भारत माता को झंड़े की जगह थमा दी झाडू तो लोगों ने सोशल मीडिया पर किया ट्रोल

लोगों का गुस्सा बढ़ा तो अधिकारियों को देनी पड़ी यह सफार्इ

By: Nitin Sharma

Published: 24 Apr 2018, 06:15 PM IST

बागपत। बागपत के खेकड़ा कस्बे में स्वच्छ भारत मिशन के तहत भारत माता के हाथ में देश के झंडे की जगह नगर पालिका के पोस्टर में झाडू देकर स्वच्छता की अपील की गर्इ। इसका कुछ लोगों ने विरोध करते हुए नगर पालिका के पोस्टर का फोटों क्लिक कर सोशल मीडिया पर डाल दिया। जिसके बाद यह मीडिया ट्रोल होने लगा। वहीं लोगों ने इस पर जमकर गुस्सा दिखाया। वहीं बागपत प्रशासन के यह गलती सामने आते ही इस पोस्टर को हटवा दिया। वहीं कुछ लोगों ने इसे भारत माता की तस्वीर बताकर ईओं नगर पालिका खेकड़ा के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। वहीं नगर पालिका ने इस पोस्टर पर लोगों द्वारा भ्रमित होने की बात कही है।

यह भी पढ़ें-दिल्ली-एनसीआर में आने से क्यों डरती है ये हिरोइन

यह भी पढ़ें-UP BOARD RESULT 2018 : इस वजह से गिर सकता है यूपी बोर्ड परीक्षा का परिणाम

नगर पालिका चला रहा है स्वच्छ भारत मिशन अभियान

खेकड़ा नगर पालिका ने स्वच्छ भारत मिशन को लेकर अपना अभियान चलाया हुआ है। इसे बढ़ावा देने आैर लोगों को जागरूक करने के लिए पोस्टर के माध्यम से तो कभी जागरूकता रैली निकालकर लोगों से नगर को साफ रखने की अपील की जा रही है। इसी क्रम में नगर पालिका ईओ ने अब मात्र शक्ति से इस कार्य में कदम बढ़ाने की अपील की है। उनका मानना है कि जिस प्रकार माता अपने बच्चों को सारे गुण सिखाती है। उसी प्रकार अगर मातृ शक्ति इस कार्य में सहयोग करें। तो बच्चों में साफ सफाई के प्रति रूची होगी और आने वाले समय में चारों आेर स्वच्छता होगी। जिसको लेकर नगर में ग्रीन बाक्स भी रखवाये गये है।

वीडियो भी देखें-चाय वाला यात्रियों को परोस रहा है जूठन!

यह भी पढ़ें-फैक्ट्री के इस कर्मचारी ने मालिक के साथ कराया एेसा काम सुनकर दंग रह जाएंगे आप

इस वजह से लगवाये गये थे पोस्टर

नगर पालिका ने देश के नक्शे के बीच भारत माता के हाथ में झाडू देकर ऐसे ही एक पोस्टर से अपील की । लेकिन इस पोस्टर को लेकर बवाल खड़ा हो गया। नगर के कुछ लोगों ने भारत माता के हाथ में झंडे की जगह झाडू देख हंगामा कर दिया। वहीं यह सोशल मीडिया पर ट्रोल हो गया। जिसके बाद नगर पालिका ने यह पोस्टर नगर से हटावा दिये और जिम्मेदार लोगों को पोस्टर के बारे में सही जानकारी दी। इस प्रकार के कुछ ही पोस्टर नगर में लगे थे। जिनको सुबह होने से पहले ही हटवा दिया गया। वहीं नगर पालिका ईओं निहारीका चौहान का कहना है। यह कोई भारत माता की तस्वीर नहीं थी एक माता के हाथ में झाडू देकर अपील की गयी थी। जिस प्रकार एक माता अपने घर को स्वच्छ रखने के लिए परिवार को जागरूक करती है। उसी प्रकार नगर को साफ रखने में भी सहयोग करें। लोगों ने पोस्टर को लेकर आपत्ति की जिस पर सभी पोस्टर हटा दिये गये है।

Show More
Nitin Sharma Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned