scriptUpdate: मेरठ में संघर्ष के बाद दलित आ रहे थे अफसरों से शिकायत करने, फिर रास्ते में हुर्इ पिटार्इ, तनाव बरकरार | Dalits coming after conflict complain to officers Rajputs again beaten | Patrika News

Update: मेरठ में संघर्ष के बाद दलित आ रहे थे अफसरों से शिकायत करने, फिर रास्ते में हुर्इ पिटार्इ, तनाव बरकरार

locationमेरठPublished: Aug 09, 2018 07:33:44 pm

Submitted by:

sanjay sharma

मेरठ के सरधना के गांव कपसाढ़ में तनाव, पीएसी और आरएएफ मौके पर तैनात
 

meerut

अपडेटः मेरठ में संघर्ष के बाद दलित आ रहे थे अफसरों से शिकायत करने, फिर राजपूतों ने दौड़ा-दौड़ाकर पीटा

मेरठ। मेरठ के सरधना के कपसाढ़ गांव में राजपूत जाति की बच्ची के साथ अनूसूचित जाति के युवक द्वारा दुष्कर्म के प्रयास के बाद गांव में बवाल मचा हुआ है। घटना के विरोध में देर रात राजपूतों के हमले का शिकार हुए दलित अपनी पीड़ा लेकर गुरुवार की दोपहर को आलाधिकारियों से गुहार लगाने के लिए घर से निकले। आरोप है कि इस दौरान राजपूतों ने उनको रास्ते में घेर लिया और फिर से उन पर हमला बोल दिया। घटना के बाद एसपी देहात कई थानों की फोर्स के साथ गांव में डटे हुए हैं।
यह भी पढ़ेंः बड़ी खबरः बच्ची से दुष्कर्म की कोशिश के बाद राजपूत समाज के लोगों ने दलित बस्ती पर हमला बोला, आधा दर्जन से ज्यादा लोग घायल, घरों में तोड़फोड़

ट्रैक्टर ट्रालियों में आ रहे थे अफसरों से मिलने

बताया जाता है थाना स्तर पर सुनवाई न होने पर गुरुवार को दर्जनों दलित ग्रामीण ट्रैक्टर ट्राॅलियों में बैठकर अफसरों से शिकायत करने मेरठ जा रहे थे। आरोप है इसी दौरान राजपूतों ने उन पर फिर से हमला बोल दिया और उनकी सड़क पर पिटार्इ की। दलितों ने घरों में घुसकर अपनी जान बचाई।
यह भी पढ़ेंः मेरठ में कांवड़ झांकियां देखने के बाद हुआ जातीय संघर्ष, युवक की मौत, शव को सड़क पर रखकर लगाया जाम

दलित युवक आैर उसकी भाभी पर भी हमला

उधर, गांव में अपनी भाभी पूनम के साथ खेत से चारा लेकर लौट रहे दलित विकास पुत्र जयपाल पर भी हमला किया गया, जिससे उसके सिर में कई टांके आए है। आलम यह है कि दहशत में आए दलित लोग घरों में कैद होकर रह गए हैं। घटना के बाद गांव में तनाव है। वहीं, अधिकारियों में हड़कंप मचा है। एसपी देहात राजेश कुमार पीएसी और कई थानों की फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। दोपहर बाद तक अधिकारी हालात को काबू करने के प्रयास में जुटे थे।
बुधवार की रात से कपसाढ़ में तनाव

बताते चलें कि गांव में बुधवार की रात अनुसूचित जाति के युवक ने राजपूत जाति की पांच वर्षीय बच्ची के साथ खेत में दुष्कर्म का प्रयास किया था। इसके बाद राजपूतों ने देर रात आरोपी की बस्ती पर हमला बोलते हुए अनुसूचित जाति के ग्रामीणों के घरों में तोड़फोड़ करते हुए कई लोगों को जमकर पीटा था। जिसके बाद गांव में फोर्स तैनात कर दी गई थी। एसपी देहात राजेश कुमार का कहना है गांव में आरएएफ और पीएसी तैनात की गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो