तेरहवीं पर आया दिल्ली पुलिस का सिपाही मिला था संक्रमित, अब इस खबर ने सबको कर दिया खुश

Highlights

  • मेरठ के करनावल कस्बे में चचेरे भाई की भी अरिष्टी
  • सिपाही था कोरोना पॉजिटिव, अब रिपोर्ट आयी निगेटिव
  • स्वाथ्य विभाग की टीमें सिपाही के सम्पर्क को तलाश रही

 

By: sanjay sharma

Updated: 30 Apr 2020, 03:51 PM IST

मेरठ। जनपद के करनावल कस्बे में एक सप्ताह पहले चचेरे भाई की अरिष्टी में शामिल होने आए दिल्ली पुलिस के सिपाही के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने सिपाही के परिजनों को होम क्वारंटाइन कर दिया है। वहीं उनके सैंपल भी जांच के लिए भेज दिए गए थे। बीती रात इनकी रिपोर्ट निगेटिव आई। इससे कस्बे के लोगों के साथ स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली है। सिपाही से जुड़ी चेन को स्वास्थ्य विभाग की टीमें खोज रही हैं। वहीं, करनावल निवासी एक अन्य युवक के अरिष्टी में शामिल होने के बाद उसके स्वास्थ्य में गिरावट के चलते उसका सैंपल जांच के लिए भेजा गया है।

यह भी पढ़ेंः कोरोना से जंग में खेल का सामान बनाने वाली कंपनियां आयी मैदान में, पूरे देश के लिए बनाएंगी पीपीई किट

दिल्ली के जहांगीरपुरी थाने में तैनात करनावल निवासी सिपाही के संक्रमित पाए जाने के बाद स्वास्थ्य विभाग की नींद उड़ गई थी। स्वास्थ्य विभाग ने उसके पिता व दो भाइयों सहित 10 लोगों को क्वारंटाइन करते हुए उनके सैंपल जांच को भेजे थे। सीएचसी प्रभारी डा. ओपी जायसवाल ने बताया कि रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद सभी लोगों को होम क्वारंटाइन किया गया है। स्वास्थ्य विभाग ने दो गर्भवती समेत 38 लोगों के सैंपल जांच को भेजे। वहीं कैली गांव में एक युवक के संक्रमित पाए जाने के बाद 130 लोगों को क्वारंटाइन कर 97 लोगों के सैंपल जांच को भेजे थे। सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई थी। इसके अलावा भी जो सैंपल जांच को गए सबकी रिपोर्ट निगेटिव आई। कैली गांव के 33 लोगों के सैंपल लिए गए। इनके अलावा अलीपुर और नगर की गर्भवती महिला समेत पांच लोगों के सैंपल लिए।

यह भी पढ़ेंः यूपी का यह जनपद 20 कोरोना चेन से घिरा हुआ, पांच नए केस मिलने के बाद पाॅजिटिव मरीज हुए 102

वहीं, आदर्श नगर का जो मरीज मेडिकल कालेज में भर्ती था, गनीमत रही कि उसकी रिपोर्ट भी निगेटिव आई है। मैनापूठी गांव में मुस्लिम बस्ती में पांच दिन पूर्व एक महिला की मौत के बाद उसके परिवार के सदस्यों को स्वास्थ्य विभाग ने होम क्वारंटाइन कर दिया। परिवार के नौ सदस्यों के नमूने लेकर जांच को भेज दिये हैं। सीएचसी प्रभारी ओमप्रकाश जायसवाल ने बताया कि मैनापूठी निवासी एक युवक की पत्नी की बीमारी के चलते पांच दिन पूर्व मौत हो गई थी। इसकी सूचना कंट्रोल रूम को दी गई थी।

sanjay sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned