script

Big News: Diwali से पहले इस दिन बैंकों में रह सकती है हड़ताल, फिर चार रहेगा अवकाश

locationमेरठPublished: Oct 17, 2019 12:27:10 pm

Submitted by:

sharad asthana

Highlights

Diwali से पहले राष्‍ट्रीय कृत बैंकों में हो सकती है Strike
Delhi में यूनियन व RBI के अधिकारियों में चल रही है बातचीत
Diwali पर लगातार बंद रहेंगे चार दिन Bank

strike.jpg
मेरठ। दिवाली (Diwali) से पहले राष्‍ट्रीय कृत बैंकों (Bank) में हड़ताल (Strike) हो सकती है। इस वजह से कामकाज बंद रहेगा, जिससे त्‍याैहारी सीजन में लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। इसके बाद चार दिन के लिए अवकाश होने के लिए बैंक बंद रहेंगे। मेरठ (Meerut) के लीड बैंक अधिकारी का कहना है क‍ि दिल्‍ली (Delhi) में यूनियन के पदाधिकारियों व आरबीआई (RBI) के अधिकारियों में बातचीत चल रही है। इसके बाद ही कुछ फैसला लिया जाएगा।
यह भी पढ़ें

Good News: Diwali तक 24 घंटे आएगी बिजली, फाल्‍ट आने पर इस नंबर पर करें शिकायत

इस वजह से कर रहे हैं विरोध

दरअसल, बैंक यूनियन (Bank Union) दस बैंकों के विलय का विरोध कर रही हैं। इसको लेकर यूनियन की तरफ से 22 अक्‍टूबर को बैंक हड़ताल (Bank Strike) प्रस्‍तावित है। हड़ताल होने से बैंकों का कामकाज प्रभावित होगा। इससे त्‍यौहारी मौसम में लोगों को कैश की दिक्‍कत से सामना करना पड़ सकता है। जानकारी के अनुसार, भारतीय ट्रेड यूनियन कांग्रेस (एटक) ने इस हड़ताल को अपना समर्थन दे दिया है। हड़ताल होने की स्थिति में यदि यह हड़ताल होती है तो दिवाली (Diwali) से पहले लोगों को काफी दिक्‍कत हाेगी। मेरठ (Meerut) के लीड बैंक अधिकारी एके दुग्‍गल का कहना है क‍ि 22 अक्‍टूबर को बैंकों क हड़ताल प्रस्‍तावित है। दिल्‍ली में इसको लेकर यूनियन के पदाधिकारियों की आरबीआई के अधिकारियों से बातचीत जारी है। बातचीत के बाद हड़ताल पर फैसला लिया जाएगा।
यह भी पढ़ें

Video: अस्‍पताल पहुंचे स्वास्थ्य राज्‍यमंत्री ने मरीजों काे दिए 100-100 रुपये

27 को है रविवार

वहीं, दिवाली पर लगातार चार दिन बैंक बंद रहेंगे। दिवाली की तैयारियां शुरू हो गई हैं। 26 अक्‍टूबर को फोर्थ शटरडे है। इस कारण बैंक बंद रहेंगे। जबक‍ि अगले दिन रविवार के साथ ही दिवाली भी है। इसके अलगे दिन 28 अक्‍टूबर (साेमवार) को गोवर्धन पूजा (Gowardhan Puja) है। मंगलवार 29 अक्‍टूबर को भाई दूज (Bhai Dooj) के कारण बैंकों में अवकाश रहेगा। 26, 27, 28 और 29 को चार दिन बैंक बंद रहेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो