scriptक्लीन एनर्जी, ग्रीन एनर्जी का संकल्प होगा पूरा: श्रीकांत शर्मा | Shrikant Sharma over New Responsibility of Additional Energy Source | Patrika News

क्लीन एनर्जी, ग्रीन एनर्जी का संकल्प होगा पूरा: श्रीकांत शर्मा

locationमथुराPublished: Aug 23, 2019 09:38:08 am

एक और जिम्मेदारी मिलने के बाद प्राथमिकता बताते हुए ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा कि ‘क्लीन एनर्जी और ग्रीन एनर्जी’ का संल्प पूरा करना उनकी प्राथमिकता होगी।

क्लीन एनर्जी, ग्रीन एनर्जी का संकल्प होगा पूरा: श्रीकांत शर्मा

क्लीन एनर्जी, ग्रीन एनर्जी का संकल्प होगा पूरा: श्रीकांत शर्मा

मथुरा। योगी सरकार (Yogi Government) के मंत्रिमंडल विस्तार के बाद मंत्रियों को विभाग आवंटित कर दिए गए हैं। मथुरा से विधायक और प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा (Shrikant Sharma) द्वारा ऊर्जा विभाग में किए गए बेहतर कार्य को देखते हुए उनका कद बढ़ाया गया है। उन्हें अतिरिक्त ऊर्जा श्रोत विभाग (Additional Energy Source Department) की भी नई जिम्मेदारी दी गई है। इस विभाग की जिम्मेदारी मिलने के बाद ऊर्जा मंत्री ने श्रीकांत शर्मा ने पत्रिका से बात करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) की मंशा के अनुसार अतिरिक्त ऊर्जा श्रोत विभाग बेहद महत्वपूर्ण विभाग है। सरकार की प्राथमिकताओं वाली योजना को गति दी जाएगी।
यह भी पढ़ें

मथुरा में जन्माष्टमी महोत्सव 23 से 25 तक, यहां पढ़िए कहां पर क्या होगा

प्राथमिकता बताते हुए श्रीकांत शर्मा ने कहा कि ‘क्लीन एनर्जी और ग्रीन एनर्जी’ का संल्प पूरा करना उनकी प्राथमिकता होगी। पहले से चल रही सभी परियोजनाओं की गति बढ़ाई जाएगी। तय समय में गुणवत्तापूर्ण योजनाओं को पूरा करना उनकी प्राथमिकता होगी।
यह भी पढ़ें

सीएम योगी आदित्यनाथ मथुरा में मनाएंगे कृष्ण जन्माष्टमी, जारी हुआ आधिकारिक प्रोग्राम

साथ ही उन्होंने कहा कि सोनभद्र (Sonbhadra) जिले में रिहन्द बांध (Rihand Dam) पर बन रहा देश का सबसे बड़ा और यूपी का पहला तैरता हुआ सोलर प्लांट तय समय पर पूरा कराना उनकी प्राथमिकता में रहेगा। ऊर्जा मंत्री ने बताया कि सोलर प्लांट 150 मेगावाट क्षमता का होगा। मार्च 2020 से बिजली उत्पादन शुरू कराना उनका लक्ष्य है।
यह भी पढ़ें

गोवर्धन पर्वत के समाप्त होते ही खत्म हो जाएगा कलियुग, जानिए इस पर्वत से जुड़ी दस खास बातें…

साथ ही ऊर्जा मंत्री ने कहा कि रिहन्द बांध के बाद अन्य जलाशयों पर तैरते सोलर प्लांट लगाने के लिए सर्वे चल रहा है। इसका वह स्वयं रिव्यू करेंगे, कार्य की प्रगति परखेंगे और गति बढ़ाई जाएगी। ऊर्जा विभाग ने निजी कंपनियों को इसमें निवेश के लिए आमंत्रित किया है, जल्द ही अन्य बांधों-जलाशयों पर भी इस तरह के प्रोजेक्ट लगाए जाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो