scriptअग्निपथ विरोध की आंच मेरठ पहुंची,प्रदर्शनकारी युवाओं ने किया 20 को दिल्ली कूच करने का ऐलान | Agneepath protest in Meerut, Delhi march announc on 20th june | Patrika News

अग्निपथ विरोध की आंच मेरठ पहुंची,प्रदर्शनकारी युवाओं ने किया 20 को दिल्ली कूच करने का ऐलान

locationमेरठPublished: Jun 16, 2022 08:47:33 pm

Submitted by:

Kamta Tripathi

Army Recruitment Scheme Agneepath Protest सेना में केंद्र सरकार द्वारा अग्निपथ योजना के तहत युवाओं की भर्ती योजना के विरोध में देश के विभिन्न शहरों में हिंसक प्रदर्शन हो रहे हैं। केंद्र की अग्निपथ योजना का विरोध अब पश्चिमी उप्र तक फैल गया है। आज इस कड़ी में पहले बुलंदशहर में युवाओं ने हाईवे जाम किया उसके बाद मेरठ में आसपास के गांव के युवाओं ने विरोध प्रदर्शन किया।

अग्निपथ विरोध की आंच मेरठ पहुंची,प्रदर्शनकारी युवाओं ने किया 20 को दिल्ली कूच करने का ऐलान

अग्निपथ विरोध की आंच मेरठ पहुंची,प्रदर्शनकारी युवाओं ने किया 20 को दिल्ली कूच करने का ऐलान

Army Recruitment Scheme Agneepath Protest केंद्र की अग्निपथ योजना के द्वारा सेना भर्ती की नई प्रक्रिया लागू करने के विरोध में देश के कई जिलों में युवा विरोध कर रहे हैं। बिहार के बाद यूपी के बुलंदशहर में युवाओं ने हाइवे जाम कर दिया। इसके बाद आज दिन में मेरठ में भी अग्निपथ का विरोध शुरू हो गया। मेरठ में सेना की तैयारी कर रहे युवकों ने कहा कि वो इस नीति को लेकर संतुष्ट नहीं हैं। उनका कहना है कि नई नीति में आयु सीमा भी कम की है और सेवाकाल बेहद कम हो गया है। ऐसे में युवाओं को भविष्य की चिंता सता रही है। अधिकांश युवाओं ने नई नीति को वापस लेने की मांग की है।
प्रदर्शन कर रहे युवाओं ने कहा कि अगर सरकार ने इस भर्ती नीति को वापस नहीं लिया तो वो 20 जून को दिल्ली कूच करेंगे । सेना में चार साल की नौकरी के सरकार के फैसले के बाद युवाओं में गुस्सा बढ़ रहा है। आज मेरठ कमिश्नरी पर युवाओं ने जमकर प्रदर्शन किया। आसपास गाँव से आए युवक कमिश्नरी पर एकत्र हुए और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। युवाओं ने कमिश्नर के नाम ज्ञापन सौंप। प्रदर्शनकारी युवकों ने सरकार को तीन दिन का अल्टीमेटम दिया।
यह भी पढ़े : English liquor price increased in Meerut : अंग्रेजी शराब के बढ गए दाम, शौकीनों को सरकार ने दिया झटका

युवकों का कहना था कि अगर सरकार ने अपना फैसला नहीं बदला तो 20 जून को दिल्ली कूच होगा। युवकों ने हाइवे और एक्सप्रेसवे जाम करने की चेतावनी दी है। युवाओं आक्रोश और भीड़ देख कमिश्नरी का प्रवेश द्वार बंद करना पड़ा। मेरठ में हजारों की संख्या में युवा सेना भर्ती की तैयारी कर रहे हैं। नई भर्ती प्रक्रिया से युवाओं में नाराजगी है। युवकों का कहना था कि वो पिछले कई साल से सेना भर्ती की तैयारी कर रहे हैं। लेकिन भर्ती नहीं होने से युवा हताश और परेशान हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो