scriptउत्तर भारत के सबसे बड़े ‘वाहन चोर’ बाजार में लगेंगे कैमरे, कबाड़ियों पर कसा शिकंजा | cctv to be installed in sotiganj market meerut | Patrika News

उत्तर भारत के सबसे बड़े ‘वाहन चोर’ बाजार में लगेंगे कैमरे, कबाड़ियों पर कसा शिकंजा

locationमेरठPublished: Jul 16, 2020 02:42:32 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

Highlights:
-वाहन खरीद के लिए दूसरे जिलों में जमाया सोती गंज के कबाड़ियों ने डेरा -एसएसपी ने लगवा दिए चोर बाजार सोतीगंज में सीसीटीवी कैमरे -तीन कबाड़ी गिरफ्तार

screenshot_from_2020-07-16_12-13-44.jpg
मेरठ। उत्तरी भारत के सबसे बड़े वाहन चोर बाजार सोतीगंज के कबाड़ियों ने अब दूसरे जिलों में अपना डेरा डाल दिया है। कबाड़ी चोरी के वाहन दूसरे जिलों में खरीदते हैं और फिर उसको मेरठ के सोती गंज में लाकर काट देते हैं। चोरी के वाहनों के कटान के लिए बदनाम जिले के सोतीगंज बाजार पर पुलिस की नजर अब टेढ़ी हो गई है। एसएसपी अजय साहनी ने कबाड़ियों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है।
यह भी पढ़ें

ओली के ‘नकली अयोध्या’ वाले बयान पर भड़के मुस्लिम नेता, कह दी ऐसी बात

इसी कड़ी में बुधवार को बाजार में रेड करते हुए तीन कबाड़ियों को नशीले पदार्थों के साथ गिरफ्तार किया गया। अब पूरे बाजार में सीसीटीवी कैमरे भी लगवाए जा रहे हैं। एसएसपी अजय साहनी ने बताया कि सोतीगंज बाजार में छापेमारी करते हुए जानू उर्फ जान मोहम्मद, सुबहान और सुरेश पहाड़ी नाम के कबाड़ी को गिरफ्तार किया गया है। तीनों कबाड़ी चोरी के वाहनों की खरीद-फरोख्त का काम करते रहे हैं। आरोपितों के पास से भारी मात्रा में अवैध शराब और चरस भी बरामद की गई है।
यह भी पढ़ें

कुत्ते को बेरहमी से पीट-पीटकर मार डाला, सोशल मीडिया पर वीड‍ियो वायरल

एसएसपी ने बताया कि सोतीगंज में वाहनों का कटान रोकने के लिए अब पूरे बाजार में सीसीटीवी कैमरे लगवाए जा रहे हैं। तीन दिन के भीतर सभी कबाड़ियों की दुकानों में सीसीटीवी कैमरे लगवा दिए जाएंगे। थाना पुलिस और आला अधिकारी कैमरों की मदद से उन दुकानों की मॉनिटरिंग करते हुए चोरी के वाहनों का कटान होने से रोकेंगे। इसी के साथ सभी कबाड़ियों की दुकानों पर पुलिस डायरी का एक रजिस्टर भी रखा जाएगा जिसमें दुकान में लाए जाने वाले सभी वाहनों के इंजन नंबर और चेसिस नंबर की एंट्री की जाएगी। पुलिस भी समय-समय पर बाजार में दबिश देकर चोरी के वाहनों का कटान रोकेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो