scriptनाबालिग की शादी में दावत उड़ा रहे थे लोग, चाइल्डलाइन के पहुंचते ही मची अफरा-तफरी | Childline stopped the marriage of a minor in meerut | Patrika News

नाबालिग की शादी में दावत उड़ा रहे थे लोग, चाइल्डलाइन के पहुंचते ही मची अफरा-तफरी

locationमेरठPublished: Aug 29, 2020 11:02:22 am

Submitted by:

lokesh verma

Highlights- मेरठ के थाना भावनपुर के गोकुलपुर गांव का मामला – दावत उड़ा रहे लोगों के चेहरे की उड़ गई हवाइयां – परिजनों ने लिखित में दिया माफीनामा

demo.jpg
मेरठ. गांव में नाबालिग के निकाह की तैयारी चल रही थी। दोनों पक्ष के लोग दावत उड़ा रहे थे। इसी बीच चाइल्डलाइन की टीम पहुंची तो लोगों के चेहरों की हवाइयां उड़ गई। लोग टीम को देखकर इधर-उधर भागने लगे। टीम ने नाबालिग की शादी रूकवा दी और परिजनों को नसीहत देकर वापस लौट आई।
यह भी पढ़ें

मुख्तार अंसारी और अतीक अहमद के बाद अब आजम की बारी, हमसफर रिसोर्ट पर चलेगा योगी सरकार का बुल्डोजर

बाल संरक्षण अधिकारी दीपिका भटनागर ने बताया कि शुक्रवार को किसी अज्ञात कॉलर ने चाइल्डलाइन 1098 पर कॉल करके गोकुलपुर में 16 वर्षीय किशोरी की शादी कराए जाने की सूचना दी थी। जिसके बाद बाल संरक्षण अधिकारी दीपिका भटनागर और उनके साथी मनमोहन सिंह व शिल्पी अपनी टीम के साथ गांव में पहुंचे। चाइल्डलाइन की टीम जब मौके पर पहुंची उस समय किशोरी के घर में निकाह की दावत चल रही थी। रिश्तेदार दावत उड़ा रहे थे। मुंडाली से आई बारात में शामिल दूल्हे के घरवाले निकाह की तैयारियों में जुटे थे। चाइल्डलाइन की टीम द्वारा अपना परिचय देते ही वर और वधू पक्ष के परिजनों के पैरों तले जमीन खिसक गई। वहीं, दावत उड़ा रहे लोग इधर-उधर हो गए। जिसके बाद वधू पक्ष के लोग माफी मांगने पर उतर आए।
उन्होंने लिखित में वादा किया कि वह अपनी पुत्री की शादी बालिग होने के बाद ही कराएंगे। बाल संरक्षण अधिकारी दीपिका भटनागर ने बताया कि इसके बाद दोनों पक्षों को हिदायत दी गई है। उन्होंने बताया इस परिवार की पांच बेटियां हैं, जिनमें दो की शादी हो चुकी है। वहीं, परिवार के मुखिया की मौत हो चुकी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो