scriptCitizenship Amendment Act: माहौल खराब करने वालों पर लगाई जाएगी रासुका, देखें वीडियो | DM Anil Dhingra warned all WhatsApp group admins for CAA | Patrika News
मेरठ

Citizenship Amendment Act: माहौल खराब करने वालों पर लगाई जाएगी रासुका, देखें वीडियो

Highlights

मंगलवार को भी सड़क पर उतरे प्रशासनिक और पुलिस अफसर
अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील, शाम तक इंटरनेट रहेगा बंद
जिलाधिकारी ने सभी व्हाट्सऐप ग्रुप एडमिनों को चेतावनी दी

मेरठDec 17, 2019 / 01:41 pm

sanjay sharma

meerut
मेरठ। नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) को लेकर सोशल मीडिया (Social Media) पर तरह-तरह की अफवाहें फैलायी जा रही हैं। जिसके चलते जिले में इंटरनेट (Internet Service) सेवा पूरी तरह से बंद कर दी गई हैं। डीएम अनिल ढींगरा ने सभी नागरिकों से अपील की है कि किसी प्रकार की अफवाहों पर ध्यान न दें। अफवाह फैलाकर माहौल खराब करने वाले अराजक तत्वों को चिन्हित किया जा रहा है। उन्होंने चेतावनी दी कि माहौल खराब करने वालों के खिलाफ रासुका की कार्रवाई भी की जाएगी।
यह भी पढ़ेंः Citizenship Amendment Act: इंटरनेट सेवा पर रोक लगने से आॅनलाइन कारोबार को जोर का झटका, देखें वीडियो

एसएसपी अजय साहनी ने कहा कि यदि कोई प्रतिकूल तथ्य संज्ञान में आते हैं, तो तत्काल स्थानीय पुलिस को सूचना दें तथा जिम्मेदार नागरिक के रूप में पुलिस का सहयोग कर साम्प्रदायिक सौहार्द कायम रखें। हालांकि इस समय इंटरनेट सेवा पूरी तरह से बंद हैं, लेकिन इसके बाद भी जिलाधिकारी अनिल ढीगरा ने सभी व्हाट्सएप ग्रुप एडमिन को चेतावनी दी है कि किसी प्रकार की विवादित पोस्ट करने वाले की सूचना तत्काल पुलिस को दें, अन्यथा उसके विरूद्ध भी कड़ी कार्रवाई होगी।
यह भी पढ़ेंः Weather Alert: कोहरे के कारण दिन का तापमान गिरा 6 डिग्री, अगले 48 घंटे में ठंड का असर रहेगा जबरदस्त

उन्होंने कहा कि देशभर में चल रहे नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में धरने-प्रदर्शन व आंदोलन को लेकर विवादित पोस्ट कर माहौल खराब करने की कोशिश की जा रही है। नागरिकता संशोधन कानून को लेकर सोशल मीडिया पर तरह-तरह की अफवाह फैलाई जा रही है। जिलाधिकारी ने जनपदवासियों से अपील की है कि किसी प्रकार की अफवाहों पर ध्यान न दें। उन्होंने चेतावनी दी कि लोगों को उकसाया जाएगा या भ्रांति फैलाई जाएगी तो तत्काल मुकदमा दर्ज कर कठोर कार्रवाई की जायेगी और भविष्य में रासुका की कार्यवाही भी अमल में लाई जायेगी। एसएसपी ने चेतावनी दी कि समस्त किसी प्रकार की भ्रांति फैलाने वाली, भडकाऊ, उकसाने वाली, अराजकता फैलाने वाले बयानबाजी की गई तो उसकी सूचना पुलिस को तत्काल दें, जिससे कानूनी प्रक्रिया एवं कानूनी कार्रवाई अमल में लायी जाएगी।

Home / Meerut / Citizenship Amendment Act: माहौल खराब करने वालों पर लगाई जाएगी रासुका, देखें वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो