UP MLC Chunav मेरठ-सहारनपुर शिक्षक विधान परिषद सीट पर 48 साल का रिकॉर्ड तोड़ने की ओर भाजपा

उत्तर प्रदेश विधान परिषद की 11 सीटों पर हुए चुनाव के नतीजे आने लगे हैं। लखनऊ समेत बरेली-मुरादाबाद खंड की शिक्षक सीट जीतने के बाद मेरठ-सहारनपुर खंड शिक्षक सीट पर भी भाजपा ने बढ़त बना ली है।

By: shivmani tyagi

Published: 03 Dec 2020, 11:10 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

मेरठ ( meerut news ) उत्तर प्रदेश विधान परिषद की 11 सीटों पर हुए चुनाव के गुरुवार रात नतीजें आने शुरू हाे गए। लखनऊ समेत बरेली- मुरादाबाद खंड की शिक्षक सीट जीतने के बाद भाजपा प्रत्याशी ने मेरठ-सहारनपुर सीट पर भी बढ़त बना ली और वह जीत के करीब पहुंच गए।

यह भी पढ़ें: BREAKING- यूपी एमएलसी चुनावः भाजपा ने दो सीटों पर जीत की हासिल, खेमे में खुशी की लहर

मेरठ-सहारनपुर की सीट पर भी भाजपा प्रत्याशी ने 48 वर्षों से शिक्षक एमएलसी पद पर काबिज रहे ओमप्रकाश शर्मा काे मात देकर बढ़त बनाई। भाजपा समर्थकों ने इस सीट पर भी जीत का दावा कर दिया लेकिन समाचार लिखे जाने तक चुनाव आयाेग की ओर से जीत की घाेषणा नहीं की गई थी।

यह भी पढ़ें: तेज रफ्तार रोडवेज बस ने ऑटो में मारी टक्कर, मौके पर छह की मौत, 4 लोग गंभीर घायल

इस तरह हुई जीत के साथ भाजपा के खेमे में खुशी की लहर है। साेशल मीडिया पर भाजपा पदाधिकारियाें और कार्यकर्ताओं का बधाई वाला सिलसिला गुरुवार रात से ही तेज हाे गया। लखनऊ क्षेत्र से शिक्षक एमएलसी के पद पर भाजपा प्रत्याशी उमेश दि्वेदी ने विजय प्राप्त की है। बरेली-मुरादाबाद क्षेत्र की शिक्षक एमएलसी सीट पर भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी डॉ. हरी सिंह ढिल्लों ने 7,960 वोट के साथ जीत हांसिल की।

यह भी पढ़ें: गोरखपुर पहुंचे सीएम योगी, कल उद्योग भवन का करेंगे लोकार्पण

देर रात तक आए रुझान के अऩुसार मेरठ-सहारनपुर शिक्षक खंड के विधान परिषद सदस्य के पद पर बीजेपी के उमीदवार श्री चन्द्र शर्मा ने लगभग चुनाव जीत लिया। इस सीट पर 48 साल से ओम प्रकाश शर्मा का कब्जा रहा है। प्रथम वरीयता की मतगणना में भाजपा प्रत्याशी श्रीचंद शर्मा ने 7,186 वोट प्राप्त कर माध्यमिक शिक्षक संघ ( शर्मा गुट ) के ओम प्रकाश शर्मा से 4,232 वोटों की निर्णायक बढ़त बना ली थी। इसके बाद दूसरी वरीयता की मतगणना शुरू हुई।

Show More
shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned