन पर बैठा रहा। उसके हाव-भाव देखकर टीम ने कार्रवाई रोक दी। सभी हैरान थे कि आखिर कर्मचारी ऐसे क्यों कर रहा है। जब वह सामान्य हुआ तो कार्रवाई दोबारा शुरू हुई।
यह भी पढ़े – अनुसूचित जाति के शिक्षक का आरोप, विद्यालय में काटी चोटी, रोज करते हैं भद्दी टिप्पणियां

प्राचीन स्थल का सौंदर्यीकरण कराने का लिया फैसला

बता दें कि वृंदावन के पास राजपुर बांगर में एक प्राचीन स्थल है। इस स्थान का नाम अभिलेखों में बावड़ी के नाम से अंकित है। बताया जाता है कि ये स्थल हजारों साल पुराना है। जिसे देखते हुए नगर निगम ने प्राचीन स्थल का सौंदर्यीकरण कराने का फैसला किया है। इसी कड़ी में बुधवार को जब नगर निगम के अधिकारी प्राचीन स्थल को कब्जामुक्त करने पहुंची तो वहां नगर निगम का एक कर्मचारी अचानक जमीन पर बैठ गया और हथेलियों से नाग के फन का आकार बनाकर झूमने लगा। उसका कहना था कि नाग-नागिन के रूप में हजारों साल से वह यहां रह रहा है।

Home / Mathura / Mathura: नगर निगम कर्मचारी का कारनामा, खुद को नाग बताकर मारी फुंकार और फिर…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो